संचार लाइन के प्रकार

घुमावदार जोड़ी केबल

दो-तार केबल में आस्तीन के भीतर निहित तारों के चार जोड़े होते हैं। इस प्रकार की संचार लाइन दो अलग-अलग मॉडल, टिक्स्ड जोड़ी को ढाल या ढीली घुमावदार जोड़ी यूटीपी या एसटीपी के बिना सुसज्जित है। एक यूटीपी केबल के तार प्रति वर्ग इंच की मोड़ की एक अलग दर पर मोड़ रहे हैं। बारी दर में अंतर अन्य तार तारों और विद्युत उपकरणों के हस्तक्षेप को कम करने में मदद करता है। यूटीपी केबल डिज़ाइन अलग-अलग होते हैं, एक टेलीफोन केबल के रूप में उपयोग की जाने वाली कम रेटिंग के साथ और उच्च गुणवत्ता वाले केबल संचार के लिए अधिक गुणवत्ता वाले ग्रेड का उपयोग किया जाता है। एसटीपी केबल फ्लोरोसेंट रोशनी या इलेक्ट्रिक मोटर जैसे विद्युत हस्तक्षेप के खिलाफ अधिक सुरक्षा प्रदान करता है। शील्डिंग तीन अलग-अलग प्रकारों में उपलब्ध है, प्रत्येक स्ट्रैंड को व्यक्तिगत रूप से फोइल के साथ संरक्षित किया जा सकता है, चार तारों को लपेटने के एक शीट से संरक्षित किया जा सकता है, या प्रत्येक तार को समूह के चारों ओर रखी अतिरिक्त रैप शीट के साथ चादरों में लपेटा जा सकता है केबल्स के

समाक्षीय केबल

कोएक्सियल केबल केंद्र में एक तांबे केबल के साथ निर्मित है। यह तांबा तार प्लास्टिक की आस्तीन से घिरा हुआ है। प्लास्टिक की आस्तीन तांबे के तार और आस्तीन के बाहर लपेटकर एक धातु के ब्रेड नेटवर्क के बीच इन्सुलेशन प्रदान करता है। धातु जाल परत केबल के बाहरी स्रोतों से हस्तक्षेप को अवरुद्ध करने के लिए ढाल के रूप में कार्य करती है, और केबल को केंद्रीय विद्युत आवृत्तियों से अनावश्यक रूप से विकिरण से रोकती है, इस प्रकार संचार लाइन के भीतर निरंतर शक्ति को बनाए रखती है। कुछ प्रकार के कोएक्सियल केबल्स में एक अतिरिक्त प्लास्टिक परत होती है, जो नमी के खिलाफ सुरक्षा प्रदान करता है तांबा कोर केबल तक पहुंचता है।


फाइबर ऑप्टिक केबल


फाइबर ऑप्टिक केबल सुरक्षात्मक सामग्री की परतों में लगाए गए गिलास या प्लास्टिक कोर के माध्यम से प्रकाश के दालों को प्रसारित करता है। क्योंकि बिजली के बजाय, बिजली के बजाय, केबल के माध्यम से भेजा जाता है, इस प्रकार की संचार रेखा विद्युत हस्तक्षेप से प्रभावित नहीं होती है। फाइबर ऑप्टिक केबल टिक्स्ड जोड़ी और कोएक्सियल केबल की तुलना में अधिक दूरी के संकेत भेजने में सक्षम है। दूसरी तरफ, इस प्रकार की केबल उच्च गति पर जानकारी ले सकती है। फाइबर ऑप्टिक केबल्स के दो मूल प्रकार सिंगल मोड और मल्टीमोड हैं। सिंगल-मोड फाइबर ऑप्टिक केबल लंबी सूचना दूरी ले सकता है और उच्चतम गति प्रदान करता है, जबकि बहु-मोड मध्यम दूरी में उच्च गति प्रदान करता है।

स्थापना के लिए युक्तियाँ

केबल स्थापित करते समय, ढीले की अनुमति देने के लिए लाइन की एक बड़ी मात्रा का उपयोग करें। विद्युत हस्तक्षेप के किसी भी स्रोत से फ्लोरोसेंट प्रकाश जैसे केबल को कम से कम 3 फीट दूर रखें। पौधों के माध्यम से गुजरने वाले केबल्स के लिए सुरक्षा का प्रयोग करें। तारों की सुविधा के लिए, संचार लाइनों के प्रत्येक छोर को सही ढंग से लेबल करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आईपॉड के लिए यूएसबी केबल कैसे बनाएंआईपॉड के लिए यूएसबी केबल कैसे बनाएं
एक rhombic uhf टीवी एंटीना कैसे बनाएँएक rhombic uhf टीवी एंटीना कैसे बनाएँ
आर 5 9 आर 6 बनाम आरएफ केबल आरएफ केबलआर 5 9 आर 6 बनाम आरएफ केबल आरएफ केबल
एक यूएसबी हेडसेट को एक्सबॉक्स हेडसेट के साथ कैसे परिवर्तित करेंएक यूएसबी हेडसेट को एक्सबॉक्स हेडसेट के साथ कैसे परिवर्तित करें
निर्दिष्टीकरण समाक्षीय आरजी -6निर्दिष्टीकरण समाक्षीय आरजी -6
मैं मूल केबल की स्पष्ट तस्वीर कैसे प्राप्त कर सकता हूं?मैं मूल केबल की स्पष्ट तस्वीर कैसे प्राप्त कर सकता हूं?
केला प्लग सोने का उपयोग करेंकेला प्लग सोने का उपयोग करें
एक yesu ft-450 पावर केबल को कैसे हटाएंएक yesu ft-450 पावर केबल को कैसे हटाएं
कैसे braid केबलकैसे braid केबल
Diy: केबल गाइड स्पीकरDiy: केबल गाइड स्पीकर
» » संचार लाइन के प्रकार
© 2022 TonMobis.com