ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स की फ़ीड: फल और सब्जियां

फल और सब्जियां पैराकेट की फ़ीड में बीज के रूप में महत्वपूर्ण हैं। वे आवश्यक विटामिन प्रदान करते हैं और दैनिक मेनू में विविधता लाते हैं।

लेकिन वे क्या खा सकते हैं, कैसे इस प्रकार के भोजन में पैराकेट का आदी और प्रत्येक फल की पेशकश कैसे करें?

आदर्श राशि

वे जितना चाहें फल और सब्जियां खा सकते हैं। फल वसा नहीं मिलता है, न ही उनके पास कोई अन्य हानिकारक प्रभाव पड़ता है। यह भी सच नहीं है कि वे दस्त का कारण बनते हैं।

कम से कम, यह अनुशंसा की जाती है कि आप अपने तोते हर दिन फल या सब्जी का एक अलग टुकड़ा पेश करते हैं। यदि आप उन्हें कई किस्मों को एक बार में बेहतर दे सकते हैं, लेकिन कम से कम उन्हें दैनिक आधार पर पेश करने का प्रयास करें।

उन्हें देने का तरीका

mГЎs fГЎcil फल या सब्जी पिंजरे की सलाखों के बीच separaciГіn से अधिक व्यापक छोटे टुकड़ों में काट क्या है और एक छोटे से mГЎs हुक, इस sГіlo mГЎs या सेब या नाशपाती की तरह कम कठिन फल के साथ संभव है। स्नैक्स के रूप में एक अलग फीडर के अंदर हल्के फल बेहतर ढंग से पेश किए जाते हैं। TambiГ © n पिंजरे के फर्श पर एक pequeГ ± या पकवान रख सकते हैं, कभी नहीं जहां गोबर छोड़ सकते हैं। आप फल या सब्जियां भी बना सकते हैं।

  • किसी भी फल या सब्जी की पेशकश करने से पहले, इसे बहुत सारे पानी से धो लें। अधिकांश फल कीटनाशक के साथ इलाज किया जाता है, जो कि छोटी मात्रा में भी हमारी बुड्डी के लिए घातक हो सकता है। सुरक्षित पक्ष पर रहने के लिए, यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि वे जैविक फसलों से आते हैं, तो उन्हें बिना खोल के पेश करने की भी सलाह दी जाती है।
  • कहने की जरूरत नहीं है, सब्जियों को कच्चे, कभी पकाया नहीं जाता है।
  • रेफ्रिजरेटर से सीधे आने वाली किसी भी चीज की पेशकश न करें, इससे पाचन विकार हो सकते हैं। प्रतीक्षा करें जब तक कि कमरे का तापमान न हो।
  • किसी भी शेष फल या सब्ज़ियों को हटा दें जो पैराकेट रात में नहीं खाए जाते हैं, कभी उन्हें पिंजरे के अंदर सड़ने दें।

ВїFruits = दस्त?

नहीं। फल और सब्जियां स्वस्थ और महत्वपूर्ण हैं और दस्त का कारण नहीं बनती हैं, न ही बड़ी मात्रा में। लेकिन यह झूठी धारणा व्याख्या करना आसान है:

जिन बीजों को हम अपने पैराकेट्स में पेश करने के आदी हैं, उनमें थोड़ी मात्रा में पानी होता है, दूसरी ओर, फल और सब्जियों का एक बड़ा हिस्सा शुद्ध पानी होता है।

फिर एक पेराकेट जो कई फलों को खाता है, केवल बीज के साथ खिलाया जाता है उससे अधिक तरल ले जाएगा।

अतिरिक्त पानी मूत्र के साथ उत्सर्जित होता है। लेकिन पक्षियों को मूत्र मूत्राशय नहीं होता है, लेकिन मूत्र मल के साथ उत्सर्जित होता है। एक «गेंद» के केंद्र में सफेद जगह वास्तव में मूत्र है, अंधेरा अंगूठी की अंगूठी है।

pГЎjaro ज्यादा lГquido lГіgicamente habrГЎ mГЎs मूत्र लेते हैं, और की lГquido tambiГ © इस mГЎs n मल liquefies हैं, तो फिर से बजी की तरह लग रही दस्त से ग्रस्त है। यह झूठा है, चिंता न करें, यह एक पूरी तरह से सामान्य घटना है और खतरनाक से बहुत दूर है। फलों को लेने के कुछ घंटे बाद छर्रों को अपने सामान्य राज्य में वापस कर दिया जाएगा।

उसके लिए फल खाने के लिए

अगर पैराकेट फल नहीं खाना चाहता है, तो यह मुख्य रूप से इसलिए है क्योंकि पैराकेट आदर्श वाक्य के अनुसार जीते हैं: वे क्या नहीं जानते हैं, वे इसे नहीं खाते हैं। यह सामान्य बात है कि पहली बार जब आप कुछ नया ऑफर करते हैं या कोशिश करते हैं, लेकिन धैर्य और चाल की श्रृंखला के साथ आप उन्हें विश्वास दिला सकते हैं:

फलों को पीसने का प्रयास करें: यह गाजर के साथ बहुत अच्छी तरह से काम करता है। बीज के अंदर थोड़ा कटा हुआ गाजर मिलाएं, या इसे बीज के साथ कवर किए गए एक अलग फीडर में पेश करें। पैराकेट इसे मौके के बजाय कोशिश कर सकता है, और वह इसमें आनंद लेगा।

एक रस्सी के लिए फल का एक टुकड़ा बांधें और पिंजरे की छत से लटकाओ, शायद एक चट्टान के बगल में। शायद बड्डी माना खिलौना से संपर्क करेगी और इसे काटकर खत्म कर देगी, यह देखते हुए कि यह इतना बुरा स्वाद नहीं लेता है ...

पैराकेट बहुत ईर्ष्यापूर्ण हैं: यदि वे एक बार फिर एक और पैराकेट खाने को देखते हैं तो वे इसे भी पसंद करेंगे। कभी-कभी यह काम करता है भले ही आप खुद को पैराकेट के सामने रखें और फल का एक टुकड़ा खाएं, अच्छी तरह से दिखाई दें। विशेष रूप से तंग पैराकेट्स में यह रणनीति काफी अच्छी तरह से काम करती है।

धैर्य कभी न खोएं! वह दिन आएगा जहां बड्डी आपके द्वारा लगाए गए फल खाएगी, उन्हें स्वस्थ भोजन न देना बंद करें क्योंकि वे इसे नहीं खाते हैं। अब तक, हर किसी ने इसे सीखा है।




फल संकेत दिया

बड्डी के लिए उपयुक्त फल:

ArГЎndanos, चेरी, Chirimoyas *, आड़ू, रसभरी, स्ट्रॉबेरी, अनार *, करौंदे, अमरूद *, ** Higos, Kakis * * कीवी, दिग्गज * * आम, सेब, आड़ू, MelГіn *, मोरस, संतरे *, NГsperos पपीता *, नाशपाती, PiГ ± रों *, PlГЎtanos (केले) * * SandГa, Tunos (छवि पीक) *, ** अंगूर

* हमेशा छील लिया।

** केवल ताजा, नट्स के रूप में कभी भी पेश नहीं किया जाना चाहिए, ये आमतौर पर सल्फरराइज्ड होते हैं (किसी भी अन्य फल पर भी लागू होते हैं)।

संकेतित सब्जियां

Chard (पत्ते), कासनी *, अजवाइन *, बैंगन *, zucchinis *, पालक, मटर, सौंफ़, सलाद **, MaГz (ताजा cobs), ककड़ी, मिर्च, टमाटर, गाजर *: budgerigars सब्जियों के लिए फ़िट।

* हमेशा छील लिया।

** lettuces कुछ alimentaciГіn तोता में बदनाम है, यह उनमें से कहा जाता है कि दस्त का कारण (जो सच नहीं है, बस पानी से भरपूर होते हैं, खंड देखें В "Вїla फल दस्त का कारण नहीं करता है? В») ।

बुरी बात यह है कि वे कीटनाशकों के साथ मजबूत उपचार के अधीन गहन फसलों से आते हैं, जिन्हें अवशेषों के साथ छोड़ा जा सकता है जिन्हें हमेशा एक साधारण धोने से समाप्त नहीं किया जा सकता है।

जोखिम से बचने के लिए, कार्बनिक फसलों से सलाद खरीदने की सलाह दी जाती है, भले ही यह थोड़ा महंगा हो।

, सलाद के पोषक तत्वों का कॉम्बो रूप में अत्यधिक मात्रा न दें और हमेशा अन्य फलों और सब्जियों के साथ संयुक्त (relaciГіn कैल्शियम के मामले में / fГіsforo) पर्याप्त mГЎs नहीं है और शेष आहार कैल्शियम की कमी को बढ़ावा कर सकते हिसाब से कम है इस खनिज का।

Budgies के लिए हानिकारक या जहरीले फल और सब्जियां

ये मुख्य रूप से निम्नलिखित हैं (उन्हें खिलाते समय बहुत सावधान):

DГЎtiles, एक प्रकार का फल, पके फल, बड़ी मात्रा में, नींबू और नीबू में बेर, Palta **, जुनून फल (जुनून फल), कच्चे आलू, सेम, JudГas, अजमोद *, प्याज।

* परस्पर के लिए अजमोद जहरीला है या नहीं, इस पर अलग-अलग राय हैं। इसमें मायरिस्टिकिन, एक संभावित जहरीला पदार्थ होता है, लेकिन बहुत कम मात्रा में। इस पदार्थ की सांद्रता विविधता पर निर्भर करती है (चिकनी पत्तियों वाले लोग अधिक जहरीले होते हैं), बढ़ती स्थितियां इत्यादि। खतरे में नहीं होना बेहतर है, अजमोद के कई विकल्प हैं।

** एवोकैडो pГЎjaros के लिए बहुत ही खतरनाक है, सबसे पहले, क्योंकि पक्षियों के लिए जहरीला होता है (विशेष रूप से हड्डी के पास), और tambiГ © n शुद्ध है कि वसा prГЎcticamente दोनों बहुत से calГіrico।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स का भोजन: तरल पदार्थऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स का भोजन: तरल पदार्थ
ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स की फ़ीड: बीजऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स की फ़ीड: बीज
पैराकेट के पिंजरे को कैसे साफ करेंपैराकेट के पिंजरे को कैसे साफ करें
कुत्तों के लिए प्राकृतिक नाश्ताकुत्तों के लिए प्राकृतिक नाश्ता
फल और सब्जियां बिल्लियों के लिए अनुशंसितफल और सब्जियां बिल्लियों के लिए अनुशंसित
मेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनेंमेरी budgie के लिए पिंजरे कैसे चुनें
ऑस्ट्रेलियाई बडी की देखभालऑस्ट्रेलियाई बडी की देखभाल
पैराकेट के लिए पिंजरों के प्रकारपैराकेट के लिए पिंजरों के प्रकार
ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स का भोजन: विटामिन और खनिजोंऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स का भोजन: विटामिन और खनिजों
ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स का भोजन: व्यवहार और अन्यऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स का भोजन: व्यवहार और अन्य
» » ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स की फ़ीड: फल और सब्जियां
© 2022 TonMobis.com