मैं शरीर में यूरिक एसिड के स्तर की जांच कैसे कर सकता हूं और गठिया को रोक सकता हूं




सबसे पहले, मुझे आपसे पूछने दो कि आप शरीर में यूरिक एसिड के स्तर को नियंत्रित क्यों करना चाहते हैं? यदि आपका उत्तर है, क्योंकि आप जानते हैं कि शरीर में उच्च यूरिक एसिड गठिया का कारण बन सकता है, तो आप सही हैं। यहां, आप प्राकृतिक तरीके से शरीर में यूरिक एसिड को कम करने और नियंत्रित करने में मदद के लिए 3 सरल युक्तियां खोज लेंगे।

रक्त में उच्च यूरिक एसिड को हाइपरुरिसिमीया कहा जाता है, जो जोड़ों और आस-पास के ऊतकों में यूरेट क्रिस्टल के गठन का कारण बन सकता है, जिससे गठिया के दौरे का सामना करना पड़ता है।

तो यह स्पष्ट है, स्वस्थ स्तर पर यूरिक एसिड के अपने शरीर को कम करने और बनाए रखने के लिए हर संभव संभव है। ऐसी दवाएं हैं जो मदद कर सकती हैं, लेकिन उनके कुछ अप्रिय दुष्प्रभाव हो सकते हैं, इसलिए, गठिया पीड़ित अपनी स्थिति का इलाज करने के लिए पूरी तरह से प्राकृतिक तरीकों से लाभ का उपयोग कर तेजी से उपयोग कर रहे हैं।

शरीर में यूरिक एसिड के स्तर को नियंत्रित करने के तरीके पर 3 सरल युक्तियां दी गई हैं ...

1. अपने आदर्श वजन तक पहुंचें

शोध से पता चला है कि अधिक वजन वाले लोग उन लोगों की तुलना में यूरिक एसिड के उच्च स्तर से पीड़ित होने की अधिक संभावना रखते हैं। तो यदि आप गठिया से पीड़ित हैं, तो यह देखने के लिए कि क्या आप अधिक वजन रखते हैं, अपने डॉक्टर से परामर्श लें, और यदि ऐसा है, तो वजन कम करने के लिए नियमित रूप से पालन करें। लेकिन वजन कम करने के लिए एक क्रैश आहार पर नहीं जा रहा है बहुत तेजी से एक गठिया हमले के कारण समाप्त हो सकता है।

2. purines में उच्च भोजन के अपने सेवन कम करें

चूंकि चयापचय प्रक्रिया के दौरान purines नामक रासायनिक यौगिकों के टूटने के बाद से आपका शरीर यूरिक एसिड पैदा करता है और हमारे भोजन में भी घोल होता है, तो यह शुद्धियों की उच्च सांद्रता वाले खाद्य पदार्थों को कम करने या उनसे बचने के लिए समझ में आता है। आम तौर पर, purines में समृद्ध खाद्य पदार्थ भी उच्च प्रोटीन सामग्री के साथ खाद्य पदार्थ हैं।

3. चेरी खाओ

चेरी एंटीऑक्सिडेंट से भरे हुए हैं और एंटी-भड़काऊ गुण हैं जो उन्हें हमले के दौरान उत्पन्न सूजन को कम करने के लिए आदर्श बनाते हैं। हालांकि, कुछ शोधों से यह भी पता चला है कि वे शरीर में यूरिक एसिड के स्तर को कम करने में सक्षम हैं। हमले के दौरान कुछ लोग हर 4 घंटे 30 से 40 चेरी की सलाह देते हैं। हमलों में वे एक दिन 30-40 चेरी कहते हैं।

यह गाइड आपको बहुत मदद करेगा, लेकिन वे पूरी तस्वीर नहीं हैं। ऐसी कई अन्य समस्याएं हैं जिन्हें संबोधित किया जाना चाहिए, जैसे आपकी जीवनशैली, आप जो दवाएं ले रहे हैं, चिकित्सा की स्थिति इत्यादि।

समस्या यह है कि एक बार जब उसे केवल गठिया का दौरा पड़ता था, तो अब वह लगभग निश्चित रूप से अधिक होगी। और आवर्ती गठिया को रोकने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि इससे समय के साथ जोड़ों और गुर्दे की समस्याओं को स्थायी नुकसान हो सकता है।

तुम भाग्यशाली हो, हाँ। ऑनलाइन एक विशेष ड्रॉप रिपोर्ट उपलब्ध है [नीचे देखें] जिसमें एक ही स्थान पर आपको आवश्यक सारी जानकारी है। और `दुनिया भर में हजारों पूर्व-पीड़ित पीड़ितों ने सफलतापूर्वक अपने गठिया से बचने के लिए उपयोग किया है। इसमें एक विशेष 2 घंटे गठिया दर्द राहत कार्यक्रम भी शामिल है।

और यह पूरी तरह से शोध, सभी प्राकृतिक तरीकों का उपयोग करता है। दो तरीकों से लाभ उठाने के लिए: (1) आप अपने दर्दनाक दर्द से बहुत जल्दी से छुटकारा पा सकते हैं, और, (2) स्थायी नुकसान के जोखिम को कम करने के लिए, गठिया की वापसी से बचा जाता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गठिया एनाल्जेसिक - दवाओं के बजाय गठिया के लिए 3 प्राकृतिक एनाल्जेसिकगठिया एनाल्जेसिक - दवाओं के बजाय गठिया के लिए 3 प्राकृतिक एनाल्जेसिक
ऐप्पल सिरका गठिया: क्या हमें इन उपचारों का उपयोग करना चाहिए?ऐप्पल सिरका गठिया: क्या हमें इन उपचारों का उपयोग करना चाहिए?
गठिया रोकें - चेरीगठिया रोकें - चेरी
गठिया के एक गंभीर हमले का इलाज - गठिया के इलाज के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँगठिया के एक गंभीर हमले का इलाज - गठिया के इलाज के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
गठिया का इलाज - गठिया के इलाज के 5 प्राकृतिक तरीकेगठिया का इलाज - गठिया के इलाज के 5 प्राकृतिक तरीके
दवा के बिना आप गठिया से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?दवा के बिना आप गठिया से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?
स्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करेंस्वाभाविक रूप से दवाओं के बिना गठिया को कैसे खत्म करें
स्वाभाविक रूप से इलाज करें - घरेलू उपचार कैसे धन, समय और दर्द बचाता है।स्वाभाविक रूप से इलाज करें - घरेलू उपचार कैसे धन, समय और दर्द बचाता है।
Flaxseed और स्वास्थ्यFlaxseed और स्वास्थ्य
गठिया दर्द का वर्णन और स्वाभाविक रूप से गठिया दर्द से छुटकारा पाने के लिए कैसेगठिया दर्द का वर्णन और स्वाभाविक रूप से गठिया दर्द से छुटकारा पाने के लिए कैसे
» » मैं शरीर में यूरिक एसिड के स्तर की जांच कैसे कर सकता हूं और गठिया को रोक सकता हूं
© 2022 TonMobis.com