मधुमक्खी के लिए सिरप की आपूर्ति कैसे करें?

सिरप को लागू करने के लिए हमें कुछ प्रकार के फीडर का उपयोग करना होता है जो उन्हें आपूर्ति करता है।

इन्हें मधुमक्खी शाखा की दुकानों में घर से बनाया या खरीदा जा सकता है।

वाणिज्यिक फीडर

कई मौजूदा हैं, क्योंकि वे मधुमक्खियों की आविष्कार से उत्पन्न होते हैं, जिसे तब उनके द्वारा या तीसरे पक्ष द्वारा वाणिज्यिक रूप में लिया जाता है। सभी ज्ञात लोगों के भीतर हम पारंपरिक उपयोगों का वर्णन करने जा रहे हैं, क्योंकि उनकी प्रभावशीलता समय के माध्यम से लगाई गई थी।

  • अलेक्जेंडर: यह एक लकड़ी का ब्लॉक है जिसमें अनुदैर्ध्य गटर होते हैं जहां सिरप चलता है - इसे पीछे की तरफ बढ़ने के नीचे रखा जाता है, जिससे फर्श आगे बढ़ती है। यह छिद्र की पूरी चौड़ाई पर कब्जा करता है। इसकी 500 सीसी की अनुमानित क्षमता है। और यह छिद्र के बाहर से भरा हुआ है।
  • डूलिटल: यह परंपरागत रूप से लकड़ी का पोत है, जिसमें एक बॉक्स के आयाम होते हैं और इसमें एक छेद होता है जहां हम जो भोजन प्रदान करने जा रहे हैं उसे रखा जाता है। यह प्रजनन कक्ष के एक तरफ रखा जाता है, इसे दूसरे फ्रेम के साथ बदल दिया जाता है।
  • छत का: यह चौड़ाई और 10 सेमी की अनुमानित गहराई के साथ वृद्धि की लंबाई का एक कंटेनर है। जो entretapa की जगह में रखा गया है। निचले हिस्से में इसकी अपूर्ण पृष्ठभूमि होती है, क्योंकि यह मधुमक्खी के माध्यम से गुज़रने के लिए एक जगह छोड़ देता है। इस तरह दो रिकम हैं: एक जहां भोजन रखा जाता है और दूसरा जहां मधुमक्खी गुजरती है। सभी फीडर को पैराफिन द्वारा या सजावट के बजाय सैनिटरी कारणों के लिए पेंटिंग द्वारा सुरक्षा के साथ इलाज किया जाना चाहिए।

देखा फीडर

  • प्लास्टिक sachet: यह विभिन्न आकारों का हो सकता है। ये शहद या बहुत मोटी सिरप से भरे हुए हैं और एक पिन या नाखून से छेड़छाड़ किए जाते हैं। उन्हें कवर किए गए कवर पर एक खाली शीर्ष पर रखा जाता है जहां छत लगाई जाती है।
  • प्लास्टिक की जार: शहद या सिरप को बर्तन के अंदर रखा जाता है और ढक्कन के किनारे एक गर्म नाखून के साथ छिद्रण किया जाता है। यह ढक्कन पर उलटा हुआ है और एक स्पाइक के साथ कवर किया गया है।
  • नक्काशीदार तस्वीर: कोशिकाओं की संरचना और उनके झुकाव के लिए, चित्र सिरप या तरल शहद के लिए एक आदर्श फीडर है। इसमें 2 से 3 लीटर की क्षमता है।



सभी फीडर को सुरक्षा के साथ इलाज किया जाना चाहिए।

भोजन करते समय अवलोकन

चूंकि प्रत्येक मधुमक्खियों का एक तरीका आविष्कार करता है कि उनके दृष्टिकोण से सबसे अधिक पर्याप्त है, ऐसे कई घर का बना वेरिएंट हैं जिन्हें जाना जाता है।

जब हमें चुनना है कि किस प्रकार का फीडर उपयोग करना है तो हमें कुछ चरों को ध्यान में रखना होगा:

  • क्षमता: कम लोड क्षमता जितनी अधिक होगी उन्हें हमें भरना होगा। अत्यधिक क्षमता का मतलब है कि मधुमक्खियों सभी सिरप और किण्वन का उपभोग नहीं कर सकते हैं।
  • पिल्ले: इसके भरने के कारण, कई फीडर पिंजरे का कारण बनते हैं, जिससे प्रतिज्ञा में बड़ी समस्याएं होती हैं।
  • व्यावहारिकता: कुछ में यह छिद्र का उद्घाटन आवश्यक है, ताकि प्रतिकूल मौसम के दिनों में आपूर्ति नहीं की जा सके।
  • सिरप का तापमान: भोजन हमेशा गर्म होता है, क्योंकि इस तरह मधुमक्खी इसे अधिक आसानी से खाती है और साथ ही इसे फीडर को आकर्षित करके अधिक सुगंध प्रदान करती है। बाहरी फीडर तापमान को अधिक आसानी से खो देते हैं, जिससे उनकी खपत कम हो जाती है।
  • लागत: यह मुख्य रूपों में से एक है, जो प्रत्येक मधुमक्खियों के उत्पादन की लागत और फीडर उत्पादन संरचना में प्रतिनिधित्व करने के महत्व पर निर्भर करता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मधुमक्खियों के लिए सामग्रीमधुमक्खियों के लिए सामग्री
सूजन के साथ थोड़ा कुत्ता और कलंक में बहुत दर्दसूजन के साथ थोड़ा कुत्ता और कलंक में बहुत दर्द
एक मधुमक्खी शहद का तापमान और आर्द्रताएक मधुमक्खी शहद का तापमान और आर्द्रता
एक मधुमक्खी में तापमान और नमी को विनियमित करनाएक मधुमक्खी में तापमान और नमी को विनियमित करना
मधुमक्खी से शहद का निष्कर्षणमधुमक्खी से शहद का निष्कर्षण
मधुमक्खी से छुटकारा पाने के लिए कैसेमधुमक्खी से छुटकारा पाने के लिए कैसे
वयस्क मधुमक्खी के रोगवयस्क मधुमक्खी के रोग
मधुमक्खीमधुमक्खी
मधुमक्खी की पूरक आहारमधुमक्खी की पूरक आहार
मधुमक्खी का वैज्ञानिक वर्गीकरणमधुमक्खी का वैज्ञानिक वर्गीकरण
» » मधुमक्खी के लिए सिरप की आपूर्ति कैसे करें?
© 2022 TonMobis.com