चरण परीक्षण: समय की आवश्यकता




यौन संचारित बीमारियों या यौन संक्रमित बीमारियां चिकित्सा वैज्ञानिक समुदाय के लिए एक प्रमुख चिंता है। यह आमतौर पर उन बीमारियों को दर्शाता है जो यौन संभोग और अन्य यौन कृत्यों के माध्यम से एक शरीर से दूसरे शरीर में यात्रा करते हैं। अन्य बीमारियों की तरह, यह वायरस के कारण भी होता है और ये वायरस उनके संचरण के साधन के रूप में लार, वीर्य आदि जैसे विभिन्न शारीरिक तरल पदार्थ लेते हैं। हालांकि, भले ही यौन कृत्यों ट्रांसमिशन का मुख्य मार्ग हैं, यह एकमात्र तरीका नहीं है। कई अन्य साधन भी हैं।

हालांकि, प्रत्येक बीमारी का प्रचार का तरीका होता है। उदाहरण के लिए, एचआईवी मुख्य रूप से असुरक्षित यौन संबंध के माध्यम से प्रसारित होता है। सिफिलिस, क्लैमिडिया आदि जैसे अन्य यौन संचार एक समान प्रक्रिया के माध्यम से फैल गए। हरपीज, हालांकि, विभिन्न तरीकों से फैल सकता है।

वास्तव में, दो प्रकार के हरपीज होते हैं। टाइप 1 मुंह को प्रभावित करता है और इसे मौखिक हर्पी कहा जाता है, जबकि टाइप 2 जननांगों को प्रभावित करता है। हालांकि, दोनों ही हर्पीस सिम्प्लेक्स वायरस या एचएसवी नामक एक ही वायरस के कारण होते हैं।

हर्पस में पाए जाने वाले लक्षणों की एक विस्तृत श्रृंखला है। उनमें से महत्वपूर्ण ठंड घावों और दर्दनाक फफोले हैं। वे संक्रमित क्षेत्र, और जननांगों या मुंह और होंठ में दिखाई देते हैं। शीत घाव प्रारंभिक रूप से तरल पदार्थ से भरे छाले के रूप में दिखाई देते हैं। फिर यह दर्दनाक हो जाता है। ब्लिस्टर नंबर एक से कई में भिन्न हो सकता है।

बीमारी के बारे में सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक यह है कि इसके मुख्य लक्षण अक्सर इसकी शुरुआत के तुरंत बाद ठीक हो जाते हैं। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि एचएसवी का कुल रद्दीकरण। इसके बजाय, वे शरीर में रहते हैं और कुछ समय बाद फिर से दिखाई देते हैं। इसके अलावा, सामान्य त्वचा जलन जैसे लक्षणों के बारे में सोचने की प्रवृत्ति है।

हर्पी वाले 9 0% लोगों को पता नहीं है कि उन्हें बीमारी है। मौखिक हर्पस 50% से अधिक वयस्कों में पाया जा सकता है। यह खतरनाक भी है, क्योंकि मौखिक सेक्स रोग को जननांगों में भेज सकता है। गर्भावस्था के दौरान मां अगर बीमारी से नवजात शिशु से संक्रमित हो सकता है।

इसलिए, प्रत्येक व्यक्ति को यौन संक्रमित बीमारियों के परीक्षणों से नीचे होना चाहिए। न केवल हरपीज, अन्य यौन संक्रमित बीमारियों, केवल यौन संक्रमित बीमारियों के परीक्षणों के माध्यम से पता लगाया जा सकता है। चूंकि हर कोई शरीर से दूसरे शरीर में यात्रा कर सकता है, इसलिए पता लगाने से इसकी फैलाव हो सकती है।

गोपनीय एसटीडी परीक्षण के लिए SafeLabCentre सबसे अच्छा है। आखिरकार, जब आप इस तरह के संवेदनशील विषय की बात करते हैं तो आप में से ज्यादातर गोपनीयता चाहते हैं। साथ ही, विभिन्न एमएसटी का पता लगाने के लिए आवश्यक प्रत्येक प्रकार का परीक्षण प्रदान करें। आपकी वेबसाइट आपके एसटीडी परीक्षण पदों के बारे में सारी जानकारी प्रदान करती है। इसके अलावा, यदि आप बीमारियों के बारे में जानना चाहते हैं, वे कैसे फैलते हैं, लक्षण क्या हैं, तो आप साइट पर जा सकते हैं, क्योंकि यह यौन संक्रमित बीमारी परीक्षणों के बारे में जानने के लिए आवश्यक सभी जानकारी प्रदान करता है। अगर आपको अधिक जानकारी चाहिए, तो आप अपने सलाहकारों से बात कर सकते हैं और बात कर सकते हैं। उन्हें आपके प्रश्नों के उत्तर देने के साथ-साथ आपकी सुविधा पर आपके लिए निर्धारित एसटीडी परीक्षणों के लिए प्रशिक्षित किया गया है।

safelabcentre.com

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बिल्लियों में वायरल rhinotracheitisबिल्लियों में वायरल rhinotracheitis
बिल्लियों वायरस कोरोना के वाहक हैं?बिल्लियों वायरस कोरोना के वाहक हैं?
कैनाइन Parvovirusकैनाइन Parvovirus
बिल्लियों में ल्यूकेमिया के बारे में सब कुछ जानेंबिल्लियों में ल्यूकेमिया के बारे में सब कुछ जानें
फेलिन ल्यूकेमियाफेलिन ल्यूकेमिया
जानें कि अपनी बिल्ली की बिल्ली को कैसे देखभाल करेंजानें कि अपनी बिल्ली की बिल्ली को कैसे देखभाल करें
एक ठंड का दर्द जननांग हरपीज बन सकता है - हरपीस सोने के इलाज के प्रभावी तरीकेएक ठंड का दर्द जननांग हरपीज बन सकता है - हरपीस सोने के इलाज के प्रभावी तरीके
हंटवायरस महामारी विज्ञानहंटवायरस महामारी विज्ञान
मुकाबला वायरस से संक्रमित कॉकरमुकाबला वायरस से संक्रमित कॉकर
एच 1 एन 1 वायरस के खिलाफ पेटेंट संरक्षणएच 1 एन 1 वायरस के खिलाफ पेटेंट संरक्षण
» » चरण परीक्षण: समय की आवश्यकता
© 2022 TonMobis.com