अपने कुत्ते के लिए जहरीले पौधे

वसंत आ रहा है और दिन पहले ही उगाए गए हैं, इसलिए यह हमारे कुत्तों के साथ दैनिक चलने का आदर्श समय है।

इस समय अंकुरण और फूल, फल और सभी प्रकार के पौधों के विकास के लिए अपने वृद्धि है, इसलिए हम विशेष ख्याल रखना चाहिए कि अगर हम ग्रामीण इलाकों या बागानों के लिए हमारी पालतू जानवर लाने उनके लिए पौधों की एक अच्छी रकम है क्योंकि वे आपको चोट पहुंचा सकते हैं।

लेकिन आपको डरना नहीं चाहिए क्योंकि जहरीले मामलों के अधिकांश मामलों में नियमित चिकित्सा के साथ लक्षणों को नियंत्रित करने में न्यूनतम या आसान होता है।

अगर हम अपने कुत्ते के नजदीक हैं तो उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाने से पहले सुविधाजनक होगा, उसके द्वारा खाए गए पौधे पर एक नज़र डालें, उसके रूप, उसकी पत्तियां, कितनी कम मात्रा में वह खा सकती थी ...
आंतों के स्तर पर, अधिकांश पौधे गंभीर दस्त का उत्पादन करने में सक्षम होते हैं जो तेजी से निर्जलीकरण की ओर ले जाता है। ये पदार्थ आंतों के श्लेष्म की तीव्र जलन पैदा करते हैं, जिससे पेरिस्टालिसिस (पेट की प्राकृतिक गतिविधियों) के अवशोषण और विनियमन के तंत्र में परिवर्तन होता है।

ज्यादातर मामलों में उपचार तब तक सहायक होता है जब तक कि निगलना संयंत्र स्वाभाविक रूप से समाप्त नहीं हो जाता है।
हालांकि, उन पौधों जो एलर्जी डार्माटाइटिस, त्वचा स्वच्छता और एंटीहिस्टामाइन के प्रशासन के कारण आवश्यक हो सकते हैं।
लेकिन "फील्ड लॉरेल" और "पीले लॉरेल" के इंजेक्शन से सावधान रहें, तत्काल उपचार की आवश्यकता है क्योंकि ये पौधे घातक परिणाम पैदा कर सकते हैं।

पालतू जानवरों के लिए जहरीले पौधों की विविधता बहुत बड़ी है और उनमें से सभी की पहचान जटिल है।

बिल्लियों में वे उन पौधों दूधिया बुलाया जहर वर्णित हैं, सफेद रस के बाद से, दूध उपस्थिति है, जो स्टेम अंदर है सैपोनिन, एक बहुत ही अड़चन है कि गंभीर बीमारियों जब किया जाता का कारण बन सकती हैं।

अनगिनत पौधे हैं जो हमारे वफादार दोस्त को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इस खंड में, हमने उन लोगों का चयन किया है जिन्हें हम मानते हैं कि हमारे पर्यावरण में आसानी से पाया जा सकता है:

Acebo। Agrifolio। Cardon। ज़ारडन (इलेक्स एक्विफोलियम): होली के पत्ते और फल और बीज दोनों जहरीले होते हैं। फल की न्यूनतम खुराक लेने के बाद के लक्षण (दो पर्याप्त होंगे), हैं: गंभीर दस्त और उल्टी, पेट दर्द, उनींदापन और सामान्य मलिनता के साथ गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकार। एक उच्च खुराक, और हमेशा जानवर के आकार और इंजेस्ट की मात्रा के आधार पर, पीड़ितों के तरल पदार्थ, सदमे और मौत के नुकसान के परिणामस्वरूप निर्जलीकरण हो सकता है।
ओलियंडर। लॉरेल गुलाब लोन्ड्रो (नेरियम ओलेंडर): ओलेंडर के सभी हिस्सों में अत्यधिक जहरीले होते हैं। ओलियंडर खाना, हमेशा खुराक और जानवर के आकार के आधार के बाद लक्षण, उल्टी, दस्त, जलन और पेट दर्द के साथ गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकारों, केंद्रीय तंत्रिका तंत्र, बुखार, हृदय संबंधी विकार क्षिप्रहृदयता या वृद्धि संकुचन की तंद्रा लक्षण हैं कार्डियक गिरफ्तारी के कारण दिल और एराइथेमिया, डिस्पने या श्वसन संकट, कमजोरी, कोमा और मृत्यु का।




Amarilis। स्टार नाइट (Amaryllis बैलाडोना): सबसे बल्बनुमा पौधों की तरह, एमेरीलिस बल्ब बेहद जहरीला कर रहे हैं। एमेरीलिस बल्ब की घूस निम्नलिखित लक्षण उल्टी, गंभीर दस्त, पेट दर्द और बेचैनी, समन्वय की कमी, हृदय विकारों के साथ और चरम मामलों में और प्रभावित अधिक मात्रा मौत के कारण गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकारों हैं।
Caladium। एंजेल पंख (कैलेडियम हॉर्टुलानम): कैलिडियम जीन से संबंधित कई प्रजातियां हैं, उनमें से सभी और उसके सभी हिस्से जहरीले हैं। निम्नलिखित caladium की घूस लक्षण मुंह, प्रचुर मात्रा में लार, गंभीर दर्द, जलन, सूजन जल या जीभ, गले, घेघा, पेट और आंतों, उल्टी, गंभीर दस्त और पेट दर्द, और तकलीफ सांस या कठिनाई के साथ गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकारों की सूजन कर रहे हैं सांस लेते हैं।

Cyclamen। पैनपोर्सीनो (साइक्लेमेन): इसकी मुख्य सक्रिय सामग्री में साइक्सामाइन (रूट में उच्च सांद्रता) नामक पदार्थ होता है, जो जानवरों के लिए बड़ी विषाक्तता का एक हिंसक purgative है। चक्रवात के इंजेक्शन के बाद के लक्षण हैं: उल्टी, गंभीर दस्त, मलिनता और पेट दर्द, दौरे, गुर्दे की विफलता और पक्षाघात के साथ गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकार।
क्लिविया मिनीटा (क्लिविया मिनीटा): कैल्शियम ऑक्सालेट की उपस्थिति के कारण क्लिविया मिनाटा के सभी हिस्सों विषाक्त हैं। इस पौधे के इंजेक्शन के बाद के लक्षण हैं: उन हिस्सों की उल्टी, दस्त और जलन जिसमें निहित भाग आते हैं।

एडम की पसलियों कंकाल (Monstera deliciosa): फल को छोड़कर, बाकी पौधे जहरीले होते हैं (कैल्शियम ऑक्सालेट अपने सक्रिय अवयवों में से एक है)। आमतौर पर एडम की पसलियों के इंजेक्शन के बाद लक्षण हैं: संभव उल्टी, जलन और मुंह, गर्दन, एसोफैगस इत्यादि के साथ गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकार।

क्रोटोन (Codiaeum variegatum): Croton laseuforbiáceas, एक जहरीले लेटेक्स अंदर बह युक्त पौधों के परिवार से है। संयंत्र के लेटेक्स के साथ सीधे संपर्क जिल्द की सूजन जलन, लालिमा और संभव blistering या छाले हो सकता है। Croton की घूस निम्नलिखित लक्षण मुंह, अत्यधिक लार, निगलने में कठिनाई, सूजन जीभ, घुटकी और पेट, गंभीर दस्त के साथ गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकारों जल रहे हैं, उल्टी और पेट दर्द, mydriasis या फैली हुई विद्यार्थियों, दौरे, गुर्दे संबंधी विकार और हेपेटिक और, चरम मामलों में और अधिक मात्रा में, पीड़ित की मौत के कारण।
Dieffenbachia (Dieffenbachia): संयंत्र के सभी भागों विषाक्त (सफेद लेटेक्स circulapor अंदर हानिकारक और परेशान है), विशेष रूप से पत्तियों और तने हैं। पौधे के साथ सीधा संपर्क त्वचा की जलन, लाली, सूजन और कभी-कभी vesicles या छाले की उपस्थिति के साथ त्वचा रोग का कारण बन सकता है। Dieffenbachia के इंजेक्शन के बाद लक्षण तत्काल हैं और इस कारण से, सबसे अधिक बार यह है कि जानवर इसे खाने से रोकता है। वैसे भी, लक्षण है कि हो सकता है कर रहे हैं: मौखिक जल, सूजन, गंभीर दर्द, अत्यधिक लार, निगलने में कठिनाई, सूजन या गर्दन, घेघा, पेट और आंतों की सूजन, उल्टी, सांस या सांस लेने में कठिनाई की तकलीफ और असाधारण मामलों में , निगमित मात्रा और जानवर के वजन, पीड़ित की मृत्यु के कारण पीड़ित की मृत्यु के आधार पर।
मैं espatifillo। शांति लिली (Spathiphyllum): इस तरह के ऊपर उल्लिखित dieffenbachia के रूप में तत्काल अड़चन प्रभाव, सामान्य रूप में, के साथ किसी भी जहरीले पौधों की तरह है कि पशु बंद हो जाता है खाने संयंत्र लक्षण देख रहा है।
फिलोडेन्ड्रॉन (फिलोडेन्ड्रॉन): फिलोडेन्ड्रॉन से संबंधित कई प्रजातियां हैं, जो सभी और इसके सभी हिस्सों में विषाक्त हैं। Philodendron चबाने के बाद लक्षण तत्काल हैं: मुंह, तीव्र दर्द, अत्यधिक लापरवाही और edema या जीभ की सूजन या सांस लेने में कठिनाई के साथ सूजन। आप घूस निर्माण करने के लिए थे, तो लक्षण, घेघा, पेट और आंतों, उल्टी, घुट के शोफ के साथ और चरम मामलों में बहुत बिगड़ जा सकता है पीड़ित व्यक्ति की मौत। philodendron की घूस के बाद, बिल्लियों गुर्दा रोग, आक्रामकता, आक्षेप के साथ एक नहीं बल्कि परेशान नैदानिक ​​तस्वीर है और कभी कभी इन्सेफेलाइटिस या मांसपेशियों की कमजोरी और पक्षाघात के साथ मस्तिष्क की सूजन।
ईस्टर फूल। Poinsettia (यूफोरबिया pulcherrima): पौधे के सभी हिस्सों विषाक्त हैं, खासतौर पर लेटेक्स जो अंदर फैलता है। पौधे के लेटेक्स के साथ सीधा संपर्क चिड़चिड़ापन, प्रुरिटस या खुजली, एडीमा और यहां तक ​​कि vesicles या छाले की उपस्थिति के साथ त्वचा रोग का कारण बन सकता है। इंजेक्शन के बाद लक्षण हैं: उल्टी, दस्त, पेट दर्द, श्लेष्म झिल्ली की जलन और प्रचुर मात्रा में लवण के साथ गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकार। पीड़ित की आंखों के साथ पौधे के लेटेक्स का सीधा संपर्क खुराक के आधार पर आंखों के विकारों को कम या ज्यादा गंभीर कर सकता है।

आइवी। येदरा (हेदेरा हेलिक्स): पौधे के सभी हिस्सों में फलों को छोड़कर थोड़ा जहरीला होता है, जो बेहद जहरीले होते हैं। आइवी लता के साथ सीधे संपर्क, बाल संयंत्र और रस के अंदर पाए अस्तर के कारण, पैदा कर सकता है: जलन जिल्द की सूजन, चकत्ते और भी छाले और अल्सर। आइवी लता की घूस निम्नलिखित लक्षण उल्टी, दस्त और सामान्य अस्वस्थता, बुखार, मांसपेशियों में ऐंठन, उत्तेजना, मंदनाड़ी साथ गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकारों हैं या दिल की दर में कमी आई और, खुराक किया जाता और पशुओं के आकार, कोमा के आधार पर। चरम मामलों में, एस्फेक्सिया द्वारा मौत श्वसन गिरफ्तारी के साथ हो सकती है।
हाइड्रेंजिया (हाइड्रेंजिया मैक्रोफिला): हाइड्रेंजिया के पत्ते और फूल दोनों हानिकारक और खतरनाक हैं।
पत्तियों या फूलों के इंजेक्शन के बाद लक्षण हैं: दस्त, उल्टी और पेट दर्द, मलिनता और समन्वय की कमी के साथ गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकार।

Ipomea। सुबह की महिमा Tinkerbell (Ipomoea Convolulus arvensis।): के साथ अत्यधिक tóxicas- संयंत्र के बाकी रेचक है इस जीनस से संबंधित कई प्रजातियों और उनमें से ज्यादातर के बीज और जड़ों रहे हैं। लक्षण निगलना Ipomea अस्वस्थता, गंभीर जठरांत्र जलन, हिंसक दस्त और पेट दर्द के साथ गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकारों के साथ एक hallucinogenic कार्रवाई का कारण है।
जैसिंटो। Junquillo (Hyacinthus ओरिएंटलिस):
पौधे का विषाक्त हिस्सा बल्ब है और इंजेक्शन के बाद के लक्षण हैं: गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल जलन, उल्टी, दस्त और कुछ मामलों में, यहां तक ​​कि मृत्यु भी।
लिली। hediondo आईरिस (आइरिस आइरिस foetidissima।): आईरिस síntomastras घूस उल्टी, प्रचुर मात्रा में दस्त, पेट दर्द, जलन और सामान्य असुविधा, उच्च रक्तचाप या रक्तचाप में वृद्धि के साथ साथ गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकारों हैं।

मारिजुआना (कैनबिस sativa): मारिजुआना की घूस निम्नलिखित लक्षण हैं: केंद्रीय तंत्रिका तंत्र और असमन्वय का अवसाद, साथ ही उल्टी, दस्त, drooling, वृद्धि की हृदय गति और भी बरामदगी और कोमा।
अमर बेल। Visco। दाद। Liria (Viscum एल्बम): अमर बेल के फल अपेक्षाकृत विषाक्त कर रहे हैं, यह बहुत अधिक मात्रा में निगलना प्रमुख विकारों पैदा करने के लिए आवश्यक है। अमर बेल के फल की घूस निम्नलिखित लक्षण उल्टी, दस्त, पेट दर्द और जलन, mydriasis या विद्यार्थियों, अत्यधिक लार और अत्यधिक प्यास के फैलाव के साथ साथ गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकारों हैं। सबसे चिंताजनक लक्षण तंत्रिका संबंधी या asphyxiated cardiocirculatory, श्वसन संकट, क्षिप्रहृदयता या वृद्धि हुई हृदय गति, असमन्वय, आक्षेप, पक्षाघात, कोमा और गंभीर मामलों में अधिक मात्रा के कारण, मृत्यु दिल का दौरा से कर रहे हैं।
नारिसिसस (नारिसिसस स्यूडोनार्सीसस): नारसीसस की कई प्रजातियां हैं और उनमें से सभी अपने सभी हिस्सों (विशेष रूप से बल्ब) में जहरीले हैं।
पौधे के रस के साथ सीधा संपर्क त्वचा रोग और जलन पैदा कर सकता है। पौधे के इंजेक्शन के बाद के लक्षण हैं: हिंसक उल्टी, दस्त, पेट दर्द और सूजन, अत्यधिक लापरवाही, दौरे, हृदय विकार और चरम मामलों में गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकार, प्रभावित लोगों की मौत।

Pothos। Escindapso (Epipremnum aureum / Rhaphidophora): केवल चबाने से ताल, जीभ, आदि, और संपर्क में आने वाले सभी क्षेत्रों में, विभिन्न परेशानियों का कारण बन सकता है।
पौधे के इंजेक्शन के बाद के लक्षण हैं: पाचन तंत्र की गंभीर विकार, मजबूत और लगातार उल्टी उत्पन्न करते हैं।
Ricin। Catapucia। अंजीर का पेड़ (रिसीनस कम्युनिस): पौधे के मुख्य सक्रिय और हानिकारक घटक बीज (अमीर) में पाए जाते हैं। रिकिसिन जानवरों और मनुष्यों दोनों के लिए एक अत्यधिक जहरीला प्रोटीन है, यह सबसे खतरनाक ज्ञात जहरों में से एक है। ricin की घूस निम्नलिखित लक्षण उल्टी, खूनी दस्त और मजबूत पेट में दर्द, असमन्वय, प्रचुर मात्रा में लार, उनींदापन, दौरे, खून बह रहा है, गुर्दे की विफलता, कोमा साथ और चरम मामलों में, मौत गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकारों हैं।
Rhododendron। Azalea (Rhododendron ferrugineum): फूल और रोडोडेंड्रन की पत्तियों दो संयंत्र के सबसे जहरीले भागों। छोटी खुराक के इंजेक्शन के बाद जानवर हेलुसीनोजेनिक प्रभावों के साथ समन्वय की कमी से पीड़ित हो सकता है। rododenro की भारी सेवन के बाद लक्षण अत्यधिक लार और निगलने में कठिनाई, केंद्रीय तंत्रिका तंत्र असमन्वय, कमजोरी और मांसपेशियों में कमजोरी, उल्टी, दस्त और पेट दर्द के साथ गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकारों, श्वास कष्ट या साथ हृदय विकारों के साथ मुंह जल रहे हैं साँस लेने में कठिनाई, श्वासावरोध या सांस की गिरफ्तारी से हाइपरटेंशन और मंदनाड़ी या कमी हुई हृदय गति, दौरे, कोमा और मौत।
तेजो। TEXO। सबिनो (टैक्सस बैकाटा): बीजों से घिरे लाल रंग की अंगूठी को छोड़कर पूरा पौधा अत्यधिक जहरीला है। यदि कोई इंसान, घोड़ा या कुत्ता इस पौधे में प्रवेश करता है, तो संभव है कि उचित उपाय नहीं किए जाने पर यह कुछ घंटों में मर जाएगा। घूस निम्नलिखित लक्षण तत्काल हैं: प्रभावित एक निरपेक्ष उनींदापन द्वारा पीछा के आक्रामक व्यवहार, पेट दर्द, जलन, उल्टी और दस्त, mydriasis या फैली हुई विद्यार्थियों, समन्वय की कमी, सांस या सांस लेने में कठिनाई की तकलीफ, गुर्दे की सूजन और साथ गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल विकारों जिगर, मंदनाड़ी या कमी हुई हृदय गति, मांसपेशियों में कमजोरी, पक्षाघात, कांपना, आक्षेप, कोमा और मृत्यु संचार गिरफ्तारी से।

ट्यूलिप (तुलीपा): ट्यूलिप का बल्ब अत्यधिक विषाक्त है, इंजेक्शन के बाद के लक्षण हैं: गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल जलन, उल्टी और दस्त

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के लिए जहरीले पौधेकुत्तों के लिए जहरीले पौधे
कुत्तों के लिए जहरीले पौधे क्या हैंकुत्तों के लिए जहरीले पौधे क्या हैं
कुत्तों में उल्टी के कारणकुत्तों में उल्टी के कारण
कुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 विषाक्त पौधोंकुत्तों और बिल्लियों के लिए 10 विषाक्त पौधों
बिल्लियों के लिए जहरीले पौधे क्या हैंबिल्लियों के लिए जहरीले पौधे क्या हैं
बिल्लियों के लिए जहरीले पौधेबिल्लियों के लिए जहरीले पौधे
बिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधोंबिल्लियों और कुत्तों के लिए जहरीले क्रिसमस पौधों
अगर मेरे पालतू नशे में हो जाए तो क्या करेंअगर मेरे पालतू नशे में हो जाए तो क्या करें
पालतू जानवरों के लिए खतरनाक पौधेपालतू जानवरों के लिए खतरनाक पौधे
एक मछलीघर के लिए पौधों का चयन कैसे करेंएक मछलीघर के लिए पौधों का चयन कैसे करें
» » अपने कुत्ते के लिए जहरीले पौधे
© 2022 TonMobis.com