जंगली पक्षियों के लिए एक फीडर कैसे बनाया जाए

जंगली पक्षियों के लिए एक फीडर कैसे बनाया जाए
सीसी छवि: डेरेक कीट्स

यदि आप पक्षियों को पसंद करते हैं और उन्हें अपने बगीचे में देखकर आनंद लेते हैं या उन्हें अपने पेड़ों के बीच गाते हुए सुनते हैं, तो उन्हें एक अच्छा खांसी बनाने का अच्छा विचार है।

फीडर बनाने के दौरान कई विकल्प हैं जंगली पक्षियों, क्योंकि मुख्य विचार यह है कि यह बीज के साथ प्रदान की गई जगह है, बंद कर दिया गया है ताकि हवा उन्हें न ले जाए और बाहर निकलने के साथ पक्षियों को भोजन निकाला जा सके। इसे लकड़ी से बनाना या माया का उपयोग करना संभव है, लेकिन निश्चित रूप से, सबसे आसान तरीका है एक बोतल फीडर बनाना है .

यह सही है! सरल सामग्रियों के साथ, एक फीडर का निर्माण करना संभव है जो उद्देश्य को पूरा करता है और थोड़ा धैर्य के साथ हम एक बहुत ही सौंदर्य परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।

इसे बनाने के लिए आपको इसकी आवश्यकता होगी:

- तीन प्लास्टिक की बोतलें

- एक पतली छड़ी

- तार या स्ट्रिंग




- कट कार्डबोर्ड

- उबाऊ के लिए एक नाखून

- कैनरी बीज, बाजरा और अन्य जैसे बीज

- पेस्ट करने के लिए सिलिकॉन या टेप

फीडर बनाने के लिए , एक बोतलों से लेबल को हटाना जरूरी है, जो मुख्य बोतल होगी। छोटे कार्डबोर्ड के साथ, हम दो शेष बोतलों के शीर्ष को काट लेंगे और उन्हें रखें। तब हम मुख्य बोतल, जो 2 छेद बोतलें एक दूसरे के सामने पहले से कटौती की गर्दन के आकार बनाना चाहिए पर काम करते हैं। गर्दन डालें, अगर हम इसे जरूरी मानते हैं तो हम किनारों को सिलिकॉन या टेप के साथ मजबूत कर सकते हैं, यहां जंगली पक्षियों के लिए भोजन आएगा। बस नीचे दिए गए ताकि पक्षियों पैदा कर सकते हैं,, रॉड, जिसके लिए हम दो छेद के माध्यम से जो इस तरीके से कि बोतलों की छोर से अधिक में प्रवेश करते हैं, के रूप में छवि में देखा, यदि आवश्यक हो तो पार करना होगा भी हम किनारों पर मजबूती कर सकते हैं। फिर, मुख्य बोतल के ऊपरी भाग में, हम फीडर को लटकाने के लिए तार या कॉर्ड से गुज़रने के लिए नाखून के साथ तीन या चार छिद्र बनाते हैं। अंत में, हम इसे बीज के साथ भरने के लिए ढक्कन को हटाते हैं, हम इसे अच्छी तरह से बंद करते हैं और हम इसे स्थापित करने के लिए एक पेड़ की तलाश करते हैं। हम एक चुन सकते हैं जहां पक्षियों आमतौर पर करते हैं उनके घोंसले

इस फीडर के साथ, आप सुनिश्चित करेंगे कि कई पक्षी आपके बगीचे में रोज़ाना जाते हैं और अपने पेड़ अपने घोंसले बनाने के लिए चुनते हैं , खैर, भोजन के ऊपर रहने के लिए बेहतर जगह क्या है। परियोजना के साथ शुभकामनाएँ!

सीसी छवि डेरेक कीट्स

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर मेरी बिल्ली बहुत तेजी से खाती है तो क्या करें?अगर मेरी बिल्ली बहुत तेजी से खाती है तो क्या करें?
हम पंजे के दो फीडर प्लैटिनम पालतू जानवरों को झुकाते हैंहम पंजे के दो फीडर प्लैटिनम पालतू जानवरों को झुकाते हैं
तोते की प्रारंभिक प्रजनन का प्रकारतोते की प्रारंभिक प्रजनन का प्रकार
मधुमक्खी के लिए सिरप की आपूर्ति कैसे करें?मधुमक्खी के लिए सिरप की आपूर्ति कैसे करें?
प्रभावशाली गहने मनकाप्रभावशाली गहने मनका
पृथ्वी बचपन की दिन की गतिविधियोंपृथ्वी बचपन की दिन की गतिविधियों
तोते में विशेष देखभालतोते में विशेष देखभाल
क्या आप जानते हैं कि अपने बालों के लिए सही पकवान कैसे चुनें?क्या आप जानते हैं कि अपने बालों के लिए सही पकवान कैसे चुनें?
बगीचे में पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे?बगीचे में पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे?
जंगली पक्षियों को खिलाना मूल प्रजातियों के लिए एक खतरा हैजंगली पक्षियों को खिलाना मूल प्रजातियों के लिए एक खतरा है
» » जंगली पक्षियों के लिए एक फीडर कैसे बनाया जाए
© 2022 TonMobis.com