कैनरी: मुद्रा और कल्पना की दौड़

दौड़ के मोज़ेक जिसमें घरेलू कैनरी विविधता है, गीत और रंग की किस्मों का वर्णन करते समय समाप्त नहीं होता है। अजीब और असामान्य के अध्याय में, और निश्चित रूप से सौंदर्य की स्थिति को त्याग दिए बिना, दौड़ की एक श्रृंखला शामिल है जिसे सामूहिक रूप से «मुद्रा और कल्पना» के रूप में जाना जाता है।

नाम स्वयं इन कैनरी की प्रकृति को अच्छी तरह से परिभाषित करता है। «मुद्रा» के लोग अपने आंकड़े, स्लेन्डेनेस, लाइन और स्थिति पर उनके आकलन का आधार रखते हैं, जो मामलों के अनुसार मजाकिया, मार्शल या प्रभावशाली होगा। बदले में «fantasía» शब्द सरल प्रजनकों की कल्पना के कुछ दौड़ उत्पाद के परिणामों को परिभाषित करता है। रेस के इस समूह को दो बड़े वर्गों में विभाजित करना क्लासिक है:

  • काल्पनिक पंख चिकनी।
  • फैंसी घुंघराले पंख।

काल्पनिक पंख चिकनी

इन किस्मों में से अधिकांश को ब्रिटिश द्वीपों के प्रजनकों द्वारा चुना गया है। इस कारण से, और यद्यपि कुछ अपवाद है (जो वास्तव में स्पेनिश जाति को बाहर नहीं करता है), इन कैनरी को आम तौर पर "अंग्रेजी दौड़" के शीर्षक से जाना जाता है। विश्व ऑर्निथोलॉजिकल कन्फेडरेशन इन चिकनी पंखों की किस्मों को दो बड़े समूहों में विभाजित करता है: मुद्रा के कैनरी और रूप के कैनरी। इसके अलावा, दो अन्य समूह हैं जिनमें कैनरी शामिल हैं «वर्महोड्स» और कैनरीज़ «चित्रों के साथ»।

  • मुद्रा की नस्लें
  • फार्म की नस्लें
  • घुमावदार दौड़।
  • ड्राइंग दौड़

फैंसी घुंघराले पंख

पिछली सदी के मध्य, एक mutaciГіn, या उनमें से एक श्रृंखला है, कुछ Canaries acarreГі domГ © sticos asimilaciГіn proteГnas पंख बनाने के अधिक से अधिक क्षमता और fijaciГіn में हैं। इसके परिणामस्वरूप, स्तन के पंख, सामान्य से अधिक लंबाई प्रस्तुत करने के लिए, घुमावदार रूप से कर्ल बनाने और फिर चयन करके, एक मजाकिया टोकरी बनाने के लिए घुमाते थे।




है विकास की लंबी काम करने के बाद llegГі परिणाम आश्चर्य की बात नहीं sГіlo हासिल की है ठीक और घुंघराले सीने में सुधार है, लेकिन tambiГ © n वापस पंख, जो के रूप में विभाजित हैं simГ © trica एक से बग़ल में घटता गिरने lГnea केंद्र। इस प्रकार फ्रांस में और इबेरियन प्रायद्वीप में दिखाई देने वाली पहली कैनरी दिखाई दी।
कुछ समय बाद यह भी हासिल किया गया कि झंडे के पंख एक हवादार फिन बनाने के लिए ऊपर की ओर बढ़ गए थे। इस घुंघराले प्राइमेटिव्स के शरीर ने इस तरह की विशिष्ट डच मादा टोपी की तरह एक उपस्थिति ली, इसलिए "डच" का समकक्ष नाम जिसके साथ उन्हें नामित करना शुरू हुआ।

हम तब जोर देते हैं कि, अपने भ्रामक नाम के बावजूद, घुंघराले कैनेरी नीदरलैंड से नहीं आते हैं, स्पेन और फ्रांस में जहां वे अपनी खेती को काफी पैमाने पर शुरू करते हैं। घुंघराले किस्मों के विकास की शुरुआत में फ्रांसीसी दोनों, दो लाइनों का अलग-अलग पालन किया जा सकता है। एक अधिमानतः नरम, PicardГa की regiГіn में विकास और plumaje- में mГЎxima simetrГa में एक ओर, पेरिस selecciГіn देखभाल, हालांकि, ± oy mГЎximo crimped उच्च tamaГ की एक नस्ल की खेती करता है कम गुणवत्ता के सामान्य रूप में, बहुत बड़े कंकाल के बल, लेकिन अधिक गरीब और मोटे पंखों का।

यह आखिरी कैनरी है, महान और शक्तिशाली, तथाकथित «डच उत्तर» नस्ल के संस्थापक, Picardy के क्षेत्र की भौगोलिक स्थिति के लिए उत्तर शब्द के लिए संकेत बनाते हैं। पेरिस महान tamaГ ± या इस प्रतिस्पर्धा वंश का प्रभावित किया है, एक भी किस्म या प्रभावशाली tamaГ में एकजुट करने के लिए आ रहा है तुम्हारा के लिए देते के लिए जल्दी कर रहे हैं, एक और पंखों एक और की सुंदरता ±। एक इस प्रकार शानदार Frisà © parisià © एन पर आता है, जिसमें से एक बार हम देखभाल करेंगे।

हालांकि यह सब हो रहा था, इबेरियन प्रायद्वीप में एक अलग प्रकार का चयन किया गया था, जिसे «डच होलंड» कहा जाता है। ये हल्के नमूने हैं, कम प्रचुर मात्रा में पंख और बेहद लंबा पैर, एक सीधी स्थिति को अपनाने की प्रवृत्ति के साथ। बाद में, इटली में, बढ़ रही भारी और हल्के pГЎjaros फ्रांस से प्राप्त हुआ है और EspaГ एक ±, उच्च तीव्रता खेती घुंघराले Canaries तक पहुँच जाता है, नई किस्मों, सही मायने में इतालवी, कहा जाता है के रूप में बड़बड़ाना, MilanГ © प्रदर्शित होने की रों रंग और पडूनोनो।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैनरी रोलर के गीत के लक्षणकैनरी रोलर के गीत के लक्षण
कैनेरियन का ऊष्मायन: जोड़े के दृष्टिकोणकैनेरियन का ऊष्मायन: जोड़े के दृष्टिकोण
स्पष्ट रेखा की किस्में: लिपोच्रोम कैनरीस्पष्ट रेखा की किस्में: लिपोच्रोम कैनरी
Pargets: कैनरी में पियोजिलो की समस्याPargets: कैनरी में पियोजिलो की समस्या
कैनरी घुंघराले पंखकैनरी घुंघराले पंख
गीत कैनरी की तीन नस्लोंगीत कैनरी की तीन नस्लों
कैनेरियन दौड़ mogudaकैनेरियन दौड़ moguda
अंधेरे रेखा की किस्में: उदासीन कैनरीअंधेरे रेखा की किस्में: उदासीन कैनरी
कैनरी गीतकैनरी गीत
मुद्रा की कैनरी दौड़मुद्रा की कैनरी दौड़
» » कैनरी: मुद्रा और कल्पना की दौड़
© 2022 TonMobis.com