पहली बार पशुपालन करने के लिए मेरे पिल्ला कब लेना है?

पहली बार पशुपालन करने के लिए मेरे पिल्ला कब लेना है?

पशु चिकित्सक के पिल्ला की पहली यात्रा है, जिसमें टीकाकरण और स्वच्छ अनुसूची के शुरू होने से, किसी भी बीमारी की घटना को रोकने के लिए आवश्यक के लिए छोटे और सेट तारीखों के स्वास्थ्य का आकलन करने के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण क्षण है।

इस पहली आम समीक्षा में, विशेषज्ञ एक पूर्ण परीक्षा करेगा और आपके लिए आवश्यक देखभाल, आहार या सामाजिककरण के बारे में हमारे किसी भी संदेह को हल करने का सही समय होगा। iquest- क्या आप जानना चाहते हैं कि पहली बार कुत्ते को कुत्ते को कब ले जाना है? iquest- हमें क्या परीक्षण करने की उम्मीद करनी चाहिए?

अगला, ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको वह सब कुछ दिखाएंगे जो आपको जानने के लिए आवश्यक है एक पिल्ला के पशुचिकित्सा की पहली यात्रा , लेकिन हम यह भी समझाएंगे कि आपातकालीन पशुचिकित्सा या पिल्लों के बारे में कई अन्य प्रश्न क्या स्थितियों को माना जाता है। iexcl- आप इसे याद नहीं कर सकते हैं!

आप भी रुचि ले सकते हैं: पहली बार पिल्ला को स्नान करने के लिए कब
सूची

पहली बार पशुपालन करने के लिए मेरे पिल्ला कब लेना है?

वयस्कों के विपरीत पिल्ला कुत्तों, हैं बहुत अधिक कमजोर तापमान, परजीवी या वायरस में परिवर्तन के लिए, इस कारण से, व्यवहार में किसी भी बदलाव के प्रति सतर्क रहना और विशेषज्ञ को जाना जरूरी है यदि हमें संदेह है कि वह किसी भी स्वास्थ्य समस्या से पीड़ित है।

घर पर पैदा पिल्ले

पशुचिकित्सा की पहली यात्रा की जानी चाहिए कुतिया के वितरण के कुछ दिन बाद , जब वह कुछ और बरामद हुई है। आदर्श एक छोटे से तापमान वाले तापमान को बनाए रखने के लिए एक अच्छी तरह से लपेटा हुआ गर्म पानी की बोतल के साथ, एक अच्छी तरह से वातानुकूलित वाहक के उपयोग के साथ कार द्वारा मां और पिल्लों को परिवहन करना होगा। यह पहली यात्रा बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि बच्चों और मां दोनों के स्वास्थ्य, जो उनकी देखभाल करनी चाहिए, पूरी स्थिति में होना चाहिए।

यह खासकर तब महत्वपूर्ण है, तो माता-पिता, गर्भावस्था के दौरान देखभाल, स्वच्छ और उचित पशु चिकित्सा निगरानी प्राप्त नहीं हुआ है के रूप में वहाँ एक जोखिम है कि किसी भी बीमारी को देखते हुए हो सकता है है, contagiously पिल्लों बारी है।

कुतिया को देखने के मामले में अपने पिल्ले को खारिज कर देता है और उन्हें खिला नहीं देता है, पशु चिकित्सा यात्रा अधिक जरूरी होगी, क्योंकि एक नवजात पिल्ला को हर चार घंटे खिलाना चाहिए। इस मामले में, विशेषज्ञ नवजात कुत्ते को खिलाने के तरीके की व्याख्या करेगा और इष्टतम पोषण के लिए कृत्रिम दूध प्रदान करेगा।

इस पहली पशु चिकित्सा यात्रा पर विशेषज्ञ मूल्यांकन करेंगे :

  • मां के स्वास्थ्य का राज्य
  • पिल्लों की स्वास्थ्य स्थिति
  • संभावित विकृतियां
  • गतिशीलता और प्रतिबिंब
  • वजन और विकास
  • पोषण की स्थिति

इस पहली नियंत्रण यात्रा के बाद, पिल्ले के पास हम पशु चिकित्सक के पास वापस आ जाएंगे जीवन का एक महीना विशेषज्ञ के साथ टीकाकरण की तारीख, आंतरिक deworming और बाहरी deworming, जो आम तौर पर लगभग दो महीने शुरू होता है के साथ सेट करने के लिए।

पिल्ले जिन्हें अपनाया या बचाया गया है

विशेष रूप से यदि हमारे पास घर पर अन्य जानवर हैं, तो विशेषज्ञ के पास जाना सुविधाजनक है पिल्ला घर लेने से पहले , चूंकि हम इसके बारे में जागरूक किए बिना हमारे पर्यावरण में वायरस और परजीवी पेश कर सकते हैं। यदि आपने गोद लेने की तिथि निर्धारित की है, तो उसी दिन विशेषज्ञ के लिए एक यात्रा भी आरक्षित करें। पिल्ले जिन्हें मां द्वारा छोड़ा या खारिज कर दिया गया है, वे किसी भी बीमारी से ग्रस्त होने के लिए सबसे कमजोर हैं, इसलिए जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाना सुनिश्चित करें।

जब भी संभव हो, परामर्श करने के लिए संकेत दिया जाएगा, अब तक उनके आहार, देखभाल और आदतों सहित बच्चे की देखभाल कैसे हुई है। हम उस व्यक्ति से भी पूछेंगे जो हमें पिल्ला देता है अगर इसे टीका या डिवार्म किया गया है ताकि हमारे पशुचिकित्सक के पास इसका सबूत हो। इन मामलों में पूर्व जिम्मेदार भी हमें दे देंगे सैनिटरी कार्ड और सभी आवश्यक दस्तावेज।

जैसा कि पिछले मामले में, जब पिल्ला मिलती है चार सप्ताह हम टीकाकरण और विचलन कैलेंडर निर्दिष्ट करने के लिए फिर से पशुचिकित्सा में जाएंगे जो लगभग आठ सप्ताह में शुरू होगा।

पहली बार पशुपालन करने के लिए मेरे पिल्ला कब लेना है?

आप क्या परीक्षण करने जा रहे हैं?




पशुचिकित्सा को एक प्रदर्शन करना चाहिए पूर्ण अन्वेषण हमारे पिल्ला को जो स्वास्थ्य की अच्छी स्थिति की गारंटी देता है। सबसे अधिक संभावना है कि आप यह सुनिश्चित करने के लिए एक उत्तेजना करेंगे कि दिल और फेफड़ों दोनों ठीक से काम करते हैं। यह श्लेष्म झिल्ली, दांत, तापमान, कान, आंखें, नाक और प्रतिबिंब, साथ ही साथ शरीर के किसी अन्य हिस्से की भी जांच करेगा। जांचना महत्वपूर्ण होगा, उदाहरण के लिए, कि टेस्टिकल्स पूरी तरह से उतर गए हैं।

किसी भी विसंगति के मामले में विशेषज्ञ हमें प्रदर्शन करने का सुझाव दे सकता है पूरक परीक्षण , एक रक्त परीक्षण, एक मूत्रमार्ग या एक्स-किरणों की तरह। वजन और जीवन के मामले में अनुवर्ती तालिका बनाने के लिए आप यह भी सुझाव दे सकते हैं कि यह सही ढंग से विकसित हो रहा है। iexcl- आपके पास सभी प्रश्न पूछना न भूलें!

पिल्लों की टीकों

पहली यात्रा के दौरान, पशुचिकित्सा समझाएगा कि पिल्ला के टीकाकरण कार्यक्रम को शुरू करने का सबसे अच्छा समय कब होगा रोगों को रोकें संभावित रूप से घातक और गंभीर, जैसे कि विकार, पार्वोवायरस, रेबीज या संक्रामक हेपेटाइटिस के मामले में।

स्पेन में पिल्लों का मानक कैलेंडर इस प्रकार है:

  • 6 सप्ताह : पहली टीकाकरण या पहली पॉलीवलेंट टीका।
  • 8 सप्ताह : बहुविकल्पीय
  • 12 सप्ताह : पॉलीवलेंट और लेप्टोस्पायरोसिस की अनुस्मारक।

इसी तरह, यह आपको समझाएगा कि आदर्श उत्पाद कौन से हैं desparasitar आंतरिक और बाहरी, जो होना चाहिए पिल्ले के लिए विशिष्ट . वयस्क उत्पादों के लिए वही उत्पादों का कभी भी उपयोग नहीं किया जाना चाहिए, क्योंकि वे संभावित रूप से जहरीले हो सकते हैं। दोनों कैलेंडर्स, दोनों टीके और ड्यूमरिंग, समय-समय पर कुत्ते में किए जाने चाहिए, ताकि यह पूरे जीवन में संरक्षित रहे।

अंत में, याद रखें कि आपको कभी भी टीके के बिना पिल्ला नहीं चलना चाहिए, क्योंकि पर्यावरण में रहने वाले किसी भी वायरस, बैक्टीरिया या परजीवी को अनुबंधित करना अतिसंवेदनशील है।

पिल्लों की टीकों

पशु चिकित्सक को पिल्ला कब लेना है? - आपातकालीन परिस्थितियां

ऐसा नहीं है कि पिल्ला कुछ असामान्य व्यवहार का पता चला हो सकता है और, हो सकता है, हालांकि वे हमेशा रोग का एक लक्षण हो नहीं होगा, यह पता करने के लिए जब पशु चिकित्सक के पास एक कुत्ता लाने के लिए सबसे खतरनाक लक्षण पता करने के लिए उपयोगी है।

अगला हम आपको कुछ दिखाएंगे संकेत जो आपको पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए :

  • भूख की कमी
  • उल्टी
  • दस्त
  • निष्क्रियता
  • बुखार
  • पेशाब या शौचालय नहीं है
  • नाक का निर्वहन
  • कंजाक्तिविटिस
  • अल्सर
  • विस्फोट
  • असंगत आंदोलन
  • आक्षेप

कुत्ते के पशु चिकित्सा परामर्श की कीमत

बिल्ली के मामले में कुत्ते के पशुचिकित्सा की पहली यात्रा की कीमत अलग-अलग होगी देश के आधार पर आप कहाँ से हैं क्लिनिक जिसके लिए आप जा रहे हैं सबसे सलाह देने योग्य बात यह है कि आप स्पेन में या अपने निवास के देश में एक अच्छे पशुचिकित्सा की तलाश करते हैं और आप राय और सेवाओं की तुलना करते हैं। यदि आपकी वित्तीय स्थिति नाजुक है, वेबसाइट की जांच करें क्लिनिक या अस्पताल से खोजने के लिए मूल्य दर और यदि आप उन्हें नहीं दिखाते हैं, तो मानक सामान्य समीक्षा की कीमत जानने के लिए कॉल करें। उन्हें आपको बताना चाहिए।

यह न भूलें कि किसी भी विशेषज्ञ को अपना कॉलेजिएट नंबर दिखाना चाहिए, जिसे आप अपने देश के पशु चिकित्सा कॉलेज में भी खरीद सकते हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि वास्तव में यह एक योग्य विशेषज्ञ है। उन पृष्ठों पर भरोसा न करें जहां यह जानकारी प्रकट नहीं होती है;

कुत्ते के पशु चिकित्सा परामर्श की कीमत

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पहली बार पशुपालन करने के लिए मेरे पिल्ला कब लेना है? , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

युक्तियाँ
  • पशु चिकित्सा पर्यवेक्षण के बिना कभी पिल्ला या उसके प्रजननकर्ता को न लिखें।
  • यदि आपका पिल्ला खाने के बिना 12 घंटे से अधिक खर्च करता है तो अपने आपातकालीन पशुचिकित्सा पर जाएं।
  • यदि आप प्रचुर मात्रा में उल्टी और दस्त को देखते हैं तो अपने आपातकालीन पशु चिकित्सक पर जाएं।
  • विरासत में बीमारियों के लिए पूर्वनिर्धारित नस्लों को और पशु चिकित्सा परीक्षण की आवश्यकता हो सकती है।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सेटर कुत्ते की टीका और आवधिक देखभालसेटर कुत्ते की टीका और आवधिक देखभाल
मैं एक नया पिल्ला अपनाना चाहता हूँमैं एक नया पिल्ला अपनाना चाहता हूँ
क्या टीकाकरण के बाद मैं अपने कुत्ते को स्नान कर सकता हूं?क्या टीकाकरण के बाद मैं अपने कुत्ते को स्नान कर सकता हूं?
एक कुत्ते को चलाने के लिए सबसे अच्छा घंटेएक कुत्ते को चलाने के लिए सबसे अच्छा घंटे
जब मेरा कुत्ता पिल्ला होने से रोकता हैजब मेरा कुत्ता पिल्ला होने से रोकता है
पहली बार एक पट्टा पर पिल्ला चलनापहली बार एक पट्टा पर पिल्ला चलना
पिल्ला बॉक्सर को स्नान करना - समय कब हैपिल्ला बॉक्सर को स्नान करना - समय कब है
एक बुलडॉग कुत्ते के लिए पशु चिकित्सक और आगमन घर की पहली यात्राएक बुलडॉग कुत्ते के लिए पशु चिकित्सक और आगमन घर की पहली यात्रा
ट्रफल के ऊपर सूजन स्नाउट के साथ पिल्लाट्रफल के ऊपर सूजन स्नाउट के साथ पिल्ला
टेकेल टीकाकरण के साथ समस्याएंटेकेल टीकाकरण के साथ समस्याएं
» » पहली बार पशुपालन करने के लिए मेरे पिल्ला कब लेना है?
© 2022 TonMobis.com