सिनेमा ध्वनि प्रणालियों का उपयोग कैसे करें


शिक्षा

थियेटर और उन उपकरणों से उपलब्ध सर्वोत्तम वायरलेस ऑडियो सिस्टम का निर्धारण करें जिन्हें आप उससे कनेक्ट करना चाहते हैं। एचडीएमआई उच्चतम गुणवत्ता है क्योंकि यह उच्च परिभाषा ऑडियो प्रदान करता है। एक दरवाजा की तलाश करें जो चौड़ाई है और "एचडीएमआई" कहती है। ऑप्टिकल डिजिटल ऑडियो अगला सबसे अच्छा कनेक्शन है। यह एक अद्वितीय, परिपत्र कनेक्शन पोर्ट है जो "पैनल पर डिजिटल ऑडियो" कहता है।

उच्च गुणवत्ता वाली ऑडियो केबल "डिवाइस के ऑडियो आउटपुट पोर्ट को कनेक्ट करें जिसे आप अपने होम थिएटर सिस्टम से कनेक्ट करना चाहते हैं। केबल के दूसरे छोर को" ध्वनि प्रणाली के ऑडियो इनपुट पोर्ट "में से एक में कनेक्ट करें।




जुड़े उपकरण और होम थिएटर सिस्टम चालू करें। "स्रोत" बटन दबाएं (इस बटन का उपयोग कर रहे सामग्री के आधार पर "इनपुट" कहा जा सकता है), और फिर "डिजिटल" या "एचडीएमआई" विकल्प का चयन करें (उपयोग किए गए केबल कनेक्शन के आधार पर)। कनेक्टेड उपकरण की आवाज रंगमंच की ध्वनि प्रणाली के प्लेबैक शुरू करती है।

वॉल्यूम नियंत्रण को चालू करके या "वॉल्यूम कंट्रोल पर" दबाकर वॉल्यूम समायोजित करें। "मेनू दबाकर और फिर वांछित ध्वनि विकल्प का चयन करके अतिरिक्त विकल्पों (जैसे बास और ट्रेबल) की मात्रा समायोजित करें। विभिन्न ध्वनि विकल्प पर जाने वाली ऊर्जा की मात्रा को बढ़ाने या घटाने के लिए घुंडी या मात्रा घुंडी को चालू करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डायनेक्स एलसीडी मॉनीटर का उपयोग कैसे करेंडायनेक्स एलसीडी मॉनीटर का उपयोग कैसे करें
ध्वनि बार सोनी कैसे बनाएंध्वनि बार सोनी कैसे बनाएं
टीवी पैनासोनिक viera के लिए स्टीरियो स्पीकर कनेक्ट करने के लिए कैसेटीवी पैनासोनिक viera के लिए स्टीरियो स्पीकर कनेक्ट करने के लिए कैसे
उपग्रह प्राप्ति को एम्पलीफायर से कैसे कनेक्ट करेंउपग्रह प्राप्ति को एम्पलीफायर से कैसे कनेक्ट करें
होम थियेटर सिस्टम के माध्यम से टेलीविजन की आवाज़ कैसे प्राप्त करेंहोम थियेटर सिस्टम के माध्यम से टेलीविजन की आवाज़ कैसे प्राप्त करें
रिसीवर को मेरे डायरेक्ट से कैसे कनेक्ट करेंरिसीवर को मेरे डायरेक्ट से कैसे कनेक्ट करें
केबलविजन बॉक्स को किसी टीवी से कैसे कनेक्ट करेंकेबलविजन बॉक्स को किसी टीवी से कैसे कनेक्ट करें
एक टीवी और केबल बॉक्स में एक चारों ओर ध्वनि प्रणाली को कैसे कनेक्ट करेंएक टीवी और केबल बॉक्स में एक चारों ओर ध्वनि प्रणाली को कैसे कनेक्ट करें
मैं अपने लैपटॉप को अपने 32-इंच टीवी से कैसे कनेक्ट कर सकता हूं?मैं अपने लैपटॉप को अपने 32-इंच टीवी से कैसे कनेक्ट कर सकता हूं?
एक सोनी टीवी को कंप्यूटर से कैसे कनेक्ट करेंएक सोनी टीवी को कंप्यूटर से कैसे कनेक्ट करें
» » सिनेमा ध्वनि प्रणालियों का उपयोग कैसे करें
© 2022 TonMobis.com