प्रोफाइल: ब्रेटन या ब्रिटनी स्पैनियल

प्रोफाइल: ब्रेटन स्पैनियल या ब्रिटनी
सीसी छवि: फिरौन हाउंड

फ्रांस से पहुंचे, ब्रेटन स्पैनियल या "ब्रिटनी" उन्नीसवीं शताब्दी में ब्रिटनी प्रांत में विकसित एथलेटिक, हंसमुख और बुद्धिमान कुत्ते की दौड़ है। इस पिल्ला को क्रूर कार्य के लिए इस्तेमाल करने के लिए चित्रित किया गया है: शिकार खरगोशों और पक्षियों - हालांकि, कई doglovers उन्होंने अपने स्नेही और अनुकूलनीय तरीके के कारण उन्हें अपने परिवार के सदस्य के रूप में अपनाया है।

जबकि वे सहवास और गले लगाते हैं, वे सबसे ज्यादा पसंद करते हैं और प्रशिक्षण लेते हैं। वे दौड़ना पसंद करते हैं और बहुत अजीब होते हैं, इसलिए उनके मालिकों को उन्हें "चपलता", जिसमें ताकत और मानसिकता के विभिन्न परीक्षणों के माध्यम से कुत्ते को मार्गदर्शन करने के होते हैं, इससे उन्हें बाहरी और आंतरिक क्षमताओं को मजबूत करने में मदद मिलेगी।

इसकी उपस्थिति के बारे में, ब्रेटन स्पैनियल को दो में विभाजित किया जा सकता है: अमेरिकी ब्रेटन स्पैनियल और फ्रांसीसी ब्रेटन स्पैनियल . जबकि अमेरिकी संस्करण उच्च और तेज़ है, फ्रेंच संस्करण बहुत छोटा चलाने के लिए आकार और शक्ति का हो सकता है। इस कुत्ते का कोट सफेद और कुछ लाल या तिरंगा-पिछले वाले हो सकते हैं, लेकिन काले-अपने उपसमूह में पाए जाते हैं फ्रेंच दौड़.




इस नस्ल के अधिकांश नमूने में एक छोटी सी पूंछ होती है, यही कारण है कि स्पैनियल के मालिक जिनकी लंबी पूंछ होती है, इसे 3 से 10 सेंटीमीटर के बीच काटना चुनते हैं। हालांकि, कुछ देशों में हस्तक्षेप के रूप में अर्हता प्राप्त करने के लिए इस अभ्यास को मंजूरी दे दी गई है।

यह कुत्ता जो 44 से 52 सेंटीमीटर के बीच मापता है, और वजन 1 9 किलोग्राम तक हो सकता है, परिवारों और लोगों को खेल पसंद करने वालों के लिए एक महान साथी है। यह विचार करना महत्वपूर्ण है कि कुत्ते के पास अपने लंबे और चुस्त पैरों के साथ दौड़ने के लिए एक विशाल स्थान-पेटीओ है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
अमेरिकी कॉकर स्पैनियल कुत्ते नस्लअमेरिकी कॉकर स्पैनियल कुत्ते नस्ल
स्पैंटन ब्रेटन में तीसरे छाती का ऑपरेशनस्पैंटन ब्रेटन में तीसरे छाती का ऑपरेशन
ब्रेटन ने स्पेनिश कुत्ते का नस्ल: एक मीठा और शांत साथीब्रेटन ने स्पेनिश कुत्ते का नस्ल: एक मीठा और शांत साथी
बॉयकिन स्पैनियल, दक्षिण कैरोलिना कुत्ताबॉयकिन स्पैनियल, दक्षिण कैरोलिना कुत्ता
ब्रेटन की दौड़ कैसा है?ब्रेटन की दौड़ कैसा है?
ब्रेटन स्पेनिश नस्लब्रेटन स्पेनिश नस्ल
ब्रेटन स्पेनिश, एक बहुत दोस्ताना साथीब्रेटन स्पेनिश, एक बहुत दोस्ताना साथी
अंग्रेजी कॉकर स्पैनियलअंग्रेजी कॉकर स्पैनियल
कॉकर, एक अद्वितीय साथीकॉकर, एक अद्वितीय साथी
» » प्रोफाइल: ब्रेटन या ब्रिटनी स्पैनियल
© 2022 TonMobis.com