क्या करना है और क्या: एक एचडीटीवी खरीदना

एचडी सूचना

यदि आप उच्च परिभाषा में सामग्री देख रहे हैं, तो आपके पास स्क्रीन पर कम से कम 720 पिक्सल लंबवत रेखा है। एक "पिक्सेल सबसे छोटी डॉट एक स्क्रीन पर तैयार की है। एक टीवी-720 संकल्प अक्सर 1280 क्षैतिज पिक्सेल है, तो 720 से 1,280 कई आधुनिक टीवी की अपनी विशिष्ट संकल्प पिक्सल के एक और भी अधिक संख्या में ऊपर है, 1,080 ऊर्ध्वाधर पिक्सल, आम तौर पर 1080 से 1920 के एक प्रस्ताव में जो परिणाम महत्वपूर्ण बात कि 1080 बेहतर है, लेकिन 720 अभी भी अच्छा है और अभी भी HD। आप इस तरह 1080p और 720i के रूप में संकल्प के साथ पत्र देखते हैं, जो एक का उपयोग कर, जिस तरह टेलीविजन छवियों को स्क्रीन पर आधारित है को संदर्भित करता है "प्रगतिशील या interlaced विधि।" प्रगतिशील अधिक है, और लगभग सभी आधुनिक टीवी इस्तेमाल होता है, लेकिन कभी कभी आप की एक अधिकतम संकल्प के साथ एक पा सकते हैं interlaced, 1080i की तरह। अगर आप इस तरह के एक टीवी के बारे में सोच रहे हैं, तो आप यह देखने के लिए एक मॉडल स्क्रीन स्टोर देखना चाहते हैं कि आप इसे पसंद करते हैं या नहीं।

एचडीटीवी विकल्प

आज के हाई-डेफिनिशन टीवी के लिए आपके पास तीन मुख्य विकल्प हैं: एलसीडी, एलईडी एलसीडी और प्लाज्मा। आपकी जरूरतों और प्राथमिकताओं के आधार पर, आप एक मित्रवत व्यक्ति ले सकते हैं, या आप यह तय कर सकते हैं कि अंतर महत्वपूर्ण नहीं है। एलसीडी उज्ज्वल वातावरण में बेहतर काम करते हैं, और वे कम वजन लेते हैं और प्लाज्मा टीवी की तुलना में कम ऊर्जा का उपभोग करते हैं। एलईडी एलसीडी मानक एलसीडी के समान होते हैं, आमतौर पर एक ही छवि गुणवत्ता प्रदान करते हैं। वे पतले होते हैं और आमतौर पर वजन कम करते हैं, और कम ऊर्जा का उपभोग करते हैं, लेकिन अक्सर अधिक महंगे होते हैं। प्लाज्मा टीवी महान रंग और काले स्तर प्रदान कर सकते हैं और कम रोशनी सेटिंग्स में बेहतर दिख सकते हैं, लेकिन तीनों की बड़ी और अधिक ऊर्जा मांग है। इनमें से तीनों में 3-डी क्षमता हो सकती है, एक बिल्कुल नया टीवी फ़ंक्शन क्षेत्र जो छवियों को वास्तव में त्रि-आयामी दिखाई देता है। आमतौर पर इसके लिए विशेष चश्मे की आवश्यकता होती है।


एचडी डिवाइस

यदि आप एचडीटीवी चाहते हैं, तो आपको एक पूर्ण एचडी इंस्टॉलेशन की आवश्यकता है। आप एक शानदार 1080p टीवी खरीदने और फिर इसे एक डीवीडी प्लेयर वर्ष से कनेक्ट हैं, तो आप उच्च परिभाषा टेलीविजन पर कुछ सामग्री केवल छवि का आकार बढ़ा स्क्रीन, कहा जाता है पर फिट होगा नहीं देखेंगे "आकार बढ़ाए जाने की।" छवि तेज या तेज है, कुछ विकृति के समान कुछ है जो देखा जाता है जब एक तस्वीर बहुत बड़ी उड़ा दी जाती है। उच्च परिभाषा उपकरणों के बिना, आपको एचडीटीवी से अधिक लाभ नहीं मिलेगा, और फिर आप महसूस कर सकते हैं कि यह व्यय के लायक था। आप ब्लू-रे, एचडी केबल, एचडी उपग्रह, कंप्यूटर, और पीएस 3 और एक्सबॉक्स 360 गेम कंसोल से उच्च परिभाषा सामग्री प्राप्त कर सकते हैं। आदर्श रूप में, आपको एचडीटीवी के साथ मानक परिभाषा उपकरणों का उपयोग नहीं करना चाहिए।

एचडी केबल्स


उच्च परिभाषा उपकरणों के साथ भी, आपको उच्च परिभाषा में वास्तव में सामग्री देखने के लिए उचित केबलों का उपयोग करना होगा। एस-वीडियो या आरसीए (कंपाउंड) जैसे पुराने केबल, बस एचडी ट्रांसमिट नहीं कर सकते हैं। सबसे अच्छा एचडीएमआई केबल, यह एक ही समय में 1080p सामग्री, चारों ओर ध्वनि और इंटरनेट का उपयोग प्रदान कर सकता है। लेकिन अधिक भुगतान नहीं है: कई खुदरा विक्रेताओं उनके लिए अत्यधिक फीस का भुगतान, $ 100 अप करने के लिए कुछ आप एक सम्मानित फुटकर विक्रेता की खरीद के साथ एक से अधिक $ 5 या $ 10 खर्च नहीं करना चाहिए। अन्य घटक समर्थन उच्च परिभाषा केबल (समग्र के साथ "भ्रमित होने की नहीं)। आप डिवाइस के दस्तावेज़ को देखने के लिए क्या कनेक्शन विकल्प वे है। उसके बाद, आप पर्याप्त कनेक्शन के साथ एक HDTV खरीदने की जरूरत को देखने के लिए होगा आपके सभी उपकरणों के लिए टीवी कनेक्शन हमेशा बॉक्स में या आपके ऑनलाइन विवरण में दिखाए जाते हैं।

मॉडल दिखाएं

यह जानने के बाद भी कि आप किस प्रकार का टेलीविज़न चाहते हैं और आपको जिस कनेक्शन की आवश्यकता है, आपको इलेक्ट्रॉनिक्स स्टोर पर जाना चाहिए और अपने डिस्प्ले मॉडल देखना चाहिए। यह आपको यह तय करने में मदद करेगा कि कौन सी सुविधाएं आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं, जैसे स्क्रीन आकार, 720 पी टीवी और 1080 पी फ्रंट का प्रकार। ऑनलाइन समीक्षाओं को पढ़ना बहुत अच्छा है, लेकिन कुछ भी टेलीविजन देखने के लिए तुलना नहीं करता है और देखें कि आप इसे पसंद करते हैं या नहीं। यह आपको ध्रुवीकरण टीवी 3-डी बार का अनुभव करने का मौका भी देगा। आप टीवी के लिए 3-डी के साथ अधिक भुगतान करते हैं, लेकिन कुछ लोग इसे प्यार करते हैं और कुछ लोग इसे नफरत करते हैं, आपको अपने लिए क्या जांचना चाहिए और तय करना चाहिए कि आप क्या सोचते हैं।

एचडीटीवी विनिर्देशों

ये कुछ उच्च परिभाषा विकल्प हैं जिन पर आप विचार कर सकते हैं। उनमें से सभी 1080p हैं, और सामान्य निचले से उच्च कीमतों में स्थानांतरित होते हैं। एक एलसीडी जो अच्छी तरह से काम करती है वह सैमसंग एलएन 32 डी 550 है, जिसमें 32 इंच की स्क्रीन, चार एचडीएमआई पोर्ट और दो यूएसबी पोर्ट हैं। एक और अच्छी सोनी एलईडी एलसीडी केडीएल -46 एनएक्स 720, चार एचडीएमआई पोर्ट्स, 3-डी क्षमताओं और वाई-फाई कनेक्टिविटी के साथ 46 इंच का टीवी। एलजी 47 एलडब्लू 5600 एक एलईडी एलसीडी स्क्रीन है जिसमें 47 इंच, 3 डी सपोर्ट और कई कनेक्शन हैं। और उपलब्ध सर्वोत्तम विकल्पों में से एक टीसी-पी 55 वीटी 30 है, एक पैनासोनिक 55-इंच प्लाज्मा टीवी जिसमें चार एचडीएमआई पोर्ट, वाई-फाई, एकीकृत 3-डी समर्थन अनुप्रयोग हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?
प्लाज्मा टीवी पर क्षैतिज रेखा की समस्याएंप्लाज्मा टीवी पर क्षैतिज रेखा की समस्याएं
मैं मूल केबल की स्पष्ट तस्वीर कैसे प्राप्त कर सकता हूं?मैं मूल केबल की स्पष्ट तस्वीर कैसे प्राप्त कर सकता हूं?
उपयोगकर्ता गाइड समस्या निवारण पैनासोनिक ताऊ टीवी स्क्रीनउपयोगकर्ता गाइड समस्या निवारण पैनासोनिक ताऊ टीवी स्क्रीन
प्रोजेक्शन टीवी क्या है?प्रोजेक्शन टीवी क्या है?
एचडी तैयार टेलीविजन क्या है इसका मतलब है?एचडी तैयार टेलीविजन क्या है इसका मतलब है?
कैसे पता चलेगा कि मेरा टीवी एचडीटीवी तैयार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरा टीवी एचडीटीवी तैयार है या नहीं
एक उच्च परिभाषा प्रोजेक्टर क्या है?एक उच्च परिभाषा प्रोजेक्टर क्या है?
एचडीएमआई upscaling क्या है?एचडीएमआई upscaling क्या है?
आईपॉड टच स्क्रीन संकल्प रंगआईपॉड टच स्क्रीन संकल्प रंग
» » क्या करना है और क्या: एक एचडीटीवी खरीदना
© 2022 TonMobis.com