उपचार और रोकथाम के साथ depersonalization विकार पर पूरी जानकारी




Depersonalization विकार एक विघटनकारी विकार है कि कई लोग संबंधित हो सकते हैं। Depersonalization विकार कभी-कभी "depersonalization न्यूरोसिस" कहा जाता है। Depersonalization के कभी-कभी क्षण प्राकृतिक हैं, लेकिन भावनाएं निरंतर या दोहराई नहीं हैं। Depersonalization की छोटी अवधि मुख्य रूप से तनाव, नींद की कमी, या एक संयोजन के कारण होते हैं। Depersonalization विकार अक्सर एक चिंता विकार comorbid विकार, आतंक विकार, नैदानिक ​​अवसाद और द्विध्रुवीय विकार से जुड़ा हुआ है। विघटनकारी लक्षणों में वृद्धि करने वाले कुछ सबसे आम कारक नकारात्मक प्रभाव, तनाव, व्यक्तिपरक सामाजिक बातचीत हैं जो खतरे और अपरिचित परिवेश हैं। लक्षण जो कम करने के लिए प्रवृत्त होते हैं वे पारस्परिक बातचीत, भावनात्मक या शारीरिक उत्तेजना और विश्राम को आराम देते हैं। Depersonalization विकार का एक प्रकरण कुछ सेकंड के रूप में छोटा हो सकता है या कई सालों तक जारी रह सकता है।

पृथक्करण एक बीमारी बन जाता है जब विघटन सामाजिक जीवन के लिए आवश्यक सांस्कृतिक और पेशेवर कौशल के कार्यों में हस्तक्षेप करता है। अक्सर, एक depersonalization विकार का शिकार लगता है जैसे वह पागल हो रहा है, हालांकि यह लगभग कभी कारण नहीं है। Depersonalization विकार बचपन के पारस्परिक आघात से जुड़ा हुआ है। भावनात्मक दुर्व्यवहार depersonalization विकार और depersonalization लक्षणों का एक महत्वपूर्ण भविष्यवाणी है। बीमारी के सबसे आम तत्काल ट्रिगर्स गंभीर तनाव, अवसाद और आतंक, उच्च गुणवत्ता वाले मारिजुआना और हेलुसीनोजेन के इंजेक्शन हैं। Depersonalization चिंता के बहुत उच्च स्तर का कारण बन सकता है, जो इन धारणाओं को आगे बढ़ाता है। Depersonalization विकार सीधे चिकित्सा बीमारी या पदार्थ के उपयोग के कारण नहीं है, जिसमें दवाओं और दुर्व्यवहार की दवाएं शामिल हैं।

Depersonalization विकार का दिल लक्षण असमानता का व्यक्तिगत अनुभव है। चिंता depersonalization के लक्षणों में वृद्धि कर सकते हैं। लक्षणों में मशीनीकरण की भावना, प्रणाली का विघटन और एक ही दुनिया से संबंधित समस्याओं को शामिल करना शामिल है। इसके अलावा, depersonalization विकार चिंता का कारण बन सकता है, क्योंकि व्यक्ति स्वयं की भावना के नुकसान के कारण असामान्य और दर्द महसूस करता है। ये अनुभव किसी व्यक्ति के दिल को मारने के कारण किसी व्यक्ति को असहज या चिंतित महसूस कर सकते हैं। Depersonalization तीसरा सबसे आम है, चिंता की भावनाओं और अवसाद की भावनाओं के बाद, और अक्सर ऐसी दुर्घटनाओं, हिंसा या गंभीर बीमारी या चोट मनोवैज्ञानिक अनुभव के रूप में खतरनाक जीवन के अनुभवों, के बाद होता है। ये लक्षण सामाजिक गतिविधियों और काम, और रिश्तों सहित लोगों के सामान्य कामकाज में हस्तक्षेप कर सकते हैं।

Depersonalization विकार का निदान कई साक्षात्कार और तराजू के उपयोग के साथ किया जा सकता है। उपचार अंतर्निहित कारण पर निर्भर करता है। आज तक, वे depersonalization विकार के इलाज के लिए सिफारिशों या दिशानिर्देशों के बिना स्थापित किया गया है। उपचार आमतौर पर तब आवश्यक होता है जब रोग लंबे समय तक चलने वाला या आवर्ती होता है, या यदि लक्षण व्यक्ति के लिए विशेष रूप से दर्दनाक होते हैं। Depersonalization विकार के इलाज के लिए विभिन्न प्रकार की मनोचिकित्सा तकनीक का उपयोग किया गया है। नैदानिक ​​फार्माकोलॉजिकल रिसर्च कई संभावित विकल्पों का पता लगाने के लिए जारी है। पुरानी depersonalization का उपचार depersonalization विकार में माना जाता है। डिस्पर्सलाइजेशन डिसऑर्डर से निदान लोगों के लिए विशेष सहायक उपचार के रूप में आराम तकनीकों की सूचना दी गई है, खासतौर पर उन लोगों के लिए जो उनके मानसिक स्वास्थ्य के बारे में चिंतित हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ग्लूकोमा का उपचार - ग्लूकोमा का इलाज कैसे करना प्राकृतिक है?ग्लूकोमा का उपचार - ग्लूकोमा का इलाज कैसे करना प्राकृतिक है?
कुत्तों में परेशानियों के लक्षणकुत्तों में परेशानियों के लक्षण
एक बीमार बिल्ली के लक्षणएक बीमार बिल्ली के लक्षण
प्रभावी एनोरेक्सिया देखभाल और प्राकृतिक उपचारप्रभावी एनोरेक्सिया देखभाल और प्राकृतिक उपचार
अवसाद: एक अंधेरा बादल आप पर लूमता है?अवसाद: एक अंधेरा बादल आप पर लूमता है?
नींद विकारों के लिए ब्लू लाइट थेरेपीनींद विकारों के लिए ब्लू लाइट थेरेपी
कार्य: निदान और उपचारकार्य: निदान और उपचार
भावनात्मक संकट के लक्षणभावनात्मक संकट के लक्षण
जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?जब बुरा व्यवहार लगातार होता है तो बच्चे को किस तरह की समस्याएं आ सकती हैं?
अनिद्रा के प्रभावी ढंग से इलाज के लिए अनिद्रा के लिए हर्बल उपचार का प्रयोग करेंअनिद्रा के प्रभावी ढंग से इलाज के लिए अनिद्रा के लिए हर्बल उपचार का प्रयोग करें
» » उपचार और रोकथाम के साथ depersonalization विकार पर पूरी जानकारी
© 2022 TonMobis.com