मेरा पिल्ला नहीं खाता और उल्टी है

मेरा पिल्ला नहीं खाता और उल्टी है

पिल्ले एक ही समय में हमारे लिए आराध्य लगते हैं, जो कि नाजुक होते हैं, इसी कारण से उनकी देखभाल हमें लगातार संदेह देती है जो हमें पता चलता है कि हमारे पिल्ला नहीं खाते हैं और इसके अलावा उल्टी भी हैं। ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम सबसे संभावित कारणों की व्याख्या करेंगे जो हमारे पिल्ला को अपनी भूख खोने के साथ-साथ उल्टी होने के लिए अतिसंवेदनशील बना सकते हैं। इसके अतिरिक्त, हम संभावित समाधानों की समीक्षा करेंगे। यदि आप पिल्ला के साथ रहते हैं, तो यह आलेख आपको रूचि देता है, इसलिए खोजने के लिए पढ़ें क्यों आपका पिल्ला नहीं खाता और फेंक देता है.

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: मेरा पिल्ला क्यों नहीं खाता?
सूची

स्वास्थ्य समस्याओं को रोकने के लिए सिफारिशें

पिल्ले में अभी भी परिपक्व प्रतिरक्षा प्रणाली नहीं है और इससे उन्हें स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित होने की अधिक संभावना होती है। इसलिए निम्नलिखित दिशानिर्देशों को पूरा करना बहुत महत्वपूर्ण है:

  • स्वच्छ , हमारे भरोसेमंद पशुचिकित्सा की सिफारिशों के बाद आंतरिक और बाहरी दोनों, क्योंकि परजीवी जो वयस्क कुत्तों में ध्यान न दें, पिल्लों को समस्याएं दे सकती हैं।
  • टीका , हमेशा टीकाकरण कार्यक्रम द्वारा चिह्नित समय का सम्मान करते हैं ताकि वे प्रभावी हों। टीके संभावित रूप से घातक संक्रामक बीमारियों से कुत्तों की रक्षा करते हैं।
  • खिला , अधिमानतः मुझे पिल्लों के लिए विशिष्ट लगता है, क्योंकि यह वह है जो उनकी बढ़ती जरूरतों को अनुकूलित करने जा रहा है।
  • सुरक्षित वातावरण क्योंकि पिल्ले प्रकृति से उत्सुक हैं, जिसके साथ खतरनाक पदार्थों या वस्तुओं तक पहुंचना आसान है।
  • एक पर्याप्त गतिविधि उनकी जरूरतों के लिए, लेकिन कुत्तों के साथ संपर्क से परहेज करते हुए कि हम उनकी स्वास्थ्य स्थिति को नहीं जानते हैं, जबकि हमारे पिल्ला ने अपनी टीका पूरी नहीं की है। इस प्रकार हम अनावश्यक जोखिम से बचते हैं।

इन दिशानिर्देशों का अवलोकन तुरंत पता लगाने के लिए जब हमारे पिल्ला भोजन नहीं करता और कारण के रूप में यह इस पेशेवर जो संभावित कारणों जांच करने और उचित उपचार की सलाह चाहिए होगा क्यों पशु चिकित्सा देखभाल की तलाश vomits आसान है। दूसरी तरफ, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि कुछ पिल्ले, विशेष रूप से कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली वाले लोग, के रूप में उपस्थित हो सकते हैं टीकाकरण या deworming के बाद साइड इफेक्ट्स उल्टी, दस्त और भूख की कमी की उपस्थिति, प्रभाव हालांकि कि शायद ही कभी हो, अधिक आम सूजन जा रहा है, और यहां तक ​​कि फोड़ा टीका, और बुखार के स्थल पर। इन मामलों में, नैदानिक ​​चित्र 24-48 घंटों के बाद गायब हो जाता है। यदि नहीं, तो आपको पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।

स्वास्थ्य समस्याओं को रोकने के लिए सिफारिशें

नैदानिक ​​तस्वीर

जैसा कि हम कहते हैं, यह पता लगाने के लिए कि हमारे पिल्ला नहीं खाते हैं और इसके अलावा, उल्टी, समय के नुकसान के बिना पशु चिकित्सा परामर्श का एक कारण है, क्योंकि अगर पिल्ले तरल पदार्थ खो रहा है और उन्हें प्रतिस्थापित नहीं करता है तो एक पिल्ला जल्दी निर्जलित हो सकता है। कुत्तों में उल्टी का सबसे आम कारण पदार्थों का इंजेक्शन है जिसे पच नहीं किया जा सकता है। पिल्ले में, इसके अलावा, व्यायाम करने से पहले बड़ी मात्रा में भोजन लेने के बाद उल्टी हो सकती है। अंत में, और अधिक चिंताजनक, उल्टी संक्रामक बीमारियों के लक्षणों में से एक है, और पुरानी बीमारियों जैसे गुर्दे की विफलता भी है। यह उल्टी विभिन्न प्रकार के हो सकती है, प्रत्येक के पास एक अलग उत्पत्ति होगी और इसलिए, इसका अपना उपचार होगा। पिल्ले में सबसे आम उल्टी वे निम्नलिखित विशेषताओं को पेश करेंगे:

  • दरिंदा : हम उल्टी या मल में कीड़े का निरीक्षण करेंगे, वे आम तौर पर सफेद स्पेगेटी की तरह दिखते हैं। वे एक तीव्र परजीवी उपद्रव का संकेत देते हैं।
  • भोजन : अधिक या कम पचाने वाली फ़ीड की पहचान की जाएगी।
  • रक्त यह ताजा, पचाने वाला (काला भूरा), थक्के आदि हो सकता है।
  • विदेशी निकाय : भाग या यहां तक ​​कि एक पूरी तरह से निहित वस्तु, जैसे कि पत्थर या गेंद, दिखाई दे सकती है।

उल्टी और आहार (भूख की कमी) के अलावा, हम, दस्त, बुखार, सुस्ती, उदासीनता, आदि के रूप में हमारे पिल्ला अन्य लक्षणों में देखा जा सकता है कारण लक्षण के लिए जिम्मेदार के आधार पर। निम्नलिखित खंडों में हम इन संभावित कारणों को विकसित करेंगे।

परजीवी की उपस्थिति के कारण आपका पिल्ला नहीं खाता और उल्टी नहीं होता है

उल्टी और एनोरेक्सिया के एपिसोड महत्वपूर्ण उपद्रव के कारण हो सकते हैं आंतों परजीवी . इसलिए, यदि हमारे पिल्ला खाते और उल्टी नहीं खाते हैं, तो हमें इसे अपने निदान के साथ आगे बढ़ने के लिए पशुचिकित्सा में स्थानांतरित करना होगा, थर्मामीटर को सही ढंग से डालने और इसे माइक्रोस्कोप के नीचे देखकर मल नमूना लेना होगा। कभी-कभी विशिष्ट पहचान विधियों या विभिन्न दिनों से कई नमूने लेने की आवश्यकता होगी। इलाज अलग-अलग उत्पादों के अलग-अलग उत्पादों के कारण परजीवी से संबंधित होगा। यद्यपि पिल्ले में, स्वस्थ, वयस्क जानवरों में गंभीर समस्याएं पैदा करने के लिए उपद्रव के लिए दुर्लभ है, गंभीर, उपचार न किए गए परजीवीकरण के घातक परिणाम हो सकते हैं। इसलिए, हमें पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित दिशानिर्देशों का पालन करते हुए, विचलन के महत्व पर जोर देना चाहिए और जोर देना चाहिए।

परजीवी की उपस्थिति के कारण आपका पिल्ला नहीं खाता और उल्टी नहीं होता है

आपके पिल्ला उल्टी, दस्त है और वायरल संक्रामक रोगों के लिए अपनी भूख खो दी है

कुछ बीमारियों के रूप में गंभीर के रूप में parvovirus वे एक विशेष गंध के साथ तीव्र उल्टी और दस्त के एक पैटर्न द्वारा विशेषता है। हमें इस वायरल संक्रमण के बारे में सोचना चाहिए, खासकर अगर हमारे पिल्ला को अभी तक टीका नहीं किया गया है। यह आवश्यक है आपातकालीन पशु चिकित्सा सहायता . इसका पता लगाने के लिए, बाजार पर ऐसे परीक्षण हैं जो कुछ ही मिनटों में रक्त की बूंद में वायरस की उपस्थिति का पता लगाते हैं। उपचार के लिए, यह केवल समर्थन है, क्योंकि कोई दवा नहीं है जो वायरस को समाप्त करती है। इस प्रकार, पिल्ला, एंटीबायोटिक दवाओं अवसरवादी बैक्टीरिया के संक्रमण को नियंत्रित करने के निर्जलीकरण जो द्रव नुकसान का कारण बनता मुकाबला करने के लिए तरल पदार्थ प्रशासित किया जाएगा और भी इस्तेमाल किया जा सकता antiemetics (कट उल्टी), gastroprotective, विटामिन बी 12 या दर्दनाशक दवाओं।




अन्य बीमारियों के रूप में गंभीर परेशानी वे उल्टी और एनोरेक्सिया से भी पीड़ित हो सकते हैं। चूंकि कोई इलाज नहीं है, सबसे अच्छा उपाय रोकथाम है। हमारे पिल्ला को टीका नहीं रोकें, क्योंकि एक ठीक से टीका हुआ जानवर संक्रमित हो सकता है लेकिन यह अधिक दुर्लभ है और यदि यह किया जाता है, तो नैदानिक ​​चित्र और इसके परिणामस्वरूप, आपके जीवन का जोखिम बहुत कम होगा। इसलिए, अगर हमारे अपरिपक्व पिल्ला खाते और उल्टी नहीं खाते हैं, तो हमें पशु चिकित्सक के पास भागना चाहिए।

आपके पिल्ला उल्टी, दस्त है और वायरल संक्रामक रोगों के लिए अपनी भूख खो दी है

आपका पिल्ला गैस्ट्रोएंटेरिटिस से नहीं खाता और उल्टी नहीं करता है

मनुष्यों की तरह, कुत्ते भी पाचन स्तर पर सूजन से पीड़ित हो सकते हैं। इन मामलों में हम देखेंगे कि हमारे पिल्ला खाते और उल्टी नहीं खाते हैं, दस्त और यहां तक ​​कि बुखार भी पेश कर सकते हैं। सामान्य रूप से इन प्रक्रियाओं को 24-48 घंटों में अकेले हल किया जाता है , हालांकि दवाओं का उल्टी और दस्त या गैस्ट्रिक रक्षक के खिलाफ उपयोग किया जा सकता है। केवल सबसे गंभीर मामलों में, जब तरल पदार्थ का नुकसान होता है, तो अंतःशिरा, उपकुशल या मौखिक सीरम को प्रशासित करना आवश्यक होगा। संदेह के मामले में निदान को सुरक्षित रूप से स्थापित करने के लिए पार्वोवायरस परीक्षण करना संभव है।

इन जठरांत्र सूजन के कारणों का सेवन या खराब भोजन कचरा, मल, घास, हड्डियों, ड्रग्स या विषाक्त उत्पादों के रूप में, अलग किया जा सकता। इस प्रकार की समस्या को रोकने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि हम पिल्ला की अपनी विशिष्ट फ़ीड के अलावा किसी भी खाद्य स्रोत तक पहुंच को प्रतिबंधित कर दें। इसमें आपको कचरा खाने, घर पर या सड़क पर, या मानव उपभोग के लिए भोजन भी रोकने से रोकना शामिल है, जो आंतों की सूजन का कारण बन सकता है। इन मामलों में, उल्टी के बाद भोजन में पुनः, हम विशिष्ट गीली या सूखी भोजन पर इन विकारों, जैसे चावल या चिकन के रूप में पशु चिकित्सा क्लीनिक, या भोजन में बेच दिया है, जो नमक के बिना पकाया की पेशकश करनी चाहिए के लिए आकर्षित कर सकते हैं।

उल्टी, दस्त और एनोरेक्सिया भी एक के कारण हो सकता है खाद्य एलर्जी फ़ीड के कुछ घटक के लिए। चित्र समय वजन का एक काफी हानि, जो एक अलार्म संकेत शामिल हमें पशु चिकित्सक के पास जाने के लिए होगा में परिणाम कर सकते पर फैला है, तो जो संभावित कारणों के बीच शासन निदान देने के लिए होगा। उपचार में एलर्जी के लिए विशिष्ट हाइपोलेर्जेनिक विशिष्ट फ़ीड में परिवर्तन शामिल होगा। आम तौर पर, वे सामान्य प्रोटीन (जैसे चिकन) के बिना एक संरचना पर आधारित होते हैं, उदाहरण के लिए सैल्मन या फोयल के लिए प्रतिस्थापित। ये एलर्जी त्वचा की समस्याओं के रूप में भी प्रकट हो सकती हैं।

आपका पिल्ला उल्टी और विदेशी निकायों को खाने से खाना नहीं चाहता है

किसी भी पिल्ला की जिज्ञासा अवांछित वस्तुओं के इंजेक्शन का कारण बन सकती है, जिससे शरीर के प्रयास में उल्टी वस्तु से छुटकारा पाने के लिए उल्टी हो जाएगी। वे आम तौर पर हड्डियों, खिलौने, छड़ें, पत्थर, कपड़े, गेंद, रस्सी, आदि होते हैं। इनमें से किसी भी तत्व का सेवन करना समझा सकता है कि पिल्ला क्यों नहीं खाती और उल्टी क्यों होती है। ऐसे मामले में, यह पशुचिकित्सा होगा जो निदान करेगा। आम तौर पर एक प्लेट में इंजेस्ट होने के लिए अतिसंवेदनशील सामग्री का बहुमत देखना संभव है। वस्तु (ओं) के साथ-साथ इसके स्थान के आधार पर, सर्जिकल हस्तक्षेप आवश्यक हो सकता है या, कम से कम, एंडोस्कोप द्वारा एक निष्कर्षण। जैसा कि पहले से ही उल्लेख किया गया है, हमें संभावित रूप से खतरनाक सामग्रियों के साथ किसी भी संपर्क से परहेज करते हुए, हमारे पिल्ला के लिए एक सुरक्षित वातावरण बनाने, रोकथाम पर जोर देना चाहिए।

आपका पिल्ला उल्टी और विदेशी निकायों को खाने से खाना नहीं चाहता है

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेरा पिल्ला नहीं खाता और उल्टी है , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे पिल्ला ने कई बार उल्टी हो गई हैमेरे पिल्ला ने कई बार उल्टी हो गई है
पिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधनपिल्ले कुत्तों के लिए पशु चिकित्सा संशोधन
पहली बार पशुपालन करने के लिए मेरे पिल्ला कब लेना है?पहली बार पशुपालन करने के लिए मेरे पिल्ला कब लेना है?
मेरा चिहुआहुआ पिल्ला खाना नहीं चाहता है लेकिन वह खुश हैमेरा चिहुआहुआ पिल्ला खाना नहीं चाहता है लेकिन वह खुश है
पिल्ले में परजीवीपिल्ले में परजीवी
मां से पिल्ला को अलग करने के लिए कबमां से पिल्ला को अलग करने के लिए कब
मेरा पिल्ला खरोंच बंद नहीं करता है, इसका क्या मतलब है?मेरा पिल्ला खरोंच बंद नहीं करता है, इसका क्या मतलब है?
पिल्ला कुछ ऐसा खाता है जिसने उसे उल्टी कर दी हैपिल्ला कुछ ऐसा खाता है जिसने उसे उल्टी कर दी है
मेरे कुत्ते को सूजन और कड़ी पेट क्यों है?मेरे कुत्ते को सूजन और कड़ी पेट क्यों है?
मेरी बिल्ली रक्त उल्टी क्यों करती है?मेरी बिल्ली रक्त उल्टी क्यों करती है?
» » मेरा पिल्ला नहीं खाता और उल्टी है
© 2022 TonMobis.com