सर्वव्यापी जानवर - उदाहरण और जिज्ञासा

Omnivorous जानवरों - उदाहरण और जिज्ञासा

Iquest- क्या आप एक सर्वव्यापी पशु का उदाहरण ढूंढ रहे हैं? हम जानवरों की दुनिया से संबंधित सब कुछ खोजना पसंद करते हैं, इस कारण से, हम सभी जीवित प्राणियों की खाद्य आवश्यकताओं को जानना पसंद करते हैं।

यदि आप पहले से ही मांसाहारी और जड़ी-बूटियों के जानवरों के उदाहरणों को जानते हैं और जो आप खोज रहे हैं वह अन्य जानवरों को जानना है जो दोनों प्रकार के आहार पर भोजन करते हैं, तो आप सही जगह पर हैं।

ExpertoAnimal के इस आलेख में आपने हमें दिखाया उदाहरण और जिज्ञासा के साथ सर्वव्यापी जानवरों सबसे ज्ञात iexcl- पढ़ना जारी रखें और उन्हें खोजें!

आप में भी रुचि हो सकती है: कार्निवायरस जानवर - उदाहरण और जिज्ञासा
सूची

एक सर्वव्यापी पशु कैसा है

एक सर्वव्यापी पशु वह है यह पौधों और अन्य जानवरों पर फ़ीड करता है अपने दैनिक जीवन में। आपके शरीर को मांस या पौधों या सब्ज़ियों को विशेष रूप से खाने के लिए अनुकूलित नहीं किया जाता है, इसलिए आपका शरीर एक चीज और दूसरे को पचाने के लिए तैयार है। वास्तव में, उसके जबड़े एक प्रकार के भोजन के साथ-साथ दूसरे को चबाने के लिए विभिन्न प्रकार के दांतों को जोड़ते हैं। उनके पास मजबूत मोलर्स होते हैं जो उन्हें हर्बिवार्स की तरह चबाने के लिए बहुत अधिक जगह देते हैं और इसके अलावा, उनके पास मोती और कुत्ते को आंसू के लिए एक आदर्श आकार के साथ, मांसाहारी की कुछ विशेषता होती है।




ध्यान रखें कि जड़ी-बूटियां हैं जो समय-समय पर मांस खाती हैं और मांसाहारी जो कभी-कभी खुद को पौधों का पर्व मनाती हैं, लेकिन वास्तव में उन जानवरों को सर्वव्यापी नहीं माना जाएगा। एक जानवर के लिए एक omnivore होने के लिए, यह अपने दैनिक आहार में नियमित रूप से भोजन के मुख्य स्रोत के रूप में एक पशु और एक पौधे होना चाहिए।

एक सर्वव्यापी पशु कैसा है

Omnivorous स्तनधारियों के उदाहरण

  • सूअर का मांस: यह शायद सबसे अच्छा ज्ञात सर्वज्ञ प्राणी है, इसके अलावा हम इसे हर बार अधिक घरों में देख सकते हैं क्योंकि सुअर सामान्य पालतू जानवर से अधिक हो गया है।
  • सहन: भालू मौजूद सबसे अवसरवादी जानवरों में से एक हो सकता है, क्योंकि यह उस स्थान पर पूरी तरह से अनुकूल होता है जहां वह रहता है। यदि आपके क्षेत्र में बहुत सारे फल हैं, तो आप इसे खिलाएंगे, और यदि आपके क्षेत्र में बहुत सारी मछलियों वाली नदी है, तो आप उन्हें पूरे दिन मछली पकड़ने देखेंगे। तो, भले ही आप इसे विश्वास नहीं करते हैं, पांडा भालू इसे एक सर्वव्यापी जानवर भी माना जाता है, क्योंकि समय-समय पर वे एक कृंतक या छोटे पक्षियों को अपने सामान्य बांस आहार "मौसम" में पकड़ना पसंद करते हैं। ध्रुवीय भालू ही एकमात्र अपवाद है , जो मांसाहारी है, लेकिन ऐसा इसलिए है क्योंकि इसके प्राकृतिक आवास में ऐसी कोई सब्जियां नहीं हैं जिनका उपभोग किया जा सके।
  • Hedgehog: एक और जानवर जो तेजी से नियमित पालतू बन रहा है। बहुत से लोग मानते हैं कि हेजहोग केवल कीड़ों और छोटे अपरिवर्तकों से खिलाया जाना चाहिए, लेकिन इन छोटे बच्चों को समय-समय पर फल और सब्जियां खाने से प्यार है। बेशक, अगर हम उन्हें देते हैं, तो इसे संयम में रहने दें।
  • मानव होने के नाते: हाँ, iexcl- मैं आपको याद दिलाना कि हम जानवर हैं! हम एक सर्वव्यापी आहार के लिए जाने जाते हैं और, जानवरों के मांस को खत्म करने का फैसला करने वाले लोगों के मामले में, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि उन्हें जड़ी-बूटियों, शाकाहारियों या शाकाहारी नहीं कहा जाता है।
  • अन्य सर्वव्यापी स्तनधारियों: इन चारों के अलावा, जो सबसे प्रसिद्ध हैं, अन्य omnivores coatis हैं, कुछ प्रकार के raccoons, चूहों, गिलहरी और skunks।
Omnivorous स्तनधारियों के उदाहरण

Omnivorous पक्षियों के उदाहरण

  • कौवा: अगर हमने कहा कि भालू अवसरवादी है, तो कौवा इसे पार कर जाता है। जैसा कि आपने कई फिल्मों में देखा है, वे हमेशा मृत जानवरों के अवशेषों की तलाश में रहते हैं, लेकिन अगर वे आसपास के भोजन का कोई स्रोत नहीं हैं तो वे सब्जियां खाने के लिए भी उपयोग करते हैं।
  • Gallina: मुर्गी एक छोटे बच्चे के विपरीत हैं, वे सब कुछ, सब कुछ, सब कुछ खाते हैं। जो कुछ भी आप उसे फेंकते हैं, मुर्गी उसे घृणा नहीं करेगी और वह इसे एक ही सेकंड में बिना किसी हिचकिचाहट के अपनी फसल पर ले जाएगा। बेशक, हालांकि यह माना जाता है कि अन्यथा, उन्हें रोटी देना फायदेमंद नहीं है क्योंकि वे कम अंडे डालते हैं।
  • शुतुरमुर्ग; यद्यपि उनके आहार का मुख्य आधार सब्जियों और पौधों के रूप में होता है, ostriches कीड़े के बिना शर्त प्रशंसकों हैं और जब भी वे पेट में एक ले सकते हैं।
  • मैगपाई: इन छोटे "लड़कियों" भी सबकुछ खाते हैं, हालांकि उन्हें आम तौर पर तोता फ़ीड या कुत्तों के लिए भी खिलाया जाता है।
Omnivorous पक्षियों के उदाहरण

अन्य omnivorous जानवरों

स्तनधारियों और पक्षियों के अलावा, यह उल्लेखनीय है कि सरीसृपों और मछली के बीच भी सर्वव्यापी जानवर हैं, जैसे मशहूर पिरान्हा और कुछ प्रकार के कछुए . निश्चित रूप से आप केवल सोचा था कि पिरान्हा कुछ खाने के लिए पानी में गिरने के लिए इंतजार कर रहे थे, iexcl- अगर फिल्में हमें बहुत प्रभावित करती हैं!

और आप, Iquest-क्या आप अधिक omnivorous जानवरों को जानते हैं जो इस सूची में नहीं हैं? निश्चित रूप से, इसलिए टिप्पणी करें ताकि हम आपके सभी सुझाव जोड़ सकें।

अन्य omnivorous जानवरों

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं Omnivorous जानवरों - उदाहरण और जिज्ञासा , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बैजर खिलानाबैजर खिलाना
मोर की भोजनमोर की भोजन
पानी के कछुओं को खिलाानापानी के कछुओं को खिलााना
मेंढक tadpoles खिलामेंढक tadpoles खिला
रेकून की भोजनरेकून की भोजन
कुत्ते के भोजन के प्रकारकुत्ते के भोजन के प्रकार
कुत्तों और बिल्लियों लोग नहीं हैंकुत्तों और बिल्लियों लोग नहीं हैं
कुत्तों और बिल्लियों को खिलाानाकुत्तों और बिल्लियों को खिलााना
कौवे की बुद्धिकौवे की बुद्धि
एक पालतू जानवर के रूप में raccoonएक पालतू जानवर के रूप में raccoon
» » सर्वव्यापी जानवर - उदाहरण और जिज्ञासा
© 2022 TonMobis.com