कैनरी बुलडॉग या कैनियन शिकार

डोगो कैनारियो या इसके रूप में भी जाना जाता है कैनारियो प्रेसा कुत्ता, यह कैनरी द्वीप समूह में विकसित किया गया था और स्पेनिश खोजकर्ताओं द्वारा द्वीपों में लाए गए मास्टिफ के वंशज हैं। कुत्तों का इस्तेमाल पशुओं के झुंड, खेतों, व्यवसायों और संपत्ति को नियंत्रित करने और उनकी रक्षा करने के लिए किया जाता था।


वर्षों के दौरान खोजकर्ताओं ने मास्टिफ लाए, वे अन्य जातियों के साथ मिश्रित हुए और कभी-कभी रक्त खेलों के लिए भी इस्तेमाल किया जाता था। इन खूनी खेलों के निषेध के बाद, दौड़ लगभग गायब हो गई थी, लेकिन 1 9 70 के दशक में
और 1 9 80 के प्रशंसकों ने शामिल होकर इसे बचा लिया।

डोगो कैनारियो के लक्षण

यह नस्ल 56 सेमी से 65 सेमी के बीच माप सकता है, और वजन 40 किलो और 52 किलो वजन के बीच हो सकता है। शरीर लंबा से थोड़ा लंबा है। एक छोटा सा स्काउट के साथ सिर चौड़ा है। कान काटा जा सकता है या गिरा दिया जा सकता है। छाती व्यापक है, शरीर मजबूत और पूंछ माध्यम है।

कोट छोटा है, और कई काले और ब्रिंडल रंग पेश कर सकते हैं।

डोगो कैनारियो की देखभाल

डोगो कैनारियो के कोट को नरम ब्रिसल ब्रश के साथ सप्ताह में दो बार ब्रश किया जाना चाहिए।

आपको मध्यम अभ्यास की भी आवश्यकता है। सुबह और रात में एक चलना और एक खेल का समय इस कुत्ते के लिए पर्याप्त होगा, हालांकि पिल्लों को और अधिक गतिविधियों की आवश्यकता होगी क्योंकि वे अधिक सक्रिय हैं।

यह एक सतर्क और सुरक्षात्मक दौड़ है, कई बार यह अजनबियों के साथ आक्रामक व्यवहार करेगा। इसके लिए, कुत्ते के लिए अन्य प्रकार के लोगों के साथ रहने के लिए सीखना प्रारंभिक समाजीकरण बहुत महत्वपूर्ण है। शिक्षा भी बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह नस्ल बहुत बुद्धिमान है और जल्दी से सीखती है।


डोगो कैनारियो की चेतावनी

यह दौड़ हमेशा जोखिम में डालने के बिंदु पर भी अपने मालिक की रक्षा करेगी। नस्ल, इसलिए, एक अनुभवी मालिक की जरूरत है जो कुत्ते को प्रशिक्षित और नियंत्रित कर सके।

Dogos Canarios बच्चों के साथ अच्छे हैं, लेकिन कुछ बच्चों के किसी न किसी खेल को समझ या सहन नहीं कर सकते हैं। वे अन्य कुत्तों या छोटे जानवरों के साथ अच्छा नहीं हो सकता है।

स्वास्थ्य संबंधी चिंताओं में हिप और कोहनी डिस्प्लेसिया और पलक और घुटने की समस्याएं शामिल हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते बुलडॉग और मास्टिफ नस्लोंकुत्ते बुलडॉग और मास्टिफ नस्लों
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
Azawakh कुत्ते नस्लAzawakh कुत्ते नस्ल
अमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्लअमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्ल
बेसेंजी कुत्ताबेसेंजी कुत्ता
बिल्ली के द्वीप का इतिहासबिल्ली के द्वीप का इतिहास
अर्जेंटीना बुलडॉगअर्जेंटीना बुलडॉग
डोगो कैनारियो विलुप्त होने की अवधि में हैडोगो कैनारियो विलुप्त होने की अवधि में है
मेरे कुत्ते ने क्या खाना दिया?मेरे कुत्ते ने क्या खाना दिया?
बोर्डेक्स की बुलडॉग नस्लबोर्डेक्स की बुलडॉग नस्ल
» » कैनरी बुलडॉग या कैनियन शिकार
© 2022 TonMobis.com