Bruxism और अवसाद: क्या एक लिंक है?




ब्रक्सवाद दांत पीसने की भयानक आदत को दिया गया चिकित्सा शब्द है। अधिकांश लोग जो इस बीमारी से पीड़ित हैं, उन्हें यह नहीं पता है, क्योंकि वे आमतौर पर सोने के दौरान अपने दांतों को दबाते हैं। कई अध्ययनों से पता चलता है कि ब्रक्सवाद किसी व्यक्ति के मनोदशा से संबंधित हो सकता है। निराश लोग नींद के दौरान अपने दांत पीसते हैं, किसी कारण से।

चिकित्सा अनुसंधान में, यह पता चला कि ब्रक्सवाद किसी व्यक्ति के छिपे आक्रामकता, चिंताओं और भय का जवाब हो सकता है। जो लोग अपनी भावनाओं को अपने आप में रखते हैं उन्हें अन्य तरीकों से व्यक्त किया जा सकता है। और इसलिए, रात के दौरान, बेहोश और अनियंत्रित दांत पीसते हैं।

अवसाद वाले व्यक्ति, विशेष रूप से जो लोग अपनी हालत से अवगत नहीं हैं, वे अपनी समस्याओं को भूलने के लिए शराब का सहारा लेते हैं। यह एक और कारण है कि वे ब्रक्सवाद से ग्रस्त हैं। शराब को ब्रक्सवाद बढ़ाना चाहिए।

अवसाद के कारण पीसने के दांतों के इलाज के लिए, पोषण की भूमिका है, थेरेपी और एंटीड्रिप्रेसेंट्स खेल में आते हैं। कैल्शियम अवसाद वाले मरीजों के लिए सबसे अधिक अनुशंसित पोषक तत्व है जो ब्रक्सवाद से ग्रस्त हैं। और `जबड़े की मांसपेशियों के अनैच्छिक आंदोलन को नियंत्रित करने में मदद करने के लिए रोगियों के लिए कैल्शियम में समृद्ध आहार का पालन करना सुविधाजनक होता है।

हालांकि, कैल्शियम युक्त समृद्ध डेयरी उत्पाद खाद्य पदार्थ पर्याप्त नहीं हैं। यह भी महत्वपूर्ण है कि मैग्नीशियम में जो आमतौर पर पूरी तरह से पाया जाता है, ताकि कैल्शियम को समेकित किया जा सके। कैल्शियम और मैग्नीशियम खराब मांसपेशी कार्यों को सही कर सकते हैं और केंद्रीय तंत्रिका तंत्र को शांत और नियंत्रित करने में मदद कर सकते हैं।

अवसाद वाले मरीजों को सलाह दी जाती है कि वे अपने नियमित परामर्श सत्रों को पूरी तरह से अपनी स्थिति को संबोधित करने के लिए जाएं। चिकित्सकों के साथ यह सबसे अच्छा संयोजन है जो व्यवहार को सही करने के लिए है जो दांत पीसने में भी मदद कर सकता है। मनोचिकित्सक अपने मरीजों को एंटीड्रिप्रेसेंट दवाएं लिख सकते हैं। और स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा निर्देशित इन दवाओं को लेने के लिए आवश्यक है।

ऐसे प्राकृतिक उपचार भी हैं जो अवसाद से संबंधित दांत पीसने के मामलों को हल करने में मदद कर सकते हैं। प्राकृतिक जड़ी बूटी और हर्बल चाय का उपयोग तनाव, तनाव और चिंता से छुटकारा पाने में बहुत मदद कर सकता है। विशेष रूप से इस उद्देश्य के लिए काम करने वाली पसंद की जड़ी बूटी जुनूनी, टकसाल, होप्स, सौंफ़ और नींबू बाम हैं। अधिक आराम से और आराम से सोने के लिए बिस्तर पर जाने से पहले इन चायों में से कोई भी समय लें।

दांत पीसने और भावनात्मक समस्याओं से संबंधित हैं। यही कारण है कि सही उपचार के लिए ब्रक्सवाद के कारण को जानना बहुत महत्वपूर्ण है। दिमाग की स्वस्थ स्थिति और भावनाओं का संतुलन दांत पीसने और स्वास्थ्य पर इसके प्रभावों के प्रबंधन में बहुत मदद कर सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अवसाद से निपटने के लिए पालतू जानवर कैसे चुनेंअवसाद से निपटने के लिए पालतू जानवर कैसे चुनें
लॉस एंजिल्स दंत प्रत्यारोपणलॉस एंजिल्स दंत प्रत्यारोपण
मुस्कान बदलाव पकड़ सभी उम्र में बना रही हैमुस्कान बदलाव पकड़ सभी उम्र में बना रही है
दंत चिकित्सक कमिंग ga चीनी मिट्टी के बरतन veneers के साथ अपनी मुस्कान रखोदंत चिकित्सक कमिंग ga चीनी मिट्टी के बरतन veneers के साथ अपनी मुस्कान रखो
अवसाद: एक अंधेरा बादल आप पर लूमता है?अवसाद: एक अंधेरा बादल आप पर लूमता है?
एक दंत प्रत्यारोपण के साथ अपनी मुस्कान चमकदार वापस लाओएक दंत प्रत्यारोपण के साथ अपनी मुस्कान चमकदार वापस लाओ
चमकदार सफेद दांत पाने के लिए दांत को न्यू यॉर्क को सफ़ेद करनाचमकदार सफेद दांत पाने के लिए दांत को न्यू यॉर्क को सफ़ेद करना
दिल्ली में सबसे अच्छे विश्वसनीय दंत चिकित्सक से उपचार प्राप्त करेंदिल्ली में सबसे अच्छे विश्वसनीय दंत चिकित्सक से उपचार प्राप्त करें
भारत में चिकित्सकीय प्रत्यारोपण: खोए दांतों के लिए सबसे अच्छा दांत समाधानभारत में चिकित्सकीय प्रत्यारोपण: खोए दांतों के लिए सबसे अच्छा दांत समाधान
नई दिल्ली में दांत whitening सेवाओं के साथ उस उज्ज्वल मुस्कान वापस लाओनई दिल्ली में दांत whitening सेवाओं के साथ उस उज्ज्वल मुस्कान वापस लाओ
» » Bruxism और अवसाद: क्या एक लिंक है?
© 2022 TonMobis.com