घर पर छोटे पक्षियों की देखभाल करने की खुशी




घर पर छोटे पक्षियों की देखभाल करने की खुशी



मार्टिन, अररा तोते, फोटो के लिए खुश हैं। और यह ध्यान देने योग्य है कि इसकी अच्छी तरह से देखभाल की जाती है। हालांकि, विभिन्न आकारों और प्रजातियों के पक्षियों में भाग लेना मुश्किल है, क्योंकि वे बहुत ही नाजुक हैं।

वे जानवर हैं जो हमें उनके गीतों के साथ खुशी देते हैं, जो अधिक जगह नहीं लेते हैं और जो पालतू जानवर के रूप में उन्हें पसंद करते हैं उनके लिए एक आदर्श साथी हैं। फिर, यह जोखिम भरा लायक है, आपको नहीं लगता?

हमारे देश के कई शहरों द्वारा अनुभव किए जाने वाले शहरी नवीनीकरण को देखते हुए, वे अपार्टमेंट के छतों पर अपने पिंजरों का पता लगाने के लिए आदर्श हैं। अगर वे इस तरह की कैद में पैदा हुए हैं, प्यार करते हैं और चिंतित हैं, तो वे बिना किसी परेशानी के अच्छी स्थिति में रह सकते हैं क्योंकि वे उड़ने के लिए स्वतंत्र नहीं हैं।


आपके लिए, एक विशेषज्ञ बनें

यदि आप एक पक्षी खरीदने का फैसला करते हैं, तो इसकी सभी विशेषताओं और उत्पत्ति को ढूंढें। उदाहरण के लिए, कुछ खाना जो दूसरों के लिए घातक हो सकता है।

आम तौर पर, छोटे पक्षियों (जैसे तोते, स्वाद, तोते, चिड़ियों और कैनरी) फल, सब्जियां और कुकीज़ जैसे बीज खिलाए जाते हैं। दैनिक आवश्यकता उन्हें उन पोषक तत्वों को देना है जो उन्हें अपनी जीवन की गुणवत्ता के लिए आवश्यक हैं।
एक अन्य महत्वपूर्ण बात यह है कि कुछ को अधिक प्रकाश की आवश्यकता होती है और अन्य तापमान में बदलाव से अधिक कवर होते हैं।

इसलिए, आमंत्रण आपके लिए सूचित किया जाना चाहिए और अपनी प्रकृति से जुड़ी सामग्री को पढ़ने के लिए है। ऐसा इसलिए होता है क्योंकि कभी-कभी वे बीमार हो जाते हैं। कुछ संकेत जो आप ध्यान में रख सकते हैं वे हैं: बंद आँखें, असामान्य मल, ब्रिस्टली या फ्लफी प्लीज। यदि आपको कोई संदेह है, तो पक्षियों में विशिष्ट पशुचिकित्सा का पता लगाएं।


इष्टतम स्थितियों में पिंजरे

आपको अपने पिंजरे को अच्छे वेंटिलेशन के साथ साफ करना चाहिए, न कि सीधे सूर्य के नीचे। यह महत्वपूर्ण है कि पानी पीने, ठंडा करने और साफ करने के लिए आपके पास एक बड़ा शराब पीने वाला है। तरल को प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए, क्योंकि वहां कीड़े हैं जो स्थिर पानी से आकर्षित होते हैं और आपके पक्षियों को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

याद रखें, उनके लिए सहायक उपकरण छोड़ें और मज़े करें, जैसे छोटे स्विंग्स और स्ट्रिंग्स। उन्हें खुद को फिर से बनाने की जरूरत है!

क्या आपके पास पालतू पक्षी हैं? आप उनकी देखभाल कैसे करते हैं?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पालतू तोते के रूप में आम तोतेपालतू तोते के रूप में आम तोते
तोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती हैतोते को स्थायी देखभाल की आवश्यकता होती है
एक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता हैएक घातक वायरस विदेशी पक्षियों की प्रजातियों के साथ समाप्त हो सकता है
तोते की प्रारंभिक प्रजनन का प्रकारतोते की प्रारंभिक प्रजनन का प्रकार
तोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयनतोते के लिए एक उपयुक्त पिंजरे का चयन
तोते की देखभालतोते की देखभाल
तोते की देखभाल कैसे करेंतोते की देखभाल कैसे करें
तोते के रूप में तोतेतोते के रूप में तोते
तोते में विशेष देखभालतोते में विशेष देखभाल
तोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजातितोते, विलुप्त होने के खतरे में एक प्रजाति
» » घर पर छोटे पक्षियों की देखभाल करने की खुशी
© 2022 TonMobis.com