औषधीय जड़ी बूटी बवासीर से राहत प्राप्त करें




यहां चार प्रकार के जड़ी बूटी हैं जो आपको बवासीर से राहत दे सकती हैं और आपको अपने बवासीर से छुटकारा पाने में मदद करती हैं। इन जड़ी बूटी का उपयोग बवासीर के लक्षणों का इलाज करने के लिए एक सुविधाजनक और लागत प्रभावी तरीका है।

इन जड़ी बूटियों का उपयोग केवल बवासीर से राहत देने के लिए पर्याप्त है। एक बार जब आप देखते हैं कि आपके लक्षण गायब हो गए हैं, तो इन जड़ी बूटियों का उपयोग बंद करो। जरूरी जरूरी जड़ी बूटियों का उपयोग करके आप इन जड़ी बूटियों की शक्ति के प्रति कम संवेदनशील हो जाएंगे, अगर आपको उन्हें फिर से उपयोग करना है।

कॉम्फ्रे रूट पाउडर

कॉम्फ्रे पाउडर एक हर्बल रूट से आता है जिसमें बहुत सारे एलेंटोइन होते हैं। यह जड़ी बूटी एक शक्तिशाली जड़ीबूटी है जो विरोधी भड़काऊ अभिनय कर रही है और नई त्वचा के गठन को उत्तेजित करती है। यह अनुबंध और निकालने के लिए गुदा के बाहर बवासीर भी हो सकता है। यह पाउडर comfrey एक प्रभावी बवासीर उपाय बनाता है।

यहां इसका उपयोग कैसे करें। पाउडर खरीदें और तरल नहीं। जैतून, मछली के तेल या flaxseed तेल के साथ मिश्रण करके एक पेस्ट बनाओ। सीधे अपने गुदा और इसके आसपास के पेस्ट को लागू करें। इसे रात में लागू किया जा सकता है और सुबह का स्नान हटा दिया जाएगा।

पत्तियां या ताजा comfrey जड़ों का उपयोग करने के लिए सबसे अच्छा है। हालांकि, आप एक स्वस्थ भोजन या जड़ी बूटी की दुकान की जड़ों और पत्तियों को पूर्व-कट और सूखे कर सकते हैं। यदि आप सूखे पत्तियों का उपयोग करते हैं, तो आप उन्हें पाउडर बनाने के लिए कॉफी ग्राइंडर में डाल सकते हैं। तेल के साथ पेस्ट बनाने के लिए इस पाउडर का प्रयोग करें।

सेंटेला एशियाटिका

गोटो कोला भारत से एक जड़ी बूटी है जो एक हीमोराइड उपचार है। एक निकास का उपयोग करें जिसमें 70% ट्राइटरपेन एसिड है क्योंकि यह सक्रिय घटक है। 30 मिलीग्राम गेटू कोला दिन में 3 बार लें।
सेंटेला एशियाटिका निकालने में दर्द, सूजन, थकान और बवासीर की भारीता कम हो जाती है।

घोड़ा चेस्टनट

घोड़ा चेस्टनट एक पेड़ की छाल से लिया गया है और बवासीर के इलाज में उपयोगी पाया गया है। इसमें रासायनिक पदार्थ "एस्कुलिन" और "एस्किना" होते हैं, जो रक्त वाहिकाओं को मजबूत करते हैं और बवासीर को कम करने में मदद करते हैं। यह सूजन वाले क्षेत्रों को कम करने में भी मदद करता है।

यहां इसका उपयोग कैसे करें। आप एक चाय बना सकते हैं और बवासीर पर सीधे आवेदन कर सकते हैं। हालांकि, चाय न पीएं, क्योंकि इसमें टैनिन होते हैं, जो ट्यूस श्लेष्म और ऊतक होते हैं और कब्ज पैदा कर सकते हैं। इसे पाउडर में प्रयोग करें और पेस्ट के उत्पादन के लिए तेल के साथ मिलाएं और इसे अपने गुदा क्षेत्र में लागू करें।

हियरबा डी प्लांटेंट

केले में comfrey रूट पाउडर के रूप में allantoin की एक बड़ी मात्रा भी है।

यहां इसका उपयोग कैसे करें।

इसे पाउडर के रूप में उपयोग करने से आपके मिश्रण को तेल के साथ समेकित किया जाता है और इसे सीधे आपके गुदा पर लागू किया जाता है। आप केला और comfrey पाउडर के बराबर भागों भी मिश्रण कर सकते हैं। यदि आपके पास केवल केले की पत्तियां हैं, तो उन्हें पाउडर बनाने के लिए कॉफी ग्राइंडर में डाल दें। अब आप तेल और इन जड़ी बूटियों में से दो का मिश्रण बना सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बवासीर से राहत पाने के पांच आसान तरीकेबवासीर से राहत पाने के पांच आसान तरीके
काम के खिलाफ बवासीर के इलाज के बारे में कैसेकाम के खिलाफ बवासीर के इलाज के बारे में कैसे
बवासीर दर्द राहत जो आपको बवासीर से छुटकारा पाने में मदद करेगीबवासीर दर्द राहत जो आपको बवासीर से छुटकारा पाने में मदद करेगी
Achillea millefoilum स्वास्थ्य लाभAchillea millefoilum स्वास्थ्य लाभ
बवासीर का निदान और उपचारबवासीर का निदान और उपचार
सर्वश्रेष्ठ मुँहासा उपचार - प्राकृतिक जड़ी बूटीसर्वश्रेष्ठ मुँहासा उपचार - प्राकृतिक जड़ी बूटी
सर्वश्रेष्ठ प्राकृतिक इलाज बवासीरसर्वश्रेष्ठ प्राकृतिक इलाज बवासीर
बवासीर का इलाज करने के लिए सात प्राकृतिक तरीकेबवासीर का इलाज करने के लिए सात प्राकृतिक तरीके
अनिद्रा के प्रभावी ढंग से इलाज के लिए अनिद्रा के लिए हर्बल उपचार का प्रयोग करेंअनिद्रा के प्रभावी ढंग से इलाज के लिए अनिद्रा के लिए हर्बल उपचार का प्रयोग करें
घर पर बवासीर का इलाज कैसे करें - हर किसी के लिए आसान कदमघर पर बवासीर का इलाज कैसे करें - हर किसी के लिए आसान कदम
» » औषधीय जड़ी बूटी बवासीर से राहत प्राप्त करें
© 2022 TonMobis.com