ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट खिला रहा है: जड़ी बूटियों और पौधों

वे ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स के आहार का हिस्सा भी बनाते हैं। इन जड़ी बूटियों में बहुत सारे आवश्यक तेल होते हैं, और उनका स्वाद मजबूत होता है ताकि आपको उनके स्वभाव से सावधान रहना पड़े।

आम तौर पर पैराकेट उन्हें खुशी से खाते हैं, लेकिन उन्हें केवल छोटी मात्रा में ही दिया जाना चाहिए, क्योंकि बड़ी मात्रा में वे श्लेष्म झिल्ली की जलन पैदा कर सकते हैं।

लेकिन, बहुत सावधान रहें, आपको हमेशा पत्तियों की पेशकश करनी चाहिए, कभी सूखे रूप या बीज में नहीं।

कुछ जंगली पौधे जिन्हें आप स्वतंत्र रूप से एकत्र कर सकते हैं:

डंडेलियन या टैरैक्सकॉन (तारक्षनम officinale)। बुड्डी इस पौधे के पीले फूलों के रूप में दोनों युवा पत्तियों को खाते हैं। इसमें एक कड़वा पदार्थ होता है, टारैक्सैकिन जो मूत्रवर्धक है और पाचन विकारों के उपचार को बढ़ावा देता है। उपजी या बहुत पुरानी पत्तियों, लेकिन युवा पत्तियों की पेशकश मत करो।

Chickweed या Гллсин में से (स्टालेरिना मीडिया) आप छोटे पत्ते सहित युवा पत्तियां और फूल दे सकते हैं। फूल सफेद, थोड़ा गुलाबी और स्टार के आकार के होते हैं। विषाक्त टीज़ल के साथ इसे भ्रमित मत करो! पत्तियां समान होती हैं, लेकिन जब दूध स्प्लिफ टूट जाता है, तो एक सफेद तरल उभरता है।

चरवाहे का पर्स (Capsella बर्सा-) कई तोता के लिए एक विशेष इलाज है: cГЎpsulas बीज लंबे उपजा के अंत में खाते हैं, लेकिन न तो jГіvenes पत्ते अस्वीकार करते हैं।

आर्टेमिस (आर्टेमिसिया वल्गारिस) प्रतिरोधी उपजी के साथ एक फोरेज प्लांट है और 150 सेमी तक की ऊंचाई तक पहुंचता है। यह घास के मैदान और संस्कृति के क्षेत्रों में काफी बार है। पैराकेट पूरे पौधे को कठोर उपजाऊ खाते हैं।




चेनोपोडियम (चेनोपोडियम एल्बम) मगगर्ट जैसा दिखता है, और यह भी पैराकेट्स के बीच अत्यधिक मूल्यवान है। वे पूरे पौधे खाते हैं।

विचार या तृणमूर्ति का फूल (व्हायोला आर्वेन्सिस) घास के मैदानों और यहां तक ​​कि मेहमानों में भी बढ़ता है, हर कोई इस छोटे पौधे को नीले, सफेद या पीले फूलों से जानता है। पैराकेट मुख्य रूप से बीज खाते हैं, लेकिन इन्हें बहुत छोटा होने से पूरे पेरीकार्प्स देना बेहतर होता है।

Persicaria (पॉलीगोनम पर्सिकारिया) में इसके उपजी के अंत में मोटी नॉट्स हैं, जिन्हें कड़वाहटों द्वारा बहुत सराहना की जाती है। यह आसानी से अपने गुलाबी infrutescences द्वारा मान्यता प्राप्त है।

Almorejo (सेटेरिया वायरिडीस) एक लगातार ग्राम होता है जो 5 से 50 सेमी तक पहुंचता है। ऊंचाई की पैराकेट पैनिकल खाते हैं।

जंगली Armuelle (एट्रीपेक्स प्रतुला) 30 से 80 सेमी की ऊंचाई तक पहुंचता है। यह एक समान पौधों वाला पौधा है। यह पालक से संबंधित एक पौधे है, कड़ियां पत्तियों और फूलों को खाते हैं।

कैलेंडुला (Calendula officinalis) है कुछ नारंगी या पीले फूलों, के तुरंत बाद दिखाई © रों floraciГіn का होता है बीज युक्त एक receptГЎculo विकसित करने, हरी aГєn, तोता उन्हें महान खुशी के साथ खाते हैं। लेकिन एक बार सूखा, वे मना कर देते हैं।

गुलाब हाइव (रोसा कैना) जंगली गुलाब का फल है जो गुलाबी या सफेद फूलों से उत्पन्न होता है। जब फल लाल होते हैं तो उन्हें कटाई की जा सकती है। उन्हें आधे में कटौती की पेशकश की जाती है, पैराकेट बीज और मांस दोनों खाते हैं। वे विटामिन सी में बहुत समृद्ध हैं

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स की फ़ीड: बीजऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स की फ़ीड: बीज
पालतू जानवरों के रूप में ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्सपालतू जानवरों के रूप में ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स
ऑस्ट्रेलियाई बड्डी कितनी हैऑस्ट्रेलियाई बड्डी कितनी है
हाथी खिलानेहाथी खिलाने
कोआला खिला रहा हैकोआला खिला रहा है
अपने कुत्ते के लिए जहरीले पौधेअपने कुत्ते के लिए जहरीले पौधे
एक स्थलीय कछुए के खोल की देखभाल कैसे करेंएक स्थलीय कछुए के खोल की देखभाल कैसे करें
डैंड्रफ़ के लिए मुसब्बर वेरा का उपयोग कैसे करेंडैंड्रफ़ के लिए मुसब्बर वेरा का उपयोग कैसे करें
ऑस्ट्रेलियाई budgiesऑस्ट्रेलियाई budgies
औषधीय जड़ी बूटी बवासीर से राहत प्राप्त करेंऔषधीय जड़ी बूटी बवासीर से राहत प्राप्त करें
» » ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट खिला रहा है: जड़ी बूटियों और पौधों
© 2022 TonMobis.com