घर पर अपने स्वयं के कुत्ते प्रशिक्षण शिविर करने के लिए गाइड

घर पर अपने स्वयं के कुत्ते प्रशिक्षण शिविर करने के लिए गाइड
सीसी छवि: सर्जीओ ओटेओ

कुत्तों और खेल एक चीज हैं, भले ही कुत्ते के आकार के बावजूद वे सभी बाहर निकलते हैं और गेंद के बाद दौड़ते हैं। कुछ मामलों में असाधारण क्षमताओं वाले कुत्तों भी होते हैं जिन्हें हमें प्रोत्साहित करना चाहिए, जो हमारे मित्र और खुद को अच्छा बनाते हैं। बेशक वहाँ विशेष क्लब जहां जानवरों विशिष्ट और उच्च गुणवत्ता सामग्री लोगों द्वारा प्रशिक्षित किया जाता है, लेकिन क्यों घर पर अपने स्वयं के प्रशिक्षण शिविर बनाने की कोशिश नहीं है, तो हम घर से बाहर निकले बिना मज़ा प्रदान करते हैं और लागत सस्ता है कि ताकि उन्हें अर्थ हो सकता है विदेश से

चरण 1: पहली बात यह निर्धारित करना है कि हमारे कुत्ते के लिए किस प्रकार का प्रशिक्षण सबसे उपयुक्त है। कैनिक्रॉस, चपलता-कुत्ते या फ्लाईबॉल जैसे खेल हैं। 3 मामलों, हालांकि उनके नाम ध्वनि जटिल, हमारे घर से पूरी तरह से प्रतिकृति योग्य हैं। canicross इसमें लगभग 7 किमी के लिए प्राकृतिक इलाके में अपने कुत्ते के बगल में चलने वाले मास्टर शामिल हैं। Flyball यह मनोरंजन और मज़ा बहुत अधिकार क्षेत्र जहां freesbee इस्तेमाल किया जा रहा है के समान है, लेकिन इस मामले में एक स्वतंत्र स्वचालित उपकरण द्वारा फेंका में अगर यह एक फ़्रिस्बी या गेंद गेंद विचार यह है कि कुत्ते हमारे पास वापस वस्तु भी उपयोग होता है इसे फिर से फेंकने के लिए। चपलता कुत्ता यह एक थोड़ा और अधिक उचित यह अभ्यास करने के लिए आवश्यक बुनियादी ढांचे के रूप में जटिल है, क्योंकि यह एक खेल खेल है, जिसमें कुत्ता एक दौरे, पट्टा या कॉलर पर वर्गीकृत किया विभिन्न बाधाओं के माध्यम से जाना चाहिए।

चरण 2: चाहे आप अपने कुत्ते के साथ अभ्यास करने का फैसला करते हैं, आपको अवश्य ही चाहिए उसे सिखाओ आज्ञाकारिता के बुनियादी नियम, बिना छेड़छाड़ के चलना, बैठना, झूठ बोलना, खड़े हो जाओ और निश्चित रूप से अपनी कॉल का जवाब दें, बाहर खींचने के बिना अपनी तरफ से चलें। यह सब स्पष्ट रूप से मुश्किल है, लेकिन प्यार, धैर्य और मज़ा के साथ आप इसे प्राप्त करेंगे। अपने कुत्ते को या तो इनाम देना याद रखें नाश्ता, एक खिलौना या प्यार हर बार जब आप कुछ नया करते हैं और इसे तब तक दोहराते हैं जब तक आप इसे शामिल नहीं करते।

चरण 3: जगह को परिभाषित करें, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके आंगन में पर्याप्त जगह हो ताकि वे बिना किसी समस्या के आगे बढ़ सकें।




चरण 4: बाधाओं को जानें और हम उन्हें कैसे बना सकते हैं। की बाधाएं चपलता कुत्ता वे निम्नलिखित हैं:

  1. सुरंग: विचार कुत्ते के लिए एक सिलेंडर के माध्यम से जाना है जो या तो लचीला या कठोर है। इस मामले में आप कुत्ते के पास जाने के लिए पर्याप्त जगह के साथ एक बड़े बॉक्स या धातु ड्रम का उपयोग कर सकते हैं। महत्वपूर्ण यह है कि प्रत्येक बाधा सीधे कुत्ते के आकार से संबंधित होनी चाहिए।
  2. भंडार: एल विचार यह है कि वे दो इच्छुक विमान हैं, जो एक बनाते हैं एक , विचार यह है कि कुत्ते कूदने के बिना ऊपर और नीचे चला जाता है। यह बाधा लकड़ी से बना जा सकता है।
  3. कैटवॉक: यह मंजिल से दूर एक लोहा है जहां कुत्ते को गुजरना होगा। आदर्श सामग्री लकड़ी है और ऊंचाई को उसी सामग्री के कुछ फर्श या ईजल के साथ दिया जा सकता है। विचार है कि कुत्ते के पास जाने के दौरान फर्म बने रहें और न रोकें।
  4. स्लैलम: वे एक ही दूरी पर लगाए गए कई हिस्से हैं। पीवीसी पाइप उन्हें बनाने के लिए आदर्श हैं।
  5. लंबी कूद: न्यूनतम कूद दूरी स्थापित करने के लिए लकड़ी के कई टुकड़े क्रमशः रखा जाना चाहिए।
  6. देखा गया: यह एक निश्चित केंद्र के साथ एक चलती प्लेट है। लकड़ी का आदर्श
  7. तालिका: कुत्ते को उठना चाहिए और उन अनुरोधों को निष्पादित करना चाहिए जिन्हें अनुरोध किया जाता है जैसे "बैठे", "खड़े", आदि। एक टेबल जिसे हम घर पर नहीं लेते हैं, हमारी सेवा करेंगे।
  8. Immobilization क्षेत्र: अपने मार्ग को जारी रखने से पहले कुत्ते को रोकना चाहिए। यह एक "कम बिस्तर" या छोटा गलीचा हो सकता है।

निस्संदेह अन्य बाधाएं हैं जिन्हें दीवारों, पैनलों या सलाखों के साथ बाड़, टायर, दूसरों के बीच माना जा सकता है। बनाने के लिए थोड़ा और जटिल लेकिन लकड़ी और पीवीसी जैसी सामग्री के साथ बनाया जा सकता है। विचार प्रतिरोध और सुरक्षा प्रदान करना है।

चरण 5: पहली ट्रेनिंग में कुत्ते की शिक्षा आवश्यक है, इन्हें खेल के लिए मज़ेदार और अपने मालिक के प्रति विश्वास पर आधारित होना चाहिए। एक बार यह चरण समाप्त होने के बाद, ऐसा कनेक्शन हो सकता है कि कुत्ता अकेले सर्किट करेगा और मास्टर केवल मैदान के बीच से आदेश देगा।

निस्संदेह, इस गतिविधि अपने कुत्ते के लिए बहुत मनोरंजक हो जाएगा और आप के लिए, वहाँ ऊर्जा, शिक्षा, विश्वास का और मज़ा के पाठ्यक्रम बहुत से व्यय किया जाएगा। महत्वपूर्ण बात यह है आवश्यक बाधाओं का निर्माण करने की बुद्धि और सरल सामग्री के लिए है, तो आप उन्हें रंग और उन्हें बेहतर बनाने या उन्हें परिष्कार का एक स्पर्श दे सकते हैं, मुख्य बात कच्चा माल है, इच्छा यह और निश्चित रूप से यह हानिकारक से बचने के लिए संभव के रूप में सुरक्षित है करने के लिए हमारे दोस्त को कोशिश करो, वह आपको धन्यवाद देगा !!!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लें चलने के लिएकुत्तों की 10 सर्वश्रेष्ठ नस्लें चलने के लिए
अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…अपने कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए: अपने पिल्ला कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए 3 बुनियादी…
फ्लाईबॉल क्या है?फ्लाईबॉल क्या है?
एक थका हुआ कुत्ता एक संतुलित कुत्ता हैएक थका हुआ कुत्ता एक संतुलित कुत्ता है
दौड़ के बिना एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसेदौड़ के बिना एक कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे
Girona में कुत्तों के लिए सबसे अच्छा चपलता क्लबGirona में कुत्तों के लिए सबसे अच्छा चपलता क्लब
कैनिक्रॉस क्या है? अपने कुत्ते के साथ इसका अभ्यास कैसे करें?कैनिक्रॉस क्या है? अपने कुत्ते के साथ इसका अभ्यास कैसे करें?
शीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लोंशीर्ष 10 सबसे बुद्धिमान कुत्ते नस्लों
वैलेंसिया में चपलता क्लबवैलेंसिया में चपलता क्लब
कैनिन प्रशिक्षण schutzhundकैनिन प्रशिक्षण schutzhund
» » घर पर अपने स्वयं के कुत्ते प्रशिक्षण शिविर करने के लिए गाइड
© 2022 TonMobis.com