हिप डिस्प्लेसिया, रोकथाम और उपचार

हिप डिस्प्लेसिया सबसे अधिक ऑस्टियोआर्टिकुलर बीमारियों में से एक है और जिसके लिए बड़े आकार के पिल्ला के हर मालिक अधिक चिंतित हैं।

यह वास्तव में किसी भी आकार के कुत्तों को प्रभावित करता है, हालांकि मूल रूप से यह सोचा गया था कि यह केवल बड़ी नस्लों को प्रभावित करता है, जो निश्चित रूप से अधिक पूर्वनिर्धारित हैं।

इसकी उपस्थिति में आनुवांशिक घटक होते हैं लेकिन यह भी अधिग्रहित होता है, क्योंकि यह पिल्ला के प्रजनन पर्यावरण के लिए महत्वपूर्ण है, जिस सतह पर यह चलता है और इसका पोषण होता है, क्योंकि विकास की गति बहुत महत्वपूर्ण है।

जन्म के समय कूल्हे सामान्य होते हैं, लेकिन मांसपेशियों और कंकाल के बीच एक असीमित विकास एसिटबुलम से बाहर निकलने के लिए मादा के सिर का कारण बनता है। यह तथ्य, जो अभी भी कार्टिलेजिनस घटकों को प्रभावित करता है, एसिटाबुलम की गहराई के विकृति और हानि और मादा के सिर की रीमेडलिंग की ओर जाता है, जिससे एक अपरिवर्तनीय प्रक्रिया होती है। शुरुआत में, यह रोग चिकित्सकीय रूप से प्रकट नहीं होता है और, जो देखा जाता है और यह हिप डिस्प्लेसिया की मुख्य विशेषता है, संयुक्त लचीलापन है। अंत में, पुराने ऑस्टियोआर्थराइटिस और और्विक सिर, acetabular विकृति, दर्द के remodeling और एक अनियमित चाल, लंगड़ापन, मांसपेशियों में कुत्ते परिवर्तन की प्राकृतिक जैव यांत्रिकी के शोष और संशोधन के रूप में जुड़े हो जाएगा।

कुत्ता एक धीमी गति से विकास दर है, तो यह सामान्य विकास के कूल्हे मौका जबकि अगर विकास तेजी से और विस्फोटक है, वहाँ dysplasia की घटना और बाद में अपक्षयी क्षति का अधिक से अधिक आवृत्ति हो जाएगा अधिक हो जाएगा प्रदान करता है। एक सही मांसपेशी द्रव्यमान के सामंजस्यपूर्ण विकास कूल्हे के स्थिरीकरण में मदद करेगा।

जैसा कि हमने कहा है, हिप डिस्प्लेसिया को सभी कुत्ते नस्लों में निदान किया जाता है, हालांकि यह सबसे बड़ा और सबसे मजबूत हड्डी है जो उच्चतम प्रसार दिखाता है। वर्तमान में, उन सभी प्रजनन क्लबों को प्रजनन के लिए छोड़ दिया गया है जिनके हिप एक्स-रे, बारह महीनों में, नस्ल के लिए परिभाषित न्यूनतम मूल्यों को पूरा नहीं करते हैं।




परंपरागत रूप से यह माना जाता है कि कुछ, जर्मन शेफर्ड या Retrievers की तरह, अधिक पीड़ित होने का खतरा थे, लेकिन कारण यह था कि, अपने क्लब की सिफारिश पर, इन जातियों के प्रजनक आमतौर पर सजीले टुकड़े हिप प्रदर्शन प्रत्येक की भागीदारी की सीमा निर्धारित करने आदर्श रूप से, क्रम प्रजनन के लिए dysplasia के उन लोगों के लिए मुफ्त का चयन करने में। यह कई सकारात्मक, अक्सर कोई नैदानिक ​​लक्षणों दिखाई दिया लेकिन इस रोग संचारित कर सकते हैं। वास्तव में, जैसा कि हम पहले कहा, सभी जातियों तो यह और भी Carlino जैसे कुछ छोटे कुत्ते molosoide ट्रंक की तरह विशेष रूप से विस्तृत हड्डी, हो सकता है,। आज सबसे ज्यादा मांग दौड़ dysplasia से मुक्त है और इसलिए नमूनों प्रजनन के लिए चुना क्लब पाया संवेदनशील नस्लों की राशि काफी ज्यादा पहले सोचे से है।

नैदानिक ​​संकेत व्यक्तियों के अनुसार भिन्न होते हैं। यद्यपि पिल्लों में दर्द खोजने के लिए दुर्लभ होता है, हमें एक बदली हुई चाल, अभ्यास करने के लिए असहिष्णुता, सीढ़ियों और मांसपेशी एट्रोफी पर चढ़ने की अनिच्छा मिलती है। छह महीने के बाद, रेडियोलॉजी महान नैदानिक ​​मूल्य का है। जैसे ही वे अपने विकास में प्रगति करते हैं, वे दर्द और प्रशंसा, और हिप आंदोलन की सीमा पेश करेंगे। प्रक्रिया के दौरान, अंगों या प्रभावित अंगों के उपयोग के प्रतिबंध के कारण मांसपेशी एट्रोफी के साथ, ऑस्टियोआर्थराइटिस, लापरवाही और क्षतिपूर्ति और दर्द एक परिवर्तनीय डिग्री में होता है। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि ये सभी कारक लंबोसाक्राल इंटरवर्टेब्रल डिस्क और रीढ़ की हड्डी यांत्रिकी पर अतिरिक्त तनाव उत्पन्न करते हैं।

हालांकि वहां एक व्यक्तिगत आधार पर और जिस पर आर्थोपेडिक सर्जन अंतिम निर्णय है प्रदान की कई तकनीकों का आकलन करने के सर्जिकल, कर रहे हैं, यह तेजी से करते हैं, और मामलों में यह nonsurgical रूढ़िवादी उपचार के लिए, यानी बचने के लिए संभव है, जहां ऑपरेशन

शास्त्रीय उपचार दर्दनाशक दवाओं, विरोधी भड़काऊ और chondroprotective के आधार पर, पुनर्वास और भौतिक चिकित्सा तकनीक है कि अपक्षयी प्रक्रिया को धीमा करने में कारगर सिद्ध कर दिया है शामिल हो गए हैं, दर्द को नियंत्रित, मांसपेशी टोन और उचित गियर और रीढ़ की जैव यांत्रिकी को बढ़ावा देने के। वे हमेशा एक पशुचिकित्सा rehabilitator द्वारा एक दर्जी प्रत्येक चिकित्सकीय प्रोटोकॉल विशेष मामले के लिए बनाई गई है, साथ ही सबसे उपयुक्त के रूप में अनुसार रोगी तकनीकों के लिए देखरेख किया जाना है।

एक निवारक उपाय के रूप में, और puppyhood से, हम "मुक्त" प्रतियों की dysplasia पूर्वज के वंशज लगता है, लेकिन यह 100% है कि पीड़ित नहीं होगा सुनिश्चित नहीं करता है अगर यह संवेदनशील नस्लों के एक समूह के अंतर्गत आता है। किसी भी मामले में, और विशेष रूप से बड़ी नस्लों के पिल्लों में, कूल्हे और मांसपेशी द्रव्यमान के उचित विकास को बढ़ावा देने के लिए एक पर्याप्त पोषण नियंत्रण आवश्यक है जो धीमी और सामंजस्यपूर्ण वृद्धि प्रदान करता है। इसलिए, ढाई महीने से, यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण एक कम ऊर्जा स्तर, chondroprotection और कैल्शियम / फास्फोरस उचित एकाग्रता के साथ बड़े या विशाल नस्लों के लिए तेजी से विकास के चरण के विशिष्ट फ़ीड के दौरान उपयोग करने के लिए, है। विकास में तेजी से बचने के लिए इन बड़ी नस्लों के पिल्ले में दैनिक खुराक को आसानी से खुराक देना बहुत महत्वपूर्ण है।

हमें जितना संभव हो सके, इससे बचने के लिए, हमारे पिल्ला सीढ़ियों पर चढ़ना, फिसलन सतहों पर चलना या अत्यधिक व्यायाम करना जो संयुक्त रूप से अपरिपक्वता में अस्थिरता का कारण बन सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कोहनी डिस्प्लेसियाकोहनी डिस्प्लेसिया
10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं
हिप डिस्प्लेसिया वाले कुत्तों के लिए व्यायामहिप डिस्प्लेसिया वाले कुत्तों के लिए व्यायाम
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को हिप डिस्प्लेसिया है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते को हिप डिस्प्लेसिया है या नहीं
यह क्या है और कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया को कैसे रोकें?यह क्या है और कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया को कैसे रोकें?
कुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचारकुत्तों में हिप डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचार
कुत्तों में कोहनी डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचारकुत्तों में कोहनी डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में पॉलीसिस्टिक गुर्दे - लक्षण और उपचारबिल्लियों में पॉलीसिस्टिक गुर्दे - लक्षण और उपचार
हिप डिस्प्लेसिया के साथ कुत्ते की देखभाल कैसे करेंहिप डिस्प्लेसिया के साथ कुत्ते की देखभाल कैसे करें
बुलडॉग स्वास्थ्य समस्याएंबुलडॉग स्वास्थ्य समस्याएं
» » हिप डिस्प्लेसिया, रोकथाम और उपचार
© 2022 TonMobis.com