तोतों के लिए बर्तन और सहायक उपकरण

हैंगर

चिकना लकड़ी या प्लास्टिक हैंगर सबसे अच्छे नहीं हैं, क्योंकि वे पैरों पर बीमारियों की उपस्थिति का कारण बनते हैं और नाखूनों के प्राकृतिक पहनने को रोकते हैं। उन्हें इस तरह से रखा जाना चाहिए कि वे तोते के लिए फीडर को गंदे और स्प्रे को इसके विसर्जन के साथ संभव नहीं बनाते।

पेच, कैसे innkeeper के अलावा, पक्षियों को अपने पैरों का अभ्यास करने के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण मिशन को पूरा करना है। यह उन मोचों को प्रदान करके हासिल किया जाएगा जो उनकी मोटाई की लंबाई में हैं ताकि जानवर जो शिकार करता है वह हमेशा समान नहीं होता है।

मोटाई इसकी लंबाई भर में एक समान है, तो एक diГЎmetro भी pequeГ O- उंगलियों ± के उन लोगों का चयन करने के लिए सुविधाजनक नहीं है superpondrГЎn एक दूसरे को, पर्याप्त बल के साथ पैर harГЎ नहीं है और इसलिए, पैर ejercitarГЎn नहीं हैं सही ढंग से।

उन्हें कभी भी फीडर, शराब पीने और तैराकी क्षेत्रों के ऊर्ध्वाधर में नहीं रखा जाना चाहिए, ताकि मलबे भोजन या पानी को दूषित न करें।

तत्काल निचले इंटर्नकीपर में आराम करने वाले पक्षियों पर सीधे गिरने से रोकने के लिए कुछ हैंगरों को दूसरों के शीर्ष पर रखना सुविधाजनक नहीं है।

खिलौने

उनकी सामाजिकता और उनकी बुद्धि को देखते हुए, इन पक्षियों को हमेशा मनोरंजन और महसूस करने की आवश्यकता होती है ताकि ऊबने और / या बीमार न हो।

विकृतियों की कमी, और मालिक के हिस्से पर भूलने और उपेक्षा से अप्राकृतिक व्यवहार या रूढ़िवादी कारण हो सकते हैं जिससे गंभीर नुकसान हो सकता है।

इस कारण से इन पक्षियों के लिए खिलौने बहुत महत्वपूर्ण हैं, और विशेष रूप से उन लोगों में जिनके पास हमारे पास पिंजरे हैं जिन्हें अकेले बहुत समय व्यतीत करना पड़ता है।

खिलौने को बहुत विशिष्ट विशेषताओं को पूरा करना होता है ताकि वे खतरे न बनें। आपको जहरीले खिलौनों से बचना चाहिए, जो चोंच की क्रिया के लिए सुखद, प्रतिरोधी हैं और जानवरों को आंतों में बाधा उत्पन्न करने के लिए निगलने वाले टुकड़े नहीं छोड़ना चाहिए।




जैसा कि पहले से ही बताया गया है, तोतों बहुत बेचैन जानवर हैं और खिलौनों की जरूरत है ताकि ऊबने न पाए। सबसे आम कुछ रैटल, लकड़ी के सीढ़ी, स्विंग या रस्सियां ​​हैं।

पिंजरे पर हर किसी के साथ कब्जा न करने और जानवर को अंतरिक्ष के बिना छोड़ने के लिए, आदर्श उन्हें अस्थायी रूप से बदलना है। इसके साथ, आप इस अजीब पालतू जानवर की रचनात्मकता को प्रोत्साहित करने में सक्षम होंगे।

हालांकि, बेचे जाने वाले अधिकांश सामान काफी खतरे में पड़ते हैं।

यह चेनर्स के साथ अत्यधिक बड़े लिंक और घंटी के साथ श्रृंखलाओं का मामला है जिसे हटाया जा सकता है, क्योंकि उन्हें घुटने या एट्रोफी की कुछ समस्या पैदा करने के कारण निगल लिया जा सकता है।

ध्यान में रखने के लिए मुख्य सलाह यह है कि सबसे अच्छे खिलौने वे हैं जो प्राकृतिक सामग्रियों से बने होते हैं और जिसका आकार पक्षी की उम्र के संबंध में होता है, साथ ही साथ जिन हिस्सों को अलग नहीं किया जाता है, तोते तोड़ सकते हैं।

फीडर और ड्रिंकर्स

घर पर उपवास में, मालिकों की बुरी आदतों से जुड़ा हुआ आवश्यक बर्तनों का अनुचित उपयोग है। कई प्रजनकों का मानना ​​है कि तोतों को केवल «चॉकलो» का उपभोग करना चाहिए और इसलिए किसी भी कंटेनर का उपयोग नहीं करना चाहिए।

वर्तमान में, एल्यूमीनियम बर्तन और अन्य मिश्र धातु का उपयोग किया जाता है, जो ऑक्सीकरण को रोकता है और आसानी से धो सकता है। इन फीडर और ड्रिंकर्स की मुख्य विशेषताएं, आकार और एम्पलीटस हैं जो तोते को बिना प्रयास किए अपने भोजन इकट्ठा करने और जमीन पर गिरने से रोकने की अनुमति देती हैं।

नेस्ट

प्रकृति में विभिन्न प्रजातियों और किस्में अपने घोंसले बनाने के लिए विभिन्न रूपों और सामग्रियों को पसंद करते हैं, जो पर्यावरण में हैं और उनके युवाओं की जरूरतों को स्वीकार करते हैं।

नियंत्रित प्रजनन में सबसे अच्छा हमारे जानवरों को मसाले के अनुसार समान स्थितियों को देना होगा, हालांकि यह थोड़ा मुश्किल है, इसलिए आरामदायक और आरामदायक प्रणालियों का उपयोग करने की कोशिश करें जो माता-पिता के प्रवेश द्वार और बाहर निकलने की अनुमति दें और विकास के लिए पर्याप्त जगह प्रदान करें विविधता के अनुसार युवाओं का।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैनरी के लिए पिंजरों के लिए सहायक उपकरणकैनरी के लिए पिंजरों के लिए सहायक उपकरण
गोल्डफिंच की देखभालगोल्डफिंच की देखभाल
तोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयनतोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयन
घर पर छोटे पक्षियों की देखभाल करने की खुशीघर पर छोटे पक्षियों की देखभाल करने की खुशी
तोते की देखभालतोते की देखभाल
मधुमक्खी के लिए सिरप की आपूर्ति कैसे करें?मधुमक्खी के लिए सिरप की आपूर्ति कैसे करें?
तोते में विशेष देखभालतोते में विशेष देखभाल
बडी पिंजरों के लिए सहायक उपकरणबडी पिंजरों के लिए सहायक उपकरण
हम्सटर के लिए पिंजरे के प्रकारहम्सटर के लिए पिंजरे के प्रकार
जंगली पक्षियों के लिए एक फीडर कैसे बनाया जाएजंगली पक्षियों के लिए एक फीडर कैसे बनाया जाए
» » तोतों के लिए बर्तन और सहायक उपकरण
© 2022 TonMobis.com