जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजन

जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजन

जैसा कि हमने लेख में देखा है आकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतें विकास चरण किसी भी जानवर के लिए एक मौलिक चरण है, इसलिए हम यह जानने के लिए एक विशिष्ट लेख समर्पित करते हैं कि कुत्ते के पिल्ले में भोजन को क्या चाहिए ।

पिल्ला की मुख्य पोषण संबंधी आवश्यकताओं क्या हैं?

कार्बोहाइड्रेट
स्तनपान चरण के बाद, पिल्ले की आवश्यक ऊर्जा वयस्क आवश्यकताओं की तुलना में लगभग दोगुनी होती है, हालांकि इसमें बहुत छोटा पेट होता है, इसलिए पिल्ला भोजन अत्यधिक पचाने योग्य होना चाहिए, यानी, अत्यधिक उपयोग करने योग्य कुत्ते के जीव से। चावल उच्च गुणवत्ता वाले कार्बोहाइड्रेट में समृद्ध स्रोत का एक अच्छा उदाहरण है और साथ ही यह एक अत्यधिक पचाने योग्य घटक है।

प्रोटीन
उचित शरीर के विकास के लिए प्रोटीन आवश्यक हैं। पशु मांस गुणवत्ता प्रोटीन में समृद्ध स्रोत है, जो सबसे अधिक सलाह देता है कि यह उप-उत्पादों (पैरों, सिर और आंतों) से मुक्त हो।

विटामिन और खनिजों
शरीर के विकास के लिए, पर्याप्त मात्रा में विटामिन आवश्यक हैं खनिज।

एंटीऑक्सीडेंट
पिल्ला की प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने के लिए एंटीऑक्सीडेंट आवश्यक हैं। एक प्राकृतिक एंटीऑक्सीडेंट सबसे प्राकृतिक और स्वस्थ विकल्प होगा।




ओमेगा 3 और 6 फैटी एसिड
डीएचए एक आवश्यक फैटी एसिड है जो पिल्लों में मस्तिष्क के विकास को प्रोत्साहित करने में मदद करता है, इसलिए सलाह दी जाती है कि पिल्ले के आहार में इस घटक को शामिल किया जाए। डीएचए का प्राकृतिक स्रोत मछली का तेल है।

क्या छोटी नस्ल के पिल्ला को एक बड़ी नस्ल पिल्ला के समान जरूरत होती है?

तार्किक रूप से, जवाब नहीं है।

छोटी नस्लों के पिल्ले के पास बहुत तेज विकास चरण होता है और अधिकांश 10-12 महीनों में अपनी वयस्कता तक पहुंचते हैं। हालांकि, बड़े नस्ल पिल्लों को अपने वयस्क वजन तक पहुंचने में 18 महीने तक लग सकते हैं। इसलिए विभिन्न नस्लों के कुत्तों की अलग-अलग ज़रूरतें हो सकती हैं भले ही वे वही उम्र हों।

छोटी नस्ल पिल्ला की जरूरत है
छोटी नस्ल पिल्लों के रूप में वे बड़े होते हैं और इतनी तेजी से उनके वयस्क वजन तक पहुँचने और उच्चतम चयापचय है, सुनिश्चित करने के लिए वे सभी पोषक तत्वों तेजी से विकास और चयापचय की जरूरतों को पूरा करने के लिए है एक खाद्य कि उन्हें प्रोटीन और कैलोरी का सेवन देता है की जरूरत है ।

बड़ी नस्ल पिल्ला की जरूरत है
हालांकि, बड़ी नस्लों के पिल्ले धीमे हो जाते हैं, इसलिए उनके पास एक छोटे नस्ल वाले कुत्ते की तुलना में कम कैलोरी आवश्यकताएं होती हैं। इसके अलावा, यह चिकित्सकीय रूप से दिखाया गया है कि बड़ी नस्लों के मामले में बड़ी नस्लों के मामले में कैल्शियम और फास्फोरस की कम आवश्यकता होती है, जो कि उनके आहार में विचार करने के लिए कुछ है।

अंत में, यह पता चला है कि बड़े नस्ल के कुत्तों संयुक्त समस्याओं, भोजन से ग्रस्त बड़ी नस्ल पिल्लों ऐसे glucosamine और chondroitin के रूप में प्राकृतिक स्रोतों, है, जो मजबूत जोड़ों निर्माण में मदद से condroprotectores शामिल होना चाहिए के लिए प्रवण हैं महत्वपूर्ण है ।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
छोटी नस्लों के पिल्लेछोटी नस्लों के पिल्ले
प्रोटीन के बारे में सब कुछप्रोटीन के बारे में सब कुछ
क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?
कुत्तों के लिए प्रोटीन का महत्वकुत्तों के लिए प्रोटीन का महत्व
कुत्तों के लिए ऊर्जा के स्रोत क्या हैं?कुत्तों के लिए ऊर्जा के स्रोत क्या हैं?
हमारे कुत्ते की त्वचा और बालों को खिलाने का प्रभावहमारे कुत्ते की त्वचा और बालों को खिलाने का प्रभाव
कुत्तों के लिए अच्छी वसाकुत्तों के लिए अच्छी वसा
आकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतेंआकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतें
कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?
पहला कदम, पहला भोजनपहला कदम, पहला भोजन
» » जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजन
© 2022 TonMobis.com