डैंड्रफ़ के लिए मुसब्बर वेरा का उपयोग कैसे करें

डैंड्रफ़ के लिए मुसब्बर वेरा का उपयोग कैसे करें

मुसब्बर वेरा एक औषधीय पौधे है जो दवा, कॉस्मेटिक और बॉडी उत्पादों की एक श्रृंखला के हिस्से के रूप में उपयोग किया जाता है। इसके चिकित्सीय गुणों का मतलब है कि एक चिकित्सा संयंत्र, देखभाल सभी के लिए, कि बढ़ रही रोका नहीं गया है और हमारे प्रमुख के रूप में अपनी प्रतिष्ठा के इस संयंत्र के लाभकारी गुण के लिए कोई अजनबी है। तो इस लेख में हम डंड्रफ को रोकने के लिए मुसब्बर वेरा का उपयोग करते हैं।

PresentarInstrucciones
  • मुसब्बर वेरा के लाभ के लिए मुख्य लक्ष्य क्षेत्रों में से एक सिर है। शैंपू या कंडीशनर जैसे कई वाणिज्यिक उत्पाद जिनमें मुसब्बर वेरा होता है, लेकिन उन्हें सक्रिय रूप से कम कर देता है। तो इस मामले में, हम उन पौधों के मुसब्बर वेरा पत्तियों का उपयोग करना चाहते हैं जो तीन साल से अधिक पुराने हैं।

  • एक बार जब हम अपने हाथों में मुसब्बर वेरा संयंत्र प्राप्त करते हैं, तो हम इसकी पत्तियों में से एक लेते हैं। नीचे से सबसे पुरानी पत्तियों को काटें, और बस इस्तेमाल होने जा रहे सब कुछ काट लें। यदि आप पूरी तरह से एक मुसब्बर वेरा संयंत्र की देखभाल करने के लिए सुनिश्चित नहीं हैं, तो इस लेख पर एक नज़र डालें।

  • हालांकि पूरे मुसब्बर वेरा पत्ता उपयोगी और गुणों से भरा है, आदर्श यह है कि हम पत्ते की लुगदी चाहते हैं। हम आगे जा सकते हैं और पत्तियों का रस लागू कर सकते हैं। लुगदी तक पहुंचने के लिए, एक चाकू लें और हरे रंग को अंदर से अलग करें, जो जेलैटिनस है। यह semitransparent हिस्सा लुगदी के रूप में जाना जाता है। हम ब्लेंडर डाल सकते हैं या बस रस निचोड़ सकते हैं।




    छवि: flickr.com

  • किसी भी मामले में, चाहे अंदर या लुगदी परमिट संयंत्र के किसी भी भाग अच्छा नहीं होगा, न केवल रूसी खत्म करने के लिए, लेकिन यह भी खतरनाक बालों के झड़ने से निपटने के लिए प्रयास करने के लिए। खोपड़ी पर, बैक्टीरिया और वसा के जमा है कि बाल कूप अवरुद्ध और रूसी और seborrhea, जो, अगर समय पर इलाज नहीं के उपचार में बहुत प्रभावी है की मुसब्बर उत्सर्जन के कार्य करता है, अनिवार्य रूप से नुकसान के लिए नेतृत्व करेंगे बाल के इसके घटक बालों की वसूली को बढ़ावा देने, बाल पुनर्जन्म और पोषण को उत्तेजित करते हैं।

  • एक बार जब आप एलोवेरा संयंत्र से गूदा या रस है, लागू करने के लिए सही तरीका अपने सिर में फैला हुआ है और रगड़ना कुछ "दोनों बाल और खोपड़ी घुसना। 10 से 40 मिनट के लिए छोड़ दें और के लिए आगे बढ़ें बालों को कुल्लाओ।

  • इसे नियमित रूप से करने से डंड्रफ खत्म हो जाएगा, बाल follicles को गहराई से पोषण और बाल विकास को बढ़ावा मिलेगा। यह आपके बालों को मजबूत और सुंदर दिखने देगा, और इसे गिरने से भी रोक देगा।

आपको इसकी आवश्यकता होगी ...
  • तीन साल में एक मुसब्बर वेरा संयंत्र
युक्तियाँ
  • वहाँ भी रस एलोवेरा शैम्पू विशेष बिक्री है, लेकिन रूसी मुसब्बर का अपना स्वयं का उपचार वेरा अधिक प्रभावी ढंग से कार्य करता है बनाते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तनाव से बालों के झड़ने को कैसे रोकेंतनाव से बालों के झड़ने को कैसे रोकें
कुत्तों में मुसब्बर वेरा का उपयोग - लाभ, आवेदन और संरक्षणकुत्तों में मुसब्बर वेरा का उपयोग - लाभ, आवेदन और संरक्षण
कुत्ते पैड के लिए मुसब्बर वेराकुत्ते पैड के लिए मुसब्बर वेरा
कुत्तों के लिए घर का बना कंडीशनर कैसे बनाया जाए?कुत्तों के लिए घर का बना कंडीशनर कैसे बनाया जाए?
एलर्जी कुत्तों के लिए घर का बना शैम्पूएलर्जी कुत्तों के लिए घर का बना शैम्पू
कुत्तों की त्वचा रोग के लिए मुसब्बर वेराकुत्तों की त्वचा रोग के लिए मुसब्बर वेरा
कीट कुत्तों और बिल्लियों के लिए डंक से बचने के 10 तरीके काटते हैंकीट कुत्तों और बिल्लियों के लिए डंक से बचने के 10 तरीके काटते हैं
बिल्ली की त्वचा के लिए मुसब्बर वेराबिल्ली की त्वचा के लिए मुसब्बर वेरा
ल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए मुसब्बर वेराल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए मुसब्बर वेरा
बिल्लियों में डैंड्रफ के लिए घरेलू उपचारबिल्लियों में डैंड्रफ के लिए घरेलू उपचार
» » डैंड्रफ़ के लिए मुसब्बर वेरा का उपयोग कैसे करें
© 2022 TonMobis.com