एक कंप्यूटर के साथ यात्रा करने के लिए वोल्टेज ट्रांसफार्मर

दोहरी वोल्टेज कंप्यूटर

अधिकांश लैपटॉप 110 वाटों को नियंत्रित कर सकते हैं उत्तरी अमेरिका वोल्टेज है और दुनिया के अधिकांश हिस्सों में 220/240 वाट वोल्टेज का उपयोग किया जाता है। आप डिवाइस पर पैनल सिग्नल या स्टिकर पा सकते हैं, जो कहना चाहिए आपके लैपटॉप का मॉडल नंबर, वोल्टेज और पावर। इसे हटाने योग्य बैटरी या ईंट ऊर्जा में रखा जा सकता है। इलेक्ट्रॉनिक 100 / 240V डबल वोल्टेज चिह्नित किया गया है या 110 ~ 220 वैक। "अगर आपके लैपटॉप या पावर प्लग में कोई सूचना पैनल नहीं है, तो आप मालिक के मैन्युअल की जांच कर सकते हैं।

वोल्टेज कन्वर्टर्स के प्रकार

यदि आप यह निर्धारित करते हैं कि आपके उपकरण को वोल्टेज कनवर्टर की आवश्यकता है, तो आपको उस देश के लिए सही प्लग के साथ एक मॉडल खरीदना होगा जिस पर आप यात्रा कर रहे हैं। कन्वर्टर्स आमतौर पर छोटी ईंटें होती हैं जिन्हें आसानी से पैक किया जा सकता है, और केवल सामान्य कनेक्टर से कनेक्ट हो सकता है। निरंतर उपयोग के लिए आपको मूल्यांकन कनवर्टर की भी आवश्यकता होगी।


उपकरणों का उपयोग


जबकि आपका लैपटॉप दोहरी वोल्टेज हो सकता है, कंप्यूटर परिधीय डिवाइस, जैसे स्पीकर, मॉनीटर, प्रिंटर और स्कैनर के लिए वोल्टेज कनवर्टर की आवश्यकता हो सकती है। यदि आप इन उपकरणों के साथ यात्रा करते हैं, तो आपको सबसे पहले उन पैटर्न की तलाश करनी चाहिए जो आपके कंप्यूटर में यूएसबी पोर्ट के माध्यम से बिजली को परिवर्तित करते हैं। पोर्टेबिलिटी या यात्रा के लिए बनाए गए अधिकांश डिवाइस दोहरी वोल्टेज हैं, लेकिन आपको इसे हमेशा एक सॉकेट में प्लग करने से पहले जांचना चाहिए।

अतिरिक्त विचार

एक दोहरी वोल्टेज लैपटॉप के साथ भी, आपको शायद एडाप्टर की आवश्यकता है। दुनिया भर के देशों में उनके पैर की उंगलियों पर अलग-अलग ध्रुवों और प्रशिक्षण होते हैं। दोषपूर्ण या अविश्वसनीय बिजली के मामले में, वोल्टेज स्टेबिलाइज़र आपके उपकरणों के लिए सुरक्षा की दूसरी परत भी जोड़ देगा। सुनिश्चित करें कि आपकी सुरक्षा 220-240 वोल्ट विद्युत प्रणाली के लिए सही प्लग के साथ डिज़ाइन की गई है। एक कनवर्टर या एडाप्टर के माध्यम से उठना नहीं चाहते हैं। सभी में एक एडाप्टर और वृद्धि रक्षक आसानी से बैग में फिट बैठते हैं। यदि आप नियमित आधार पर वैश्विक स्तर पर यात्रा करते हैं तो कई प्रकार के प्लग के साथ एक मॉडल की तलाश करना सुनिश्चित करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Potentiometer प्लेट प्रकारPotentiometer प्लेट प्रकार
मेरा नैनो आइपॉड क्यों चार्ज नहीं किया गया है?मेरा नैनो आइपॉड क्यों चार्ज नहीं किया गया है?
केला प्लग सोने का उपयोग करेंकेला प्लग सोने का उपयोग करें
प्रतिस्थापन फ़ीडिंग ट्यूबों के मामले में एम्पलीफायर को धक्का देना आवश्यक है?प्रतिस्थापन फ़ीडिंग ट्यूबों के मामले में एम्पलीफायर को धक्का देना आवश्यक है?
एक नया कॉमकास्ट एचडी डीवीआर कैसे स्थापित करेंएक नया कॉमकास्ट एचडी डीवीआर कैसे स्थापित करें
टर्नटेबल को पायनियर रिसीवर से कैसे कनेक्ट करेंटर्नटेबल को पायनियर रिसीवर से कैसे कनेक्ट करें
एचडीएमआई स्विच समस्याएंएचडीएमआई स्विच समस्याएं
घर में एक कार एम्पलीफायर का उपयोग कैसे करेंघर में एक कार एम्पलीफायर का उपयोग कैसे करें
एक डमी लोड कम्यूटेशन कैसे बनाएंएक डमी लोड कम्यूटेशन कैसे बनाएं
एक एम्पलीफायर में एक माइक्रो ट्यूब की पहचान कैसे करेंएक एम्पलीफायर में एक माइक्रो ट्यूब की पहचान कैसे करें
» » एक कंप्यूटर के साथ यात्रा करने के लिए वोल्टेज ट्रांसफार्मर
© 2022 TonMobis.com