प्लाज्मा बनाम टीवी सीआरटी

सीआरटी

सीआरटी एक कैथोड किरण ट्यूब में छवियों को देखने के लिए एक परिपक्व और अच्छी तरह से विकसित तकनीक का उपयोग करता है जो अधिकतम 36 इंच तक है। वे सबसे सस्ता विकल्प हैं, 27 इंच की स्क्रीन लगभग 300 डॉलर चल रही है। दुर्भाग्यवश, वे 30 इंच के मापने वाले मॉडल के साथ दो मीटर गहरे और भारी 200 पाउंड वजन के साथ भारी और भारी हैं। कई निर्माता अब सीआरटी का उत्पादन नहीं करते हैं, जो उन्हें एक ठेठ खुदरा विक्रेता में ढूंढना बहुत मुश्किल बनाता है।

प्लाज्मा

प्लाज़्मा सेट पतली और हल्की हैं, जिसमें 65-इंच स्क्रीन हैं जो ध्यान केंद्रित करती हैं। आप आसानी से मुख्य स्टोर में पा सकते हैं, क्योंकि इसमें एलजी, सैमसंग और पैनासोनिक का मांसपेशियों का उत्पादन होता है। वे अधिक ऊर्जा कुशल हैं और सीआरटी में थोड़ा घुमावदार की तुलना में एक फ्लैट स्क्रीन का उपयोग करते हैं।


कल्पना

केवल सीआरटी छवियों को दिखाता है जो चमकदार रोशनी वाले कमरे में देखे जा सकते हैं। एक प्लाज्मा को सबसे अच्छी छवि दिखाने के लिए एक अंधेरे वातावरण की आवश्यकता होती है। हालांकि, आपको प्लाज्मा के साथ 1080p तक केवल उच्च परिभाषा टेलीविजन (एचडीटीवी) मिलेगा। 200 9 तक, सीआरटी डिजिटल एफसीसी टर्म सिग्नल दिखा सकते हैं (हालांकि वृद्धावस्था समूहों को कनवर्टर की आवश्यकता हो सकती है)। हालांकि, यह वीडियो मानक परिभाषा में है।

बर्न-इन


प्लाज़्मा बर्न-इन का एक नुकसान, जो स्थायी रूप से एक भूतिया छवि की एक स्क्रीन छवि है जो बहुत लंबे समय तक एक ही स्थिति में रहता है। हालांकि, आधुनिक तकनीक को इस स्क्रीन सेवर के साथ एक समस्या से इनकार कर दिया गया है और डिटेक्टरों में जलता है। अवलोकन के पहले 100 घंटों के दौरान बर्न-इन क्षमता अधिक होती है, जब 50 प्रतिशत का अंतर कम हो जाता है, तो समस्या को कम किया जा सकता है।

सिफारिशें

जब तक कीमत कोई समस्या न हो, तब तक प्लाज्मा टीवी खरीदें, जिनकी कीमतें गिर रही हैं। सीआरटी एक पुरानी तकनीक है जो अब समर्थित नहीं है और मानक टेलीविजन संकेतों के तेज़ी से सुधार में सही ढंग से प्रदर्शित नहीं होगी। न केवल सीआरटी को ढूंढना असंभव हो रहा है, लेकिन उनकी मरम्मत के लिए भागों और ज्ञान उपलब्ध नहीं हैं। यदि आपके पास प्लाज्मा के लिए पर्याप्त अंधेरा वातावरण नहीं है, तो एक (तरल क्रिस्टल डिस्प्ले) एलसीडी टीवी खरीदने पर विचार करें, जिसकी छवि गुणवत्ता प्लाज्मा के समान है, लेकिन उज्ज्वल है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
टीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडीटीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडी
प्लाज्मा बनाम 600 हर्ट्ज। 120 हर्ट्ज एलसीडीप्लाज्मा बनाम 600 हर्ट्ज। 120 हर्ट्ज एलसीडी
प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?
क्या प्लाज्मा टीवी ट्यूब टीवी से ज्यादा उपभोग करता है?क्या प्लाज्मा टीवी ट्यूब टीवी से ज्यादा उपभोग करता है?
एक सैमसंग प्लाज्मा एचडीटीवी टेलीविजन कैसे साफ करेंएक सैमसंग प्लाज्मा एचडीटीवी टेलीविजन कैसे साफ करें
प्लाज्मा स्क्रीन की समस्याओं को कैसे हल करेंप्लाज्मा स्क्रीन की समस्याओं को कैसे हल करें
एचडीएमआई upscaling क्या है?एचडीएमआई upscaling क्या है?
टीवी के प्रकारटीवी के प्रकार
प्लाज्मा बनाम hdtv एलसीडीप्लाज्मा बनाम hdtv एलसीडी
टीवी स्क्रीन बनाम एलसीडी प्रोजेक्टरटीवी स्क्रीन बनाम एलसीडी प्रोजेक्टर
» » प्लाज्मा बनाम टीवी सीआरटी
© 2022 TonMobis.com