तोते को कैसे खिलाया जाए

तोते को कैसे खिलाया जाए

बावजूद तोते होना ऑस्ट्रेलियाई पैसारोस आजकल यह बहुत अच्छी तरह से एकीकृत है आवास दुनिया के सभी स्थानों से, क्योंकि वे पक्षियों के पिंजरे में रहने के आदी हैं। समाज का एक बड़ा हिस्सा सोचता है कि ये जानवर केवल बीज पर खिलाते हैं, लेकिन वे सच हैं, क्योंकि उन्हें एक की आवश्यकता है एनोरिक और संतुलित फ़ीड . अपने तोते की अच्छी तरह से देखभाल करने के लिए, आपको जानवरों के बारे में इन युक्तियों को याद रखना चाहिए .इट 2.xyz हम आपको प्रदान करते हैं तोते को कैसे खिलाया जाए.

तोतों, जानवरों और यहां तक ​​कि मनुष्यों के विशाल बहुमत की तरह, एक की जरूरत है फ़ीड अलग-अलग स्वस्थ रहने के लिए।

  • além बीज जैसे कि सूरजमुखी, मकई, कैनरी बीज और अन्य किस्मों, हमें भी शामिल करना होगा फल और सब्जियां हमारे तोते की सामान्य भोजन में, और यहां तक ​​कि पागल.

  • आप बिक्री के लिए भी क्या पा सकते हैं Rañón तोतों के लिए, पूरी तरह से संतुलित। इन खाद्य पदार्थों का एक बड़ा फायदा है, क्योंकि एक आरामदायक, सरल और आसान तरीके से तोते को व्यावहारिक रूप से आवश्यक सब कुछ दें।

  • फल और सब्जियों के मामले में, आपको हमेशा चाहिए धुलाई अच्छी तरह से किसी भी शेष कीटनाशक को खत्म करने के लिए।

  • इन जानवरों के तोते को चॉकलेट पर लाई द्वारा क्या कहा जाता है के अनुबंध के लिए उन्हें चॉकलेट खाना चाहिए किसी भी तरह से। इस भोजन में थियोब्रोमाइन होता है, जो एक रोमांचक सबसेट होता है जो तोते के दिल को प्रभावित करता है और अचानक मौत का कारण बन सकता है। इसके अलावा, आपको एवोकैडो के साथ भी उन्हें खिलाना होगा।




  • खाना पकाया, ठीक या नमक में संरक्षित tambiémón वे इन passsos की फ़ीड का हिस्सा होना चाहिए।

  • एलेम उसे एक सही शंकु फ़ीड देने के लिए, हमें अपने पिंजरे में डाल देना होगा चोको हड्डी या ए कैल्शियम पत्थर अपने शिखर को सही ढंग से पारित करने के लिए।

  • जाहिर है, तोते भी जरूरत है साफ पानी एक पीने के लिए पीने के लिए और ठीक से हाइड्रेटेड हो।

  • और यह हर समय इसे खिलाता है, क्योंकि इन पक्षियों को इस देखभाल में अन्य देखभाल की आवश्यकता होती है तोते की देखभाल कैसे करें.

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं तोते को कैसे खिलाया जाए हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पोल्ट्री.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    तोते के लिए घर का बना आहारतोते के लिए घर का बना आहार
    तोते के लिए पौष्टिक भोजनतोते के लिए पौष्टिक भोजन
    तोते के लिए पारंपरिक मकईतोते के लिए पारंपरिक मकई
    तोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती हैतोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती है
    तोतों का व्यवहारतोतों का व्यवहार
    तोते की देखभाल कैसे करेंतोते की देखभाल कैसे करें
    तोते के रूप में तोतेतोते के रूप में तोते
    तोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमीतोते की चपेट में आने के कारणों में से एक ध्यान की कमी
    तोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजातितोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजाति
    तोतेतोते
    » » तोते को कैसे खिलाया जाए
    © 2022 TonMobis.com