कैनरी का संक्षिप्त और गहन इतिहास

वर्तमान में दुनिया में प्रजनन कर रहे कैनरी की सभी किस्मों, कैनरी द्वीपों के मूल निवासी जंगली कैनरी से, कम या ज्यादा सीधे आती हैं।

कैनरी के पास एक बहुत ही समृद्ध जीव है, जिसमें स्थानिक प्रजातियों की एक दिलचस्प संख्या है, अर्थात, स्वयं और द्वीपसमूह का अनन्य। इनमें से जंगली कैनरी है, प्रायद्वीप के पक्षी जीवन में जंगली प्रचुर मात्रा में एक छोटी पक्षी से संबंधित: छोटे हरे पेड़।

पुरातनता में, ऐसा लगता है कि कैनरी द्वीपों को फोएनशियन और कार्थागिनीनियों द्वारा अच्छी तरह से जाना जाता था, जिन्होंने गुआंच पैतृक जनसंख्या के साथ व्यापार का अभ्यास किया था। बाद में, वाणिज्यिक मार्गों को भुला दिया गया, 15 वीं शताब्दी की शुरुआत तक द्वीपों की वास्तविक पुनर्विक्रय हुई। दरअसल, कास्टाइल के जुआन द्वितीय के शासनकाल के दौरान, इस राजा ने नॉर्मन नाइट्स जुआन डी बेथेनकोर्ट और गाडिफर डी ला साले को कास्टाइल के ताज के तथाकथित "भाग्यशाली द्वीप" को जोड़ने का आदेश दिया।

छोटे हरे पक्षियों और अद्भुत गीत को पकड़ने और पिंजरे करने के लिए द्वीपों के मूल निवासी की परंपरा, ठीक से इसके साथ प्रसन्न होने के लिए, विजेताओं का ध्यान कहा जाता है। जंगली कैनरी कई अन्य द्वीप पक्षियों के साथ रंग की सुंदरता में प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकता है , लेकिन निश्चित रूप से वह एक प्रामाणिक गायन चैंपियन है। यह जुआन डी बेटेनकोर्ट था जिसने पहली प्रतियां निर्यात की थीं। जब ये यूरोपीय महाद्वीप में पहुंचे तो उन्होंने उनमें से कुछ को जॉन II को दिया, जिनके लिए वे वासलेज थे। यह राजा कैनरी रखने वाले पहले यूरोपीय लोगों में से एक होगा।

दूसरी यात्रा पर, बेथेनकोर्ट ने चार्ल्स VI की पत्नी बावारिया के रानी एलिजाबेथ के लिए फ्रांस में प्रतियां भेजीं। अब से पंद्रहवीं शताब्दी के दौरान और कैनरी यूरोपीय अदालतों में एक लक्जरी पक्षी था। यह सोलहवीं शताब्दी में है जब संगठित शिकार और व्यवस्थित निर्यात। विशेषज्ञ द्वीप शिकारी और डच और स्पेनिश नेविगेटर के बीच, एक पूर्व-प्रतिष्ठित व्यापार स्थापित किया गया है और अधिकांश यूरोप के लिए कैनरी गायक वितरित करने वाले मार्ग शुरू होते हैं। बड़े पैमाने पर शिकारी और प्रभावशाली वाणिज्यिक मार्गों के बारे में जो लिखा गया है, उसके बावजूद, सच्चाई यह है कि जंगली प्रजातियां इस दबाव को अच्छी तरह से रोकती हैं, खतरे में इसकी प्रभावशीलता को नहीं देखते हैं।

उपरोक्त सोलहवीं शताब्दी की शुरुआत में, फ्लैंडर्स और स्पेनिश मुख्य भूमि कैनरी प्राप्त करने वाले मुख्य केंद्र हैं। बंदरगाहों espaГ ± oles से इटली के लिए difusiГіn है, जो विशेष रूप से आल्टो एडीज, जर्मनी के लिए जहां continГєa व्यापार मार्ग का शीतोष्ण क्षेत्र में aclimataciГіn का एक महत्वपूर्ण केंद्र बन जाता है शुरू होता है।
मूल द्वीपों की स्थिति के लिए, ऐसा लगता है कि उस शताब्दी के मध्य तक प्रजनकों के पहले संगठन पहले ही गठित किए जा चुके थे। यह क्योंकि से अब नहीं रह पूरी तरह शिकार पर भरोसा करते हैं, सभा आवश्यक महत्व पुनर्मुद्रण और खेती domГ © प्रजातियों में से stico द्वीपीय प्रकृति protecciГіn के मामले में महान interГ © रों की एक सच्चाई है।




लेखन और प्राचीन ग्रंथ निष्कर्ष निकाला जा सकता है कि सोलहवीं सदी में, कनारी पहले से ही एक domГ © stica पक्षी कैद में fГЎcilmente खेलना शुरू किया, और उनके comercializaciГіn और difusiГіn यूरोप के लिए किया गया था, ग्रैन कैनरिया के लिए मुख्य रूप से प्रतियां भेजा प्रायद्वीपीय स्पेन और फ़्लैंडर्स, ला पाल्मा ने फ्रेंच पोल्ट्री किसानों की आपूर्ति की और टेनेरिफ़ ने ब्रिटिश द्वीपों के लिए नमूने की एक अच्छी संख्या भेजी। seГ ± द्वारा AtraГdos ऊंची कीमतों Canaries गायकों आया uelo जल्द ही पहुँच करने के लिए किया जा उनके crГa में रुचि पूंजीपति, और बड़प्पन विस्थापित फल-फूल रहा उद्योगों को व्यवस्थित करने के। औद्योगिक दृष्टि से पहली महत्वपूर्ण प्रजनन स्थल, फ्लैंडर्स, जर्मनी और उत्तरी इटली में आयोजित की जाती हैं। वे परिवार के प्रकार के खेतों के रूप में शुरू होते हैं, लेकिन कुछ क्षेत्रों में पूरे शहर नए उद्योग को समर्पित हैं।

16 वीं शताब्दी के अंत में, कुछ खेल और अधिक कला के साथ एक कुक्कुट उद्योग के रूप में कैनिकिकल्चर, यूरोप में पहले से ही एक सफल काम था। शिकार और importaciГіn habГa द्वीपों नहीं रह गया है आवश्यक और कनारी, और एक वास्तविक पशु domГ © stico बन से, विविधता लाने के लिए शुरू किया apariciГіn नए रंग और गायन के अद्वितीय रूपों iniciГЎndose। यह इस समय है, स्पेन और फ़्लैंडर्स के बीच युद्धों की परिस्थिति के कारण, ब्रिटिश द्वीपों की ओर कई फ्लेमिश परिवारों के प्रवासन को बढ़ावा दिया जाता है। उनके साथ कैनरी बड़े पैमाने पर घुस गया, नस्लों में थोड़ा सा विविधता लाने के लिए, जिसे अब "अंग्रेजी" के नाम से जाना जाता है, जो उनकी सुंदरता और कल्पना के लिए उल्लेखनीय है।

महाद्वीपीय प्रजनक का काम है, रंग के पहले रूपों में फ्लैंडर्स trabajГі diagrammed सकता है, जबकि जर्मनी, फ्रांस, नीदरलैंड और PaГses EspaГ ± एक मुख्य रूप से selecciГіn गीत के संबंध में काम किया परिणाम के रूप में। इस Гєltimo पहलू में, habrГa की ठोस alemГЎn रूप montaГ ± में उन्नीसवीं सदी कि बेल्जियम के प्रजनक В गायकों Canaries ruiseГ ± orВ "अद्भुत प्राप्त करने के लिए है कि darГan वर्तमान Waterslager तक बढ़ थे तक इंतजार करना, और कहा कि हर्ज़ अद्भुत विविधता रोलर, एक अर्द्ध शिखर राशि गायन ± melodiousness कि परंपरागत रूप में जाने जाते थे के रूप में एक В «Canaries flautaВ" का गठन किया गया EspaГ।

हमारे Cantora दौड़ बराबर उत्कृष्टता के लिए के रूप में, कनारी В «Timbrado EspaГ ± olВ" एक दौड़ के रूप में अपने मूल हाल ही में, के रूप में इसे वापस Гєltimos तीस वॉलपेपर ओएस ± तिथियाँ, तय किया है, हालांकि, प्राचीन काल से, सबसे अच्छा चयन किया गया था आदिम उपभेदों के बीच गायकों, और कहा कि बांसुरी, जो शायद ही कभी आयात किया जाता है, В «Canaries paГsВ" कहा जाता था भेद करने के लिए। उन पौराणिक «कैनियस डेल paês» से वर्तमान स्पेनिश Timbrados सीधे आते हैं। ऐतिहासिक निश्चितता के साथ थोड़ा और जाना जाता है। पुरानी किताबें, बहुत अनुवाद और प्रतिलिपि बनाई गईं, किंवदंतियों को फैलाएं, उन्होंने कैदी को अन्य जंगली पक्षियों के साथ भ्रमित कर दिया जो कैद के अनुकूल हैं और इस प्रकार देशी कैनरी के कई काल्पनिक दौड़ के बारे में बात की। FГ लेखकों © rtil और novelistic imaginaciГіn एल्बा, जो इटली में वन्य जीवन के लिए अनुकूलित Canaries भाग निकले के तट के निकट ol ± एक जहाज के मलबे espaГ की कथा फैल गया। एक उपन्यास का आविष्कार जो वास्तविक कैनरी के भ्रम से उत्पन्न होता है, इसी तरह के रंग के अन्य यूरोपीय पक्षियों के साथ।

मैंने कोशिश की है, और इसलिए निश्चित है कि कनारी और पशु domГ © stico के इतिहास को पहले से ही, ओएस ± चार वॉलपेपर से अधिक है, हालांकि लंबे Guanches से पहले pГЎjaro बंदी mantenГan उसके गाने का आनंद लेने के लिए है। वर्तमान में दुनिया भर में वितरित सभी किस्में कैनरी द्वीपों की छोटी जंगली कैनरी के रूप में उनकी उत्पत्ति के रूप में पहचानती हैं। यह उद्भव निस्संदेह है कि हमें संतुष्टि और गर्व से भरता है। कि कैनरिकल्चर सिद्धांत रूप में राजाओं और यहां तक ​​कि राजाओं का एक शगल था, बाद में लोकप्रिय हो गया, मनोरंजन या पारिवारिक उद्योग बन गया।

canaricultura वर्तमान में सभी उम्र और पेशे के लोगों के लिए अवकाश की ocupaciГіn के लिए एक रोमांचक कारण है, और जो एक कनारी की देखभाल की जिम्मेदारी पर ले जाता इसलिए एक भाग्यशाली और उम्मीदवार व्यक्ति को ऊपर उठाने की कला में भावुक असुधार्य बनने के लिए है Canaries।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैनरी के लिए पर्यावरण: तापमान, बहुत महत्व का एक कारककैनरी के लिए पर्यावरण: तापमान, बहुत महत्व का एक कारक
अंग विश्लेषण के साथ कैनरीअंग विश्लेषण के साथ कैनरी
गीत कैनरी की तीन नस्लोंगीत कैनरी की तीन नस्लों
आधे पिंजरे पंखों के साथ कैनरी निराशआधे पिंजरे पंखों के साथ कैनरी निराश
एक पैर के साथ मेरी कैनरी limpsएक पैर के साथ मेरी कैनरी limps
कैनरी लाल आंखों के कैनरी इनोकैनरी लाल आंखों के कैनरी इनो
आपकी कैनरी की मूल देखभाल की आवश्यकता हैआपकी कैनरी की मूल देखभाल की आवश्यकता है
कैनारियो ने अपने गुदा को सूजन कर दी है और हार नहीं सकती हैकैनारियो ने अपने गुदा को सूजन कर दी है और हार नहीं सकती है
एक आंख के चारों ओर पंखों के बिना कैनरी और सिर पर कुछ पंखएक आंख के चारों ओर पंखों के बिना कैनरी और सिर पर कुछ पंख
कैनरी: मुद्रा और कल्पना की दौड़कैनरी: मुद्रा और कल्पना की दौड़
» » कैनरी का संक्षिप्त और गहन इतिहास
© 2022 TonMobis.com