सिस्टिक मुँहासे का इलाज - सफल उपचार के लिए युक्तियाँ




सिस्टिक मुँहासे मुँहासे का एक और उन्नत चरण है। मुँहासे का यह गंभीर रूप चेहरे की त्वचा पर बड़े, दर्दनाक फफोले का रूप लेता है जो दिखाता है। यदि सिस्टिक मुँहासे का ठीक से इलाज नहीं किया जाता है, तो यह चेहरे पर दर्दनाक और बदसूरत निशान छोड़ सकता है।

शोधकर्ता अभी भी सिस्टिक मुँहासे के कारणों की जांच कर रहे हैं, हालांकि शरीर द्वारा उत्पादित हार्मोन में वृद्धि के कारण कई वैज्ञानिक परीक्षण साबित हुए हैं। सामान्य रूप से अधिक तेल और सेबम का उत्पादन करने के लिए इन हार्मोन के प्रवाह के कारण त्वचा में मलबेदार ग्रंथियां अति सक्रिय हो जाती हैं।

यह त्वचा के नीचे तेल ग्रंथियों की सूजन का कारण बनता है, जो तब त्वचा की सतह पर बाल कूप की कोटिंग्स में तेल की छत के बजाय कड़ी मेहनत करना शुरू कर देता है।

स्नेहक ग्रंथियां सूजन और संक्रमण की स्थिति में हैं, वे दर्दनाक और लाल हैं। यह सिस्टिक मुँहासे का गंभीर रूप है, जो त्वचा पर लाल घावों के रूप में दिखाई देता है।

सिस्टिक मुँहासे उपचार, काफी मुश्किल है कि आप एक त्वचा विशेषज्ञ जो इस तरह के isotretinoin और एंटीबायोटिक दवाओं के रूप में दवाओं लिख संक्रमण को कम करने और संक्रमित वसामय ग्रंथियों के आकार को कम करने के लिए होगा से मदद मिल सकती है।

इसमें मौजूद सभी संक्रामक पदार्थों से छुटकारा पाने के लिए, साथ ही दर्द और दबाव से कुछ राहत पाने के लिए, सिस्टिक मुँहासे निचोड़ना बहुत मोहक हो सकता है। हालांकि, यह सबसे बेकार चीज़ है जो आप कर सकते हैं। न केवल आपको निशान के साथ छोड़ा जाएगा, लेकिन आपके पास मुँहासे बेंगल स्थिति भी एक और गंभीर गंभीर होगी। निचोड़ा हुआ सिस्ट अधिक दर्दनाक होते हैं और ठीक होने में अधिक समय लेते हैं।

सिस्टिक मुँहासा उपचार का मतलब प्रभावित क्षेत्र के आसपास बहुत सारे मेकअप और मॉइस्चराइज़र का उपयोग नहीं करना है। आधारित रासायनिक संरचना केवल पहले से ही गंभीर समस्या को बढ़ाएगी। इसके अलावा, त्वचा के निरंतर बहिष्कार उस क्षेत्र में मृत त्वचा कोशिकाओं के संचय को कम कर सकते हैं, हालांकि, सुनिश्चित करें कि यह त्वचा सफाई के संक्रमित क्षेत्रों से संबंधित है। गर्म पानी और मुँहासे के लिए विशेष रूप से तैयार हल्के एंटीसेप्टिक साबुन से धोना सबसे अच्छा है।

जब आप सिस्टिक मुँहासे से पीड़ित होते हैं तो सूर्य में बाहर जाना भी एक अच्छा विचार है। त्वचा का संक्रमित हिस्सा जला करने के लिए पर्याप्त नरम है। मैं सिस्टिक मुँहासे के गंभीर मामले से सनबर्न नहीं पीना चाहता, है ना? यदि आपको वास्तव में सूर्य में बाहर निकलने की ज़रूरत है, तो ककड़ी के रस के साथ त्वचा के संक्रमित हिस्सों को कवर करें, इसलिए हाइड्रेटेड रहें, लेकिन ग्रीष्मकालीन गर्मी के दौरे, धूल और गंदगी से ज्यादा पीड़ित न हों।

सिस्टिक मुँहासे का एक प्राकृतिक उपचार जो त्वचा संक्रमण के इस रूप को निकालने के लिए बहुत प्रभावी है, का उपयोग किया जा सकता है। अपने चेहरे को 1 चम्मच मक्खन, शहद और हल्दी के मिश्रण के साथ 2 भागों में चम्मच (सफेद ग्राम) के आटे के साथ धो लें।

यह उपचार और एंटीसेप्टिक स्क्रब दर्दनाक सिस्ट से छुटकारा पाने के लिए अद्भुत काम करता है। यह भी सबसे अच्छा प्राकृतिक exfoliating एजेंट है, साथ ही साथ प्राकृतिक cleanser जो कई प्राकृतिक सौंदर्य cookbooks में पाया जा सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासा उपचार मुँहासे का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक सुझाव - पीठ मुँहासामुँहासा उपचार मुँहासे का इलाज करने के लिए 7 प्राकृतिक सुझाव - पीठ मुँहासा
7 घरेलू उपचार घर पर सिस्टिक मुँहासे का इलाज7 घरेलू उपचार घर पर सिस्टिक मुँहासे का इलाज
प्राकृतिक उपचार मुँहासे पता चलाप्राकृतिक उपचार मुँहासे पता चला
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
मुँहासे मुँहासे: क्या यह क्षितिज पर है?मुँहासे मुँहासे: क्या यह क्षितिज पर है?
मुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासामुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासा
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
सिस्टिक मुँहासे का इलाज, त्वचा के बिना कठोर अनाज!सिस्टिक मुँहासे का इलाज, त्वचा के बिना कठोर अनाज!
मुँहासे उपचार के लिए विकल्पमुँहासे उपचार के लिए विकल्प
» » सिस्टिक मुँहासे का इलाज - सफल उपचार के लिए युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com