दंत फ़्लॉस के दौरान मसूड़ों का खून बहने लगने पर क्या होता है?




कभी-कभी किसी व्यक्ति के टायरों को फ़्लॉस करते समय खून बहना चाहिए। यह दंत फ़्लॉस का सबसे प्रभावशाली प्रभाव नहीं है। कुछ मामलों में, रक्तस्राव प्राकृतिक हो सकता है। अन्य मामलों में, यह कुछ और गंभीर का संकेत हो सकता है। यह आपको जागरूक करने में मदद करेगा कि जब आप फ्लॉस करते हैं तो आपके मसूड़ों का खून बहने के दौरान क्या किया जाना चाहिए।

फ्लॉस का उपयोग करते समय आपके मसूड़ों का खून बहने का एक आम कारण यह है कि एक व्यक्ति जिस तरह से हो सकता है उतनी बार फ्लॉस नहीं कर सकता है। एक व्यक्ति जिसने अभी शुरू करने के लिए regimen शुरू कर दिया है इस तरह के प्रभाव महसूस हो सकता है। यह दांतों के आकार से आता है और मसूड़ों को पूरी तरह से प्रक्रिया के लिए उपयोग नहीं किया जाएगा। इस प्रभाव को समय के साथ कम किया जाना चाहिए, मसूड़ों को फ्लॉसिंग प्रक्रिया के साथ सहज महसूस करना शुरू हो जाता है।

एक और कारण यह है कि जिस व्यक्ति में अपर्याप्त दंत फ़्लॉस के साथ दांतों की सफाई की प्रक्रिया का उपयोग किया जा सकता है। एक अच्छी प्रक्रिया एक होगी जो दांतों की सतह पर केंद्रित होती है, जो आरोही क्रम में ऐसा करती है। अपने मसूड़ों में तार पीसने से कुछ भी सही मदद करने के लिए बहुत कुछ नहीं होगा। यह वास्तव में मसूड़ों को परेशान महसूस कर सकता है और इसलिए खून बहने के लिए अधिक प्रवण होता है।

इन मामलों में रक्तस्राव आमतौर पर रेशम का प्राकृतिक दुष्प्रभाव होता है। हालांकि, यह आपको यह देखने में मदद करेगा कि रक्तस्राव ऐसा कुछ नहीं है जो हर बार होगा। रक्तस्राव उन मामलों में हो सकता है जहां एक व्यक्ति फ्लॉसिंग की उचित प्रक्रिया का उपयोग कर रहा है।

इससे आपको यह देखने में मदद मिलेगी कि खून बह रहा है या नहीं। कभी-कभी यह विभिन्न बिंदुओं पर हो सकता है, लेकिन अन्य मामलों में यह एक ही सटीक क्षेत्र में हो सकता है। यह किसी विशेष क्षेत्र में गम रोग का संकेत हो सकता है।

यदि दंत फ़्लॉस से होने वाले रक्तस्राव समय के बाद नहीं रुकता है, तो एक व्यक्ति जो कर सकता है वह सबसे अच्छी चीज दंत चिकित्सक से परामर्श लेना होगा। यही कारण है कि एक दंत चिकित्सक दांतों की जांच करने में सक्षम होगा और यह निर्धारित करेगा कि समस्या का कोई कारण है या नहीं। दंत चिकित्सक तब निर्धारित कर सकता है कि इस समस्या का ख्याल रखने के लिए क्या करने की आवश्यकता है।

ज्यादातर मामलों में, एक दंत चिकित्सक बस मानक दांत सफाई प्रक्रिया की सलाह दे सकता है। हालांकि, कुछ और गंभीर मामलों में यह कुछ नाजुक सर्जिकल तरीकों को ले सकता है। याद रखें, अगर दंत चिकित्सक को जल्द से जल्द सूचित किया जाता है तो समस्या का आसानी से इलाज किया जा सकता है।

यह सुनिश्चित करना सुनिश्चित करें कि क्या हो सकता है यदि फ़्लॉसिंग प्रक्रिया के दौरान आपके मसूड़ों का खून बह रहा हो। यह कई मामलों में एक गरीब रेशम प्रक्रिया का संकेत हो सकता है। इसे सबसे महत्वपूर्ण मामलों में कुछ और गंभीर के संकेत के रूप में भी देखा जा सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में हलिटोसिसकुत्तों में हलिटोसिस
कुत्तों में पेरीओडोंटाइटिसकुत्तों में पेरीओडोंटाइटिस
अपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्सअपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्स
बच्चे दंत चिकित्सा देखभाल के साथ मजा कर सकते हैंबच्चे दंत चिकित्सा देखभाल के साथ मजा कर सकते हैं
बिल्ली के दांतों की देखभाल करनाबिल्ली के दांतों की देखभाल करना
अपने दाँत का इलाज करने के प्राकृतिक तरीकेअपने दाँत का इलाज करने के प्राकृतिक तरीके
दांत दर्द, कारणों और उपचार के लिए घरेलू उपचारदांत दर्द, कारणों और उपचार के लिए घरेलू उपचार
अपने पालतू जानवर के मौखिक स्वास्थ्य की देखभाल कैसे करें?अपने पालतू जानवर के मौखिक स्वास्थ्य की देखभाल कैसे करें?
अपने कुत्ते के दंत स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए युक्तियाँ।अपने कुत्ते के दंत स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए युक्तियाँ।
एक पिल्ला में दांतों का पतनएक पिल्ला में दांतों का पतन
» » दंत फ़्लॉस के दौरान मसूड़ों का खून बहने लगने पर क्या होता है?
© 2022 TonMobis.com