एक महान डेन के लिए दैनिक भोजन की मात्रा

एक महान डेन के लिए दैनिक भोजन की मात्रा

खिला ग्रेट डेन (या जर्मन बुलडॉग), चाहे वयस्क या पिल्ला, विशाल आकार के कुत्तों के लिए विशिष्ट होना चाहिए और यह है कि आपको अपनी विशिष्ट पोषण संबंधी आवश्यकताओं को ध्यान में रखना चाहिए, साथ ही नस्ल के लिए कुछ अतिरिक्त फायदेमंद पूरक भी लेना चाहिए।

ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको नस्ल के विकास, विभिन्न खाद्य विकल्पों के बारे में सूचित करेंगे और हम आपको जानने में मदद करेंगे एक महान डेन के लिए दैनिक भोजन की मात्रा . जर्मन बुलडॉग आहार की तरह दिखने के नीचे नीचे खोजें।

आप में भी रुचि हो सकती है: चिहुआहुआ के लिए भोजन की मात्रा
सूची

ग्रेट डेन विकास चार्ट

ग्रेट डेन दुनिया की सबसे बड़ी नस्लों में से एक है, इसलिए इसे कुत्ते माना जाता है विशाल आकार . विकास चार्ट दिखाता है कि, थोड़े समय में, यह काफी वजन तक पहुंचता है, जिसका अर्थ है आपकी हड्डियों और जोड़ों के लिए अतिरिक्त काम।

ग्रेट डेन के तेज़ी से विकास का मतलब है कि यह होना चाहिए अपने आहार का ख्याल रखना , खासकर अपने पिल्ला मंच में। जीवन के पहले महीनों में उचित रूप से स्वास्थ्य की इष्टतम स्थिति के लिए आवश्यक होगा।

यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि कुत्ते का आहार उस चरण के अनुसार अलग-अलग होगा, जिसमें एक पिल्ला, वयस्क कुत्ते या एक बुजुर्ग की पोषण संबंधी आवश्यकताएं समान नहीं हैं।

ऊंचाई और वजन एक बड़े वयस्क पुरुष डेनिश का 80 और 9 0 सेमी और लगभग 54 या 9 0 किलो वजन होता है, जबकि महिलाएं 72 और 84 सेमी और 45 या 59 किलोग्राम होती हैं।

ग्रेट डेन विकास चार्ट
स्रोत: flickr.com/photos/brandonsneatphotos/

घर का बना खाना या मुझे लगता है?

वर्तमान में हम पा सकते हैं भोजन के प्रकार कुत्तों के लिए बहुत अलग, जैसे घर का बना व्यंजन, फ़ीड या आहार बारफ। ऐसे लोग भी हैं जो घर के बने व्यंजनों या कभी-कभी गीले भोजन के डिब्बे के साथ फ़ीड पर आधारित आहार को जोड़ना चुनते हैं। कोई "बेहतर" विकल्प नहीं है, सभी मान्य हो सकते हैं।

कैलोरी की जरूरत है ग्रेट डेन के विशेष रूप से उच्च हैं, पुरुषों में 2,480 किलोकल / दिन और महिलाओं में 1,940 किलोकल / दिन खड़े हैं। iquest- लेकिन कैसे पता चलेगा कि एक महान डेन के लिए सबसे अच्छा खाना क्या है? हम आकलन कर सकते हैं पेशेवरों और विपक्ष प्रत्येक प्रकार का सामान्य:

  • घर का बना खाना : इस प्रकार का आहार बहुत फायदेमंद है क्योंकि यदि गुणवत्ता वाले उत्पादों को चुना जाता है तो यह फर और कुत्ते के स्वास्थ्य में दिखाई देता है, इसके अतिरिक्त, आमतौर पर कुत्ते द्वारा बहुत अच्छी स्वीकृति होती है। हालांकि, कैलोरी की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए, इस प्रकार का आहार बहुत महंगा हो सकता है। समय में किसी भी पोषण की कमी का पता लगाने के लिए हर 6 महीने में रक्त परीक्षण भी आवश्यक होते हैं।
  • कच्चे आहार या बीएआरएफ : वे खाना पकाने की अनुपस्थिति के कारण घर के बने आहार से भिन्न होते हैं, हालांकि ऐसे लोग हैं जो संभावित वायरस और बैक्टीरिया से बचने के लिए मांस और मछली को हल्के ढंग से भूरे रंग के होते हैं। मुख्य लाभ पिछले मामले की तरह ही है, तैयारी में कम समय की आवश्यकता के अतिरिक्त। जैसा कि दूसरे मामले में यह महंगा है और पशुचिकित्सा द्वारा निगरानी की आवश्यकता है।
  • मुझे लगता है : इस प्रकार के भोजन, जब तक कि वे "पौष्टिक रूप से पूर्ण" लेबल रखते हैं, को कुत्ते की जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार किया जाता है। हालांकि बेहतर या खराब गुणवत्ता वाले उत्पाद हैं, और मैं जर्मन बुलडॉग के लिए भी विशिष्ट सोचता हूं, जो कि एक बड़ा फायदा है। आर्थिक रूप से यह अधिक लाभदायक है, खासकर अगर हम बड़ी मात्रा में खरीदते हैं।
  • गीला खाना : इस वाणिज्यिक तैयारी को "पौष्टिक रूप से पूर्ण" लेबल के मामले में भी सही माना जा सकता है, हालांकि, पालतू जानवरों और गीले खाद्य पदार्थों की निरंतर खपत दस्त और टारटर संचय का कारण बन सकती है।

प्रत्येक मालिक एक प्रकार का आहार या अन्य चुनने के लिए स्वतंत्र होता है, हालांकि, एक ही शॉट में फ़ीड और अन्य भोजन को मिश्रण करने की सलाह नहीं दी जाती है, क्योंकि उनके पास अलग पाचन समय होते हैं।

एक महान डेन के लिए भोजन की मात्रा

दैनिक शॉट्स भोजन के अनुसार उम्र के हिसाब से भिन्न होता है, क्योंकि पिल्ले को दिन के दौरान वितरित तरीके से खाने की ज़रूरत होती है, जबकि वयस्कों को दो की आवश्यकता होती है। नीचे हम जर्मन बुलडॉग के लिए अनुमानित मात्रा में भोजन की व्याख्या करते हैं।

एक महान डेन पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा




पिल्लों को लगातार खिलाया जाना चाहिए, खासकर जब वे बहुत छोटे होते हैं। का पालन करें सेवन पैटर्न अच्छी वृद्धि सुनिश्चित करना और स्वास्थ्य समस्याओं को पैदा करना महत्वपूर्ण होगा।

2 से 3 महीने के पिल्ले दिन में 4 बार खिलाए जाएंगे, जो 4 से 5 महीने के बीच होते हैं, वे 3 शॉट्स और 6 महीने की उम्र से प्राप्त कर सकते हैं और दिन में दो बार खा सकते हैं, क्योंकि वे अपने चरण में होंगे वयस्क।

याद रखें कि नीचे दिए गए आंकड़े अनुमानित हैं और भविष्य के औसत वयस्क वजन की गणना करने और कई उत्पादों की मात्रा की तुलना करने के बाद प्राप्त किए गए हैं। ये राशन प्रत्येक पैकेज के अनुसार भिन्न हो सकते हैं, इसलिए हम हमेशा निर्माता की जानकारी से परामर्श करने की सलाह देते हैं।

  • 2 महीने 410 जीआर पुरुष, 350 ग्राम महिलाओं।
  • 3 महीने : 520 ग्राम पुरुष, 430 जीआर महिलाओं।
  • 4 महीने 615 ग्राम पुरुष, 500 ग्राम महिलाओं।
  • 5 महीने : 755 जीआर पुरुष, 580 ग्राम महिलाओं।
  • 6-7 महीने 860 जीआर पुरुष, 600 ग्राम महिलाओं।
  • 8-18 महीने 8 9 0 जीआर पुरुष, 610 ग्राम महिलाओं।

एक बड़े वयस्क डेन्स के लिए भोजन की मात्रा

लगभग 18, और यहां तक ​​कि 20 महीने, ग्रेट डेन को पहले से ही एक युवा वयस्क माना जाता है, इसलिए उनकी कैलोरी जरूरतों को थोड़ा कम कर दिया जाएगा। हम समझते हैं कि उनके वजन के अनुसार एक महान वयस्क डेनिश के लिए दैनिक भोजन की मात्रा क्या है:

  • वजन के 45 किलो 500 ग्राम
  • 50 किलो वजन : 550 ग्राम
  • वजन के 55 किलो : 5 9 0 जीआर
  • वजन के 60 किलो : 520 ग्राम
  • 65 किलो वजन : 650 ग्राम
  • वजन के 70 किलो : 585 ग्राम
  • 75 किलो वजन 720 जीआर
  • वजन के 80 किलो : 775 ग्राम
  • 85 किलो वजन : 800 ग्राम
  • वजन के 90 किलो वजन 860 जीआर

यह मत भूलना कि जर्मन बुलडॉग हमेशा अपने निपटान में होना चाहिए ताजा और प्रचुर मात्रा में पानी , हाइड्रेटेड रहने के लिए आवश्यक है। हम गुणवत्ता कंटेनरों का उपयोग करने और गंदगी और बैक्टीरिया के संचय से बचने के लिए नियमित रूप से सफाई करने की सलाह देते हैं।

एक महान डेन के लिए भोजन की मात्रा

भोजन से संबंधित देखभाल

जैसा कि हमने पहले ही उल्लेख किया है, ग्रेट डेन एक कुत्ता है जिसे अपने जोड़ों और हड्डियों का ख्याल रखने की आवश्यकता होती है क्योंकि यह अपने आकार से पीड़ित होने के लिए अतिसंवेदनशील है, जैसे हिप डिस्प्लेसिया। इसके अलावा, अधिक वजन इन समस्याओं की उपस्थिति का कारण बन सकता है, इसलिए अपने वजन को नियंत्रित करना और अतिरिक्तता में नहीं आना महत्वपूर्ण है।

मांसपेशियों के द्रव्यमान और हड्डी की संरचना की देखभाल करने वाले आहार का चयन करना बहुत फायदेमंद है, इसके उपयोग पर भी विचार करना उचित है की आपूर्ति करता है घर का बना आहार की पेशकश के मामले में, हमेशा पशुचिकित्सा से परामर्श।

इसकी रूपरेखा के कारण, गैस्ट्रिक टोरसन एक और समस्या है जो नस्ल को प्रभावित कर सकती है, इसलिए हम चलने से पहले इसे खिलाने से बचेंगे। अगर हम मतली, सूजन वाले पेट और सांस लेने में कठिनाई देखते हैं तो हम इस बीमारी का पता लगा सकते हैं।

ग्रन्थसूची

आदर्श शरीर की स्थिति, डब्लूएसएवीए में कैलोरी को औसत स्वस्थ वयस्क कुत्ते की आवश्यकता होती है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक महान डेन के लिए दैनिक भोजन की मात्रा , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
छोटी नस्लों के पिल्लेछोटी नस्लों के पिल्ले
एक पिल्ला वयस्क कब बनता है?एक पिल्ला वयस्क कब बनता है?
अपने पिल्ला के लिए विशिष्ट पोषणअपने पिल्ला के लिए विशिष्ट पोषण
पिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषणपिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषण
इष्टतम विकास दर प्राप्त करने के लिए पिल्ला को कैसे खिलाया जाएइष्टतम विकास दर प्राप्त करने के लिए पिल्ला को कैसे खिलाया जाए
बड़े कुत्तों की नस्लबड़े कुत्तों की नस्ल
वयस्क बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजनवयस्क बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजन
10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं
बड़े नस्ल कुत्तों के लिए पोषणबड़े नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजनजीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजन
» » एक महान डेन के लिए दैनिक भोजन की मात्रा
© 2022 TonMobis.com