पिल्ला के पोषण में 3 मुख्य बिंदु

यदि एक पिल्ला घर आ गया है, तो यह तर्कसंगत है कि उनकी देखभाल और कल्याण से संबंधित सब कुछ के साथ संदेह उत्पन्न होता है। भोजन कुत्ते के जीवन में इस महत्वपूर्ण चरण में निर्णायक कारकों में से एक है, क्योंकि एक इष्टतम विकास स्वस्थ और मजबूत वयस्क बनने के लिए अपने भविष्य के स्वास्थ्य पर निर्भर करेगा। इन तीन पहलुओं को ध्यान में रखते हुए आपकी मदद कर सकते हैं।

1. समय सारिणी, मात्रा और खाद्य संक्रमण
यह सलाह दी जाती है कि उन दिनों के समान दिनचर्या बनाए रखें जो पिल्ला अपने नए घर पहुंचने से पहले थे, इस क्षण में तनाव को कम करने के लिए। आप जल्दी से अपने नए परिवार के कार्यक्रमों और परिस्थितियों के आदी हो जाएंगे। निश्चित रूप से वे एक सुविधा होगी पिल्ला बॉक्स या उस क्षण से खाने का एक बिट जो उस पल तक खा रहा है। यदि हम आहार को बदलने जा रहे हैं, तो गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं से बचने के लिए, यदि संभव हो तो इसे छोटी खुराक में पेश करना महत्वपूर्ण है, धीरे-धीरे इसे पिछले एक के साथ मिलाकर,

बच्चे को खाने वाली दैनिक राशि के साथ-साथ इंटेक्स की संख्या के बारे में निर्माता की सिफारिशों का पालन करना महत्वपूर्ण है। आम तौर पर, दैनिक राशन धीरे-धीरे बढ़ रहा है, क्योंकि पिल्ला बढ़ता है, जब तक कि यह अपने अंतिम विकास का 9 0% तक नहीं पहुंच जाता।

हाल ही में, यह सोचने की प्रवृत्ति थी कि पिल्ला के लिए जितना जल्दी हो सके उतना जल्दी पूरा करना, मजबूत होना और मैं rellenito और, यहां तक ​​कि, वे अपने "सही विकास" या "उनके कान उठाने" के लिए कैल्शियम टैबलेट लिखते थे। बाद के अध्ययनों से पता चला कि ये अभ्यास कितने गलत थे। आज हमने विपरीत है कि एक नियंत्रित, धीमी और हार्मोनिक वृद्धि इसकी हड्डियों और जोड़ों के लिए मौलिक है।

सभी पिल्ले समान नहीं हैं, लेकिन मार्गदर्शन के रूप में आप पिल्ला के होने तक अनुशंसा कर सकते हैं चार या पांच महीने अनुशंसित दैनिक राशि को विभाजित करना सुविधाजनक है तीन या चार शॉट्स , हमारे शेड्यूल पर भी निर्भर करता है, लेकिन हमेशा एक ही समय में होने का प्रयास करता है। तब से, और इसके विकास के अंत तक, एक, या बेहतर दो, खुराक प्रति दिन सलाह दी जाती है।




यह है दैनिक राशि का सम्मान करने के लिए महत्वपूर्ण है विशेष भोजन, के रूप में विशेष रूप से कुत्तों बड़े या विशाल आकार, जो आम तौर अनुरूप त्वरित वृद्धि या मोटापा, जो संरचनात्मक, हड्डी और जोड़ों विकारों पैदा कर सकता है उत्पादन फ़ीड की अधिक मात्रा के सेवन में। पिल्ला को खिलाने की सलाह नहीं दी जाती है " स्वतंत्र रूप से उपलब्ध है "।

उनके संज्ञानात्मक विकास को प्रोत्साहित करें
पिल्लों को न केवल अपने शारीरिक विकास को एक सामंजस्यपूर्ण और सुरक्षित तरीके से पूरा करने के लिए विशिष्ट पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है। यह शिक्षा के निर्णायक चरण है, हर दिन दुनिया उन्हें के लिए खुला है:,, शिक्षा अड्डों, खेल प्राप्त करने के लिए अपने पर्यावरण के साथ बातचीत अपनी जिज्ञासा, आदि को पूरा पता लगाने के लिए, .. यह सब आपके दिमाग के लिए एक बड़ी मानसिक चुनौती है और भोजन उनकी मदद कर सकता है। यह बहुत ही सलाह दी जाती है कि आपकी फ़ीड फैटी एसिड से समृद्ध हो ओमेगा 3 डीएचए , मछली के तेल से, के विकास में योगदान देता है संज्ञानात्मक प्रणाली पिल्ला और के सीखने की क्षमता में सुधार करता है.

पाचन और सुरक्षा
पिल्लों के लिए बुनियादी जरूरतों में से एक यह है कि उनकी फ़ीड से है उत्कृष्ट पाचन, अपने पाचन तंत्र के अच्छे स्वास्थ्य में योगदान करने के लिए। का योगदान चावल (कार्बोहाइड्रेट) एक ऊर्जा स्रोत के रूप में उल्लेखनीय, जठरांत्र संबंधी मार्ग के कामकाज को बढ़ावा देता है के बाद से चावल एक उत्कृष्ट पोषक पाचनशक्ति है और लस शामिल नहीं है, कुत्तों में एलर्जी की प्रतिक्रिया है, जो की घटना को कम करता है की एक कम घटना है असहिष्णुता और खाद्य एलर्जी।

चूंकि छोटे बच्चों की प्रतिरक्षा प्रणाली अभी भी नाजुक है और पूरी तरह से परिपक्व नहीं है, इसलिए पोषक तत्वों के योगदान से उनकी रक्षा करना महत्वपूर्ण है एंटीऑक्सीडेंट (हरी चाय और नींबू से) , वे मुक्त कणों की क्रिया और उनकी प्रतिरक्षा प्रणाली को सुदृढ़ करने के खिलाफ कोशिकाओं की सुरक्षा के लिए एक आवश्यक भूमिका निभाते हैं।

त्वचा कुत्ते का सबसे बड़ा अंग है, इसलिए त्वचा बाधा की अखंडता की रक्षा करना पिल्ला के स्वास्थ्य के लिए बहुत फायदेमंद है, और इसे प्राप्त करने के लिए यह सिफारिश की जाती है कि इसका भोजन विशिष्ट पोषक तत्व प्रदान करता है जैसे कि जस्ता और बायोटिन , जो कोट की ताकत और स्वास्थ्य का भी समर्थन करता है।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने पालतू जानवर के लिए संतुलित भोजन का ख्याल कैसे रखें?अपने पालतू जानवर के लिए संतुलित भोजन का ख्याल कैसे रखें?
छोटी नस्लों के पिल्लेछोटी नस्लों के पिल्ले
एक पिल्ला वयस्क कब बनता है?एक पिल्ला वयस्क कब बनता है?
घर पर एक पिल्ला। हम इसे कैसे खिला सकते हैं?घर पर एक पिल्ला। हम इसे कैसे खिला सकते हैं?
इष्टतम विकास दर प्राप्त करने के लिए पिल्ला को कैसे खिलाया जाएइष्टतम विकास दर प्राप्त करने के लिए पिल्ला को कैसे खिलाया जाए
पिल्ले के लिए भोजन में क्रोकेट्सपिल्ले के लिए भोजन में क्रोकेट्स
न्यूफाउंडलैंड कुत्ते को खिलाानान्यूफाउंडलैंड कुत्ते को खिलााना
कुत्ते के चरणों और विकास: वयस्क कुत्ते का विकासकुत्ते के चरणों और विकास: वयस्क कुत्ते का विकास
आकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतेंआकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतें
चिहुआहुआ के लिए भोजन की मात्राचिहुआहुआ के लिए भोजन की मात्रा
» » पिल्ला के पोषण में 3 मुख्य बिंदु
© 2022 TonMobis.com