प्रोफाइल: क्लंबर स्पैनियल

प्रोफाइल: क्लंबर स्पैनियल
सीसी छवि: audrey_sel

हालांकि इसकी उत्पत्ति के बारे में विभिन्न सिद्धांत हैं क्लंबर स्पैनियल , सबसे अधिक संभावना यह है कि इन खूबसूरत कुत्तों में उनकी उत्पत्ति है पी क्लंबर आर्चे , में इंगलैंड , जब न्यूकैसल का ड्यूक मुझे इसके बारे में पता चला होगा चाटुकार के नोएलेस के ड्यूक , के दौरान फ्रांसीसी क्रांति , कत्ल करने से बचने के लिए। उस पल के रूप में, ऐसा माना जाता है कि वे पार हो गए थे बासेट हौड्स या के साथ सैन हबर्ट के कुत्तों.

प्रिंस अल्बर्ट , महारानी विक्टोरिया, और उनके बेटे की पत्नी इस race- के कट्टरपंथियों थे ताकि इंग्लैंड, देश में जहां यह 1859 के बाद से प्रदर्शित किया गया था में विकसित की है, लेकिन यह 1878 तक नहीं था, वह इस नस्ल के पहले प्रति पर हस्ताक्षर किए अमेरिकी केनेल क्लब.

क्लंबर स्पैनियल वे मध्यम आकार के हैं, कुछ मापने के लिए पहुंच रहे हैं 51 सेमी . और चारों ओर वजन 38 किलो . उसका सिर बड़ा है और उसके कान डूब रहे हैं। भूरा धब्बे के साथ इसका सुंदर कोट लंबा और रेशमी, सफेद है। पूंछ कम या ज्यादा लंबी दिखाई देती है और बहुत बालों वाली होती है। उनके स्वास्थ्य के लिए, उनके पास हिप डिस्प्लेसी या पलक की समस्या हो सकती है।




हालांकि के रूप में तेजी से अन्य Spaniels के रूप में नहीं, वे बहुत चुस्त कर रहे हैं और चुप शिकार के विशेषज्ञ हैं। हालांकि यह एक कुत्ता है कि विशुद्ध रूप से इस कार्य के लिए विकसित किया गया था, यह एक बहुत अच्छा पालतू है, क्योंकि वे बहुत स्नेही हैं और लंबी सैर लेने के लिए प्यार करता हूँ। वे बच्चों के साथ भी बहुत अच्छे हैं। हालांकि, ध्यान दें कि आपके शिकारी भावना, अपने मुँह में कुछ रखना पसंद ले, तो यह सिफारिश की है कि आप खिलौने है, ताकि वे अपने जूते कि चार्ज के ऊपर चलता फिरता नहीं हैं।

यदि आप अपने परिवार में रहने की हिम्मत करते हैं क्लंबर स्पैनियल आप इसे अफसोस नहीं होगा, बस सुनिश्चित करें कि आप पशु चिकित्सक के पास नियमित रूप से ले बनाने के लिए और दैनिक अपने बालों को ब्रश ताकि कोई नाव लेकिन यह ध्यान निश्चित रूप से सार्थक अपने जीवन में इस प्यारा सा दोस्त है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ब्लडहाउंड कुत्ते नस्लब्लडहाउंड कुत्ते नस्ल
दाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्लदाढ़ी वाले कोल्ली कुत्तों या दाढ़ी वाली कोल्ली की नस्ल
लंबे बालों वाली colleys कुत्तों की नस्ललंबे बालों वाली colleys कुत्तों की नस्ल
बॉयकिन स्पैनियल, दक्षिण कैरोलिना कुत्ताबॉयकिन स्पैनियल, दक्षिण कैरोलिना कुत्ता
15 असामान्य कुत्ते नस्लों15 असामान्य कुत्ते नस्लों
स्टेनली कोरन के अनुसार सबसे अच्छे कुत्तों की सूचीस्टेनली कोरन के अनुसार सबसे अच्छे कुत्तों की सूची
प्रोफाइल: फॉक्सहाउंडप्रोफाइल: फॉक्सहाउंड
ब्रेटन स्पेनिश नस्लब्रेटन स्पेनिश नस्ल
प्रोफाइल: bobtailप्रोफाइल: bobtail
प्रोफाइल: पिक्सी बॉबप्रोफाइल: पिक्सी बॉब
» » प्रोफाइल: क्लंबर स्पैनियल
© 2022 TonMobis.com