न्यू यॉर्क ऐतिहासिक स्मारकों के शहर के बारे में जानकारी

इतिहास

ब्रुकलिन ब्रिज न्यूयॉर्क शहर के सबसे प्रसिद्ध स्मारकों में से एक है। यह पूर्वी नदी पर लगभग 6,000 मीटर तक फैला हुआ है और मैनहट्टन और ब्रुकलिन को जोड़ता है। ब्रुकलिन ब्रिज 24 मई 1883 को उपयोग के लिए पूरा हो गया और खोला गया और जब इसे बनाया गया, तो यह दुनिया का सबसे लंबा निलंबन पुल था। 1 9 64 में, ब्रुकलिन ब्रिज, जिसे न्यूयॉर्क में ऐतिहासिक ऐतिहासिक स्थल के रूप में बपतिस्मा दिया गया था।

आकार

कार्नेगी हॉल दुनिया के सबसे मशहूर संगीत में से एक है और न्यूयॉर्क शहर में मैनहट्टन शहर में स्थित है। यह मूल रूप से आर्किटेक्ट विलियम बर्नेट तुलहिल द्वारा डिजाइन किया गया था और इसका नाम परोपकारी एंड्रयू कार्नेगी से लिया गया है, जिसने घर के निर्माण के लिए भुगतान किया था। यद्यपि यह 18 9 1 में अपने दरवाजे खोले, यह 2 9 दिसंबर, 1 9 62 तक नहीं था, जिसे इसे राष्ट्रीय ऐतिहासिक स्मारक नाम दिया गया था। कार्नेगी हॉल ने हैरी बेलाफोंटे और बीटल्स समेत अपने तीन कमरों में संगीत किंवदंतियों के संगीत कार्यक्रमों की मेजबानी की है। स्टर्न ऑडिटोरियम इसाक एक भोजन कक्ष के रूप में कार्य करता है और मुख्य हॉल में 2,800 से अधिक लोगों को समायोजित करता है। एक बार ज़ंकेल हॉल को फिल्म थिएटर में बदल दिया गया है, और वील रीसिटल हॉल तीनों में से सबसे छोटा है, और एक और अंतरंग अनुभव प्रदान करता है।


भूगोल

न्यूयॉर्क में सबसे बड़े पार्कों में से एक होने के अलावा, सेंट्रल पार्क दुनिया के सबसे प्रसिद्ध पार्कों में से एक है। राष्ट्रीय ऐतिहासिक स्थलचिह्न के रूप में डब किया गया 23 मई, 1 9 63, पार्क मूल रूप से कैल्वर्ट वॉक्स और फ्रेडरिक लॉ ओल्मस्टेड द्वारा डिजाइन किया गया था। और `हर साल 25 मिलियन से अधिक लोगों की यात्रा, और निवासियों और ठंड सर्दी में न्यू यॉर्क के प्रमुखों के यहां अपने प्रसिद्ध बर्फ स्केटिंग रिंक पर स्केट करने और सेंट्रल पार्क चिड़ियाघर में जाने के लिए, इनमें से एक पार्क की मुख्य विशेषताएं। पहले पार्क ने 1873 में जनता के लिए अपने दरवाजे खोले और मैनहट्टन में स्थित है।

लाभ

ग्रांड सेंट्रल स्टेशन 1976 में राष्ट्रीय ऐतिहासिक स्थल स्थापित किया गया था, लेकिन, hustling था न्यू यॉर्क में अक्टूबर 1871 में हलचल, जब यह ग्रांड सेंट्रल डिपो बुलाया गया था। 1 99 6 में $ 250 मिलियन की लागत से होने वाले अंतिम अपडेट के साथ इसे कई बार पुनर्निर्मित, पुनर्निर्मित और फिर से डिजाइन किया गया है। आज, ग्रैंड सेंट्रल 48 एकड़ जमीन को कवर करता है और दिन में 125,000 से अधिक यात्रियों को स्थानांतरित करता है।

सुविधाओं

मेट्रोपॉलिटन म्यूज़ियम ऑफ आर्ट को 1 9 86 में एक ऐतिहासिक स्थान कहा गया है, लेकिन 1872 में इसकी शुरुआत के बाद से, इसने लाखों कला प्रेमियों को देखा है। दुनिया भर में कला संग्रहालयों के संग्रह, दीवारों के भीतर अनन्त कला रूपों के साथ, जैसे पेंटिंग्स, मूर्तियां और वेशभूषा। संग्रहालय मैनहट्टन के दिल में सेंट्रल पार्क के पूर्वी तरफ स्थित है।

पहचान


एम्पायर स्टेट बिल्डिंग न्यूयॉर्क सिटी स्काईलाइन के प्रमुख पहचानकर्ताओं में से एक है। 17 नवंबर, 1 9 82 को ऐतिहासिक ऐतिहासिक स्थल के रूप में परिभाषित, यह विशाल गगनचुंबी इमारत 102 कहानियां ऊंची है। एम्पायर स्टेट बिल्डिंग एक प्रसिद्ध पर्यटन स्थल है और आधुनिक दुनिया के सात आश्चर्यों में से एक के रूप में जाना जाता है।

वर्ल्ड ट्रेड सेंटर मुख्य आकर्षणों में से एक था जो दुनिया भर के पर्यटकों को न्यूयॉर्क शहर की स्काईलाइन से जुड़ा हुआ था, लेकिन 11 सितंबर, 2001 के आतंकवादी हमलों में इसे नष्ट कर दिया गया था। निर्माण स्थल अभी भी यह हमलों के दौरान रहने वाले लोगों को श्रद्धांजलि के रूप में कार्य करता है।

स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी लिबर्टी द्वीप पर स्थित है और इसे एक प्रतिष्ठित राष्ट्रीय प्रतीक के रूप में जाना जाता है। वास्तव में, आप इसे न्यूयॉर्क के अधिकांश शहर में पा सकते हैं। मूर्ति तांबे से बना है और संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रस्तुत की गई थी। आजादी की घोषणा पर हस्ताक्षर करने के लिए 1800 में फ्रांस में।

विचार

जबकि बेंचमार्क ऊपर सबसे प्रसिद्ध न्यू यॉर्क में से कुछ हैं, वहाँ कुल में 108 ऐतिहासिक स्मारकों प्रसिद्ध घरों, उद्यानों और वास्तु प्रतीक सहित पता लगाने के लिए कर रहे हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
न्यूयॉर्क में वे बिल्लियों के पंजे के कटौती पर प्रतिबंध लगाने के लिए चाहते हैंन्यूयॉर्क में वे बिल्लियों के पंजे के कटौती पर प्रतिबंध लगाने के लिए चाहते हैं
न्यू यॉर्क में एकल के लिए गतिविधियांन्यू यॉर्क में एकल के लिए गतिविधियां
प्रसिद्ध कोलोराडो होटलप्रसिद्ध कोलोराडो होटल
अगस्त में न्यूयॉर्क में क्या करना हैअगस्त में न्यूयॉर्क में क्या करना है
न्यू यॉर्क में कूल रेस्तरांन्यू यॉर्क में कूल रेस्तरां
न्यू यॉर्क में रूसी नाइटक्लबन्यू यॉर्क में रूसी नाइटक्लब
न्यू यॉर्क पर्यटन के बारे में जानकारीन्यू यॉर्क पर्यटन के बारे में जानकारी
समस्त समावेशी रिसॉर्ट्स जिनमें कोशेर भोजन विकल्प शामिल हैंसमस्त समावेशी रिसॉर्ट्स जिनमें कोशेर भोजन विकल्प शामिल हैं
स्टॉक एक्सचेंज कैसे जाएंस्टॉक एक्सचेंज कैसे जाएं
कैलिफोर्निया खाड़ी आकर्षणकैलिफोर्निया खाड़ी आकर्षण
» » न्यू यॉर्क ऐतिहासिक स्मारकों के शहर के बारे में जानकारी
© 2022 TonMobis.com