एचडीटीवी का चयन कैसे करें


शिक्षा

अपने नए टेलीविजन के लिए उचित मूल्य सीमा तय करें। कुछ खुदरा विक्रेता भुगतान योजनाएं प्रदान कर सकते हैं, इसलिए वे आपके सिर पर नहीं आते हैं। यह आपको सड़क पर रखेगा और कुछ विकल्पों को खत्म करेगा। एचडीटीवी माप के लिए विकल्प $ 500 से कम शुरू होते हैं जो लगभग 32 इंच तिरछे होते हैं। 60 इंच की एचडीटीवी की लागत लगभग $ 2000 होगी, और बीच में कई विकल्प मौजूद हैं। उन्नत तकनीक वाले मॉडल हजारों और अधिक खर्च कर सकते हैं, लेकिन पर्याप्त लाभ प्रदान नहीं कर सकते हैं।

तय करें कि आप अपना नया टेलीविजन कहां रखेंगे और आप कहां देखेंगे। इससे आपको बेहतर तरीके से पता चल सकता है कि एचडीटीवी आपके लिए सबसे अच्छा आकार है। आप चाहते हैं कि आपका टीवी दृष्टि की अपनी सीमा के भीतर आराम से फिट हो, इसलिए सोफे से 6 फीट की दूरी वाली 50 इंच की स्क्रीन वांछनीय होगी, क्योंकि यह आपके सोफे से 20 मीटर की दूरी पर 20 इंच की स्क्रीन होगी।

विचार करें कि आप एचडीटीवी का उपयोग करने जा रहे हैं और आप जिस संकल्प को चाहते हैं उससे कितना अधिक है। एक उच्च रिज़ॉल्यूशन एचडीटीवी आपको एक तेज तस्वीर देगा, लेकिन केवल अगर आपके पास हाई डेफिनिशन मीडिया, जैसे हाई-डेफिनिशन चैनल, ब्लू-रे या हाई-एंड वीडियो गेम हैं। रीफ्रेश दर को ध्यान में रखें, यह कि टीवी स्क्रीन स्क्रीन को कितनी तेजी से अपडेट करता है। एक उच्च ताज़ा दर आपको एक स्पष्ट तस्वीर देगी।




अपनी वरीयताओं या एलसीडी प्लाज्मा उच्च परिभाषा टेलीविजन चुनें। एक एलसीडी स्क्रीन एक उच्च संकल्प दे सकती है, और स्क्रीन पर बाईं ओर एक छवि द्वारा क्षतिग्रस्त होने की संभावना कम है। हालांकि, एलसीडी की लागत प्लाज्मा स्क्रीन से अधिक है और उच्च रिज़ॉल्यूशन हर किसी को लाभ नहीं पहुंचाता है।

टीवी देखें जो मानदंडों को पूरा करता है और फाइनल का चयन करता है जो आपको अपने टीवी से अपेक्षा करने के लिए सबसे अच्छा मूल्य देता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एचडीटीवी सेट के साथ टीवी संगतएचडीटीवी सेट के साथ टीवी संगत
प्लाज्मा बनाम टीवी सीआरटीप्लाज्मा बनाम टीवी सीआरटी
एक सैमसंग प्लाज्मा एचडीटीवी टेलीविजन कैसे साफ करेंएक सैमसंग प्लाज्मा एचडीटीवी टेलीविजन कैसे साफ करें
एचडी तैयार टेलीविजन क्या है इसका मतलब है?एचडी तैयार टेलीविजन क्या है इसका मतलब है?
एक उच्च परिभाषा टेलीविजन कैसे स्थापित करेंएक उच्च परिभाषा टेलीविजन कैसे स्थापित करें
कैसे पता चलेगा कि मेरा टीवी एचडीटीवी तैयार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा टीवी एचडीटीवी तैयार है या नहीं
आउटडोर एंटीना एचडीटीवी कैसे बनाएंआउटडोर एंटीना एचडीटीवी कैसे बनाएं
डिजिटल टेलीविजन क्या है?डिजिटल टेलीविजन क्या है?
एचडीटीवी की रिसेप्शन आवश्यकताओंएचडीटीवी की रिसेप्शन आवश्यकताओं
एक एलसीडी टीवी सोनी kdl-40v2500 कैलिब्रेट करने के लिए कैसे?एक एलसीडी टीवी सोनी kdl-40v2500 कैलिब्रेट करने के लिए कैसे?
» » एचडीटीवी का चयन कैसे करें
© 2022 TonMobis.com