हम्सटर के लिए पिंजरे के प्रकार

बार, मछलीघर, प्लास्टिक पिंजरे के पिंजरे ...
हैम्स्टर के लिए आदर्श पिंजरे कैसे होना चाहिए?

निश्चित रूप से हैम्स्टर पिंजरे समान नहीं हैं . आप खरीदने के बारे में सोच रहे हैं या एक हम्सटर पिंजरे दे रही है या सिर्फ पहले से ही tienes- हम तुलना और पेशेवरों और विपक्ष के विश्लेषण करेगा बदलते हैं तो पिंजरों के सबसे आम प्रकार इन कृन्तकों के लिए प्रयोग किया जाता है, और इस प्रकार आपकी पसंद के साथ आपकी मदद करता है।

पिंजरे के महत्वपूर्ण पहलुओं के पास क्या होना चाहिए?

हम्सटर पिंजरे की तलाश करते समय ये सबसे महत्वपूर्ण कारक हैं।

  • वेंटिलेशन - आपको ध्यान रखना चाहिए कि केबिन में सही वायु प्रवाह होता है, क्योंकि यह हम्सटर के अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए पूरी तरह से जरूरी है। खराब वेंटिलेशन या आर्द्र वातावरण लगभग निश्चित रूप से जानवरों में श्वसन समस्याओं और जीवाणु संक्रमण का कारण बन जाएगा।
  • सुरक्षा - हैम्स्टर रिसाव में विशेषज्ञ हैं। आश्वस्त रहें कि यदि वे अपने सिर को छेद या स्थान के माध्यम से पारित करने में कामयाब होते हैं, तो आमतौर पर, उन्हें शरीर के बाकी हिस्सों में ऐसा करने में कोई समस्या नहीं होगी। सुरक्षा ताले के साथ एक पिंजरा चुनें और सुनिश्चित करें कि, पिंजरे बार के बने होते हैं, तो उनके बीच की जगह सही है। यह पिंजरे के अंदर हम्सटर रखेगा और इसे घर पर मौजूद अन्य पालतू जानवरों के "शिकार" होने से रोक देगा।
  • व्यायाम -  पिंजरे आप चुनते हैं उसके पास पर्याप्त जगह होनी चाहिए ताकि हम्सटर व्यायाम कर सके। इसमें एक पहिया फिट होना चाहिए या उन क्षेत्रों से सुसज्जित होना चाहिए जो आपको ऊपर और नीचे जाने और अभ्यास करने की अनुमति देते हैं।
  • साफ करने के लिए आसान है - एक पिंजरे को चुनना जो साफ करना आसान है, यह आपके लिए "कठिन" कार्य आसान बनाता है और इसे अधिक बार ले जाता है।
  • गहरे नीचे ट्रे - सुनिश्चित करें कि पिंजरे अपने अनुपात के अनुसार एक ट्रे से लैस है और यह भोजन, ग्रिट इत्यादि को रोकने के लिए पर्याप्त गहरा है। इसके बाहर फैल जाओ। "हैम्स्टर अक्सर घर से कचरा लेते हैं।"

हम्सटर पिंजरों के बीच तुलना

हम्सटर पिंजरों के बीच तुलना - वाकुप्लानेट

कुंभ राशि

पहली नज़र में, मछलीघर दिखता है जैसे यह एक हम्सटर के लिए एक अच्छा आवास हो सकता है। कांच के चार किनारे वे आसानी से सभी केबिन के साथ ही जानवर को देखने की अनुमति देते हैं . कांच की दीवारें किसी भी रिसाव को रोकें जानवरों के और मछलीघर के अंदर चिप्स और अन्य मलबे रखें।

फिर भी, वहाँ हैं कुछ नुकसान एक हम्सटर के लिए आवास के रूप में मछलीघर की:

  • कांच की दीवारें उचित वेंटिलेशन को रोकें . इसका मतलब है कि हैम्स्टर से अपशिष्ट युक्त अमोनिया जल्दी से जमा होते हैं और सब्सट्रेट या बजरी नम अब बनी हुई है।
  • वहाँ हैं सफाई के बारे में अलग राय . यह सच है यह आसान है कि तुलना में साफ करने के लिए, उदाहरण के लिए, एक प्लास्टिक पिंजरे के ट्यूब या जो लोग बार में से एक में शामिल किया गया है, लेकिन दूसरी ओर, मछलीघर का वजन ही मुश्किल से निपटने के लिए इस इसे साफ करने का समय
  • चिकना ग्लास दीवारें वे एक आउटडोर स्प्रे या फीडर को शामिल करने के लिए एक जगह नहीं देते हैं लेकिन अगर आप इसे लटकाने के लिए एक अतिरिक्त हैंगर प्राप्त कर सकते हैं।
  • आम तौर पर एक्वैरियम वे एक ढक्कन के साथ नहीं आते हैं तो आपको इसे अलग से खरीदना होगा।

प्लास्टिक पिंजरे




प्लास्टिक पिंजरे की पेशकश एक्वैरियम के समान फायदे . उनमें से ज्यादातर एक ढक्कन शामिल करें छिद्रित प्लास्टिक, और वे भी है अतिरिक्त खोलने ताकि आप ट्यूब, सुरंग और मॉड्यूलर सहायक उपकरण जोड़ सकें इसे विस्तारित करने और हम्सटर के अभ्यास को प्रोत्साहित करने के लिए। वे आम तौर पर आते हैं अपने पहिये से लैस अभ्यास का प्लास्टिक पिंजरे है सुरक्षा बंद और इसकी निचली ट्रे विदेशों में कचरे और खाद्य अवशेषों के बाहर निकलने के लिए तैयार हैं। हालांकि, उनके मुख्य नुकसान पिंजरे की इस शैली के हैं:

  • वेंटिलेशन की कमी
  • सफाई में कठिनाई समय के संदर्भ में। जब ट्यूबों और अधिक सहायक उपकरण के साथ प्रदान किया जाता है तो विघटनकारी समय बेहतर होता है और इस कठिन की त्वरित सफाई करता है।

तार पिंजरे या सलाखों

तार पिंजरे शीर्ष पर बार के संयोजन होते हैं जो एक गहरी प्लास्टिक ट्रे पर आराम करते हैं।  इस प्रकार के पिंजरे एक प्रदान करते हैं पर्याप्त वेंटिलेशन , और बदले में, ट्रे बड़े पैमाने पर हम्सटर को धक्का देने या मलबे को खींचने से रोकती है। वे हैं नष्ट करने के लिए आसान है , पहलू जो सफाई की सुविधा प्रदान करता है, और बार पिंजरों के कई मॉडल हैं तैयार है ताकि आप उन्हें ट्यूब, सुरंगों और मॉड्यूलर सहायक उपकरण से लैस कर सकें इसे विस्तारित करने के लिए। इसकी डिजाइन की अनुमति देता है  बाहर लटका स्प्रे और फीडर और अंदर कंटेनरों को रखने के लिए जिसमें तरल पदार्थ या भोजन होता है और यह स्पिलिंग समाप्त हो सकता है।

बड़ी कमी इस प्रकार के पिंजरों का यह है कि सलाखों द्वारा गठित किया जा रहा है, जिनके लिए वे अतिसंवेदनशील हैं हवा धाराओं। इससे बचने के लिए, इसे विंडोज़ से दूर रखने का प्रयास करें।

अब जब कि तुम फायदे और पिंजरे के प्रत्येक प्रकार का नुकसान जानते हैं, हम सुझाव है कि आप विभिन्न सामान और खिलौने शामिल हैं उन्हें कर सकते हैं पर एक नज़र डालें और निश्चित रूप से हम्सटर की खुशी के लिए योगदान देगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हम्स्टर का प्रबंधनहम्स्टर का प्रबंधन
एक हम्सटर का प्रयोग कैसे करें?एक हम्सटर का प्रयोग कैसे करें?
होगस्टर परिवहनहोगस्टर परिवहन
हाइग्रोमीटर की स्वच्छताहाइग्रोमीटर की स्वच्छता
मेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करेंमेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करें
एक हम्सटर की देखभाल कैसे करेंएक हम्सटर की देखभाल कैसे करें
रूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करेंरूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करें
हम्सटर पिंजरे को कैसे साफ करेंहम्सटर पिंजरे को कैसे साफ करें
मेरा हम्सटर कैसे ढूंढेंमेरा हम्सटर कैसे ढूंढें
एक रूसी हम्सटर की मूल देखभालएक रूसी हम्सटर की मूल देखभाल
» » हम्सटर के लिए पिंजरे के प्रकार
© 2022 TonMobis.com