आश्चर्यजनक रूप से आम खाद्य पदार्थ जिन्हें आपको हर्पस से बचा जाना चाहिए




दरअसल, दो प्रकार के हरपीज, जननांग और मौखिक हर्पस होते हैं। जबकि मौखिक दाद एचएसवी टाइप 1, जो मुंह क्षेत्र में घावों का कारण बनता है के कारण होता है वायरस, जननांग दाद है एचएसवी 2 प्रकार के प्रसार के लिए जिम्मेदार है, दाद के दोनों प्रकार के काम पर रखा जा सकता है और वे वायरस से संक्रमित व्यक्ति के साथ यौन संपर्क के माध्यम से फैल गए। एक प्रकोप होने तक वायरस से संक्रमित व्यक्ति में लक्षण शायद ही कभी देखे जाते हैं या दिखाई देते हैं।

एक व्यक्ति जिसके पास हर्पी होती है, आमतौर पर प्रभावित क्षेत्र में फफोले और चोटों को विकसित करती है, जो या तो मुंह में या व्यक्ति के जननांग क्षेत्र में हो सकती है। एक तथ्य यह है कि दाद पर कहर तेज थी है इलाज नहीं है, लेकिन अगर खाद्य पदार्थों के प्रकार यदि आपके पास दाद में जाना जाता है से बचने के लिए वायरस को सफलतापूर्वक नियंत्रित किया जा सकता। बीमारी को समझना और जानना कि यदि आप हरपीज से संक्रमित हैं तो खाद्य पदार्थों से बचने के लिए वायरस के फैलाव और फैलाव को नियंत्रित करने और नियंत्रित करने के महान तरीके हैं। दवा की दुनिया में आधुनिक तकनीक विशेषज्ञ उपकरण को हर्पीस वायरस से संक्रमित होने से बचने के लिए खाद्य पदार्थों की प्रभावी सूची की अनुमति देती है।

सबसे खराब खाद्य पदार्थ अगर आप दाद वायरस से संक्रमित कर रहे हैं आप से बचना चाहिए में से एक मूंगफली का मक्खन है, क्योंकि यह arginine के एक उच्च सामग्री, अमीनो अम्ल कि दाद के फैलने बढ़ा है। Arginine में समृद्ध अन्य खाद्य पदार्थ चॉकलेट, बादाम, भुना हुआ जैसे पागल शामिल हैं। ये खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें आपको हर्पी रोगियों के लिए टालना चाहिए। हर्पी का प्रकोप खाद्य पदार्थों के असंतुलन सेवन से ट्रिगर किया जा सकता है जो लाइसाइन और आर्जिनिन में समृद्ध होते हैं। यह महत्वपूर्ण आहार है कि arginine में अमीर हैं अगर आप arginine की खुराक के लिए लाइसिन ले जा रहे हैं शरीर के लिए लाइसिन के प्रभाव को दूर कर सकते से बचने के लिए।

अन्य खाद्य पदार्थ अगर आप दाद से संक्रमित हैं इस तरह के शीतल पेय और इस तरह काली चाय और कॉफी के रूप में कैफीनयुक्त पेय पदार्थों के रूप में उन है कि चीनी में अधिक हैं, कर रहे हैं से बचने के लिए। जंक फूड हर समय बचा जाना चाहिए, क्योंकि वे जब आप एक कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली है, जो समय है कि दाद वायरस है कि ट्रिगर अल्सर और फफोले के विकास को दोहराने कर सकते हैं रोगी और दाद की प्रतिरक्षा प्रणाली को कमजोर करने के लिए करते हैं जननांग क्षेत्र में।

यह पूरी दुनिया में एक ज्ञात तथ्य है कि चॉकलेट न केवल बच्चों द्वारा, बल्कि वयस्कों से प्यार करता है। न केवल इसलिए कि यह सेक्स के लिए भोजन माना जाता है, लेकिन चूंकि चॉकलेट में ऐसे तत्व होते हैं जो मानव स्वास्थ्य के लिए बेहद फायदेमंद होते हैं। हालांकि, लेखों की रिपोर्ट प्रकाशित की गई है जो कहते हैं कि चॉकलेट महिलाओं में हर्पस वायरस का कारण बन सकती है। एक 2003 की रिपोर्ट में कहा गया है कि चॉकलेट सामग्री में से एक, मेथिलक्सेंटिल प्रतिरक्षा प्रणाली को दबाने में मदद करता है, एक ऐसी स्थिति जो हरपीस वायरस को ट्रिगर करने में मदद करती है। चॉकलेट हर्पस वायरस के साथ पुरुषों और महिलाओं दोनों से बचने के लिए एक भोजन है, क्योंकि इसमें बहुत अधिक मात्रा में आर्जिनिन होता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में हेपेटाइटिसकुत्तों में हेपेटाइटिस
कैनाइन Parvovirusकैनाइन Parvovirus
बिल्ली का बच्चा हरपीस का इलाज कैसे करेंबिल्ली का बच्चा हरपीस का इलाज कैसे करें
एक ठंड का दर्द जननांग हरपीज बन सकता है - हरपीस सोने के इलाज के प्रभावी तरीकेएक ठंड का दर्द जननांग हरपीज बन सकता है - हरपीस सोने के इलाज के प्रभावी तरीके
हंटवायरस महामारी विज्ञानहंटवायरस महामारी विज्ञान
Parvovirus - ParvoParvovirus - Parvo
मुकाबला वायरस से संक्रमित कॉकरमुकाबला वायरस से संक्रमित कॉकर
चरण परीक्षण: समय की आवश्यकताचरण परीक्षण: समय की आवश्यकता
एक वार्ट का इलाज करने के तरीकेएक वार्ट का इलाज करने के तरीके
मुझे ठंड का दर्द होने की संभावना क्या है? - होंठ पर ठंड घावों से छुटकारा पाने के लिए कैसेमुझे ठंड का दर्द होने की संभावना क्या है? - होंठ पर ठंड घावों से छुटकारा पाने के लिए कैसे
» » आश्चर्यजनक रूप से आम खाद्य पदार्थ जिन्हें आपको हर्पस से बचा जाना चाहिए
© 2022 TonMobis.com