मेरे पालतू जानवर की खाड़ी और गंदगी को कैसे साफ करें

क्या मुझे अपने पालतू जानवर के कटोरे या कटोरे को लगातार साफ करना चाहिए?

मेरे कुत्ते या बिल्ली के फीडर को कैसे साफ करें - वाकुप्लानेटमुझे कोई संदेह नहीं है कि आप अपने पालतू जानवर के भोजन का विस्तार से देखभाल करते हैं। आप नियंत्रण करते हैं और आप जानते हैं कि आपको किस तरह का खाना चाहिए और आप कभी भी भोजन (अपने घंटों में) और पानी को याद करने की कोशिश नहीं करते हैं।
लेकिन ... क्या आप अपनी गंदगी या पीने के फव्वारे की सफाई के लिए भी यही देखभाल करते हैं? क्या आप इसे बिना साफ किए एक ही पकवान के प्रत्येक दिन खाने के लिए तैयार रहेंगे? जवाब व्यावहारिक रूप से स्पष्ट है, है ना?
यद्यपि आपका पालतू प्लेट को आराम देता है और कटोरे को एक सीटी की तरह छोड़ देता है, आपको पता होना चाहिए कि खाना बनी हुई है और वे वायरस और बैक्टीरिया का स्रोत हैं। पेयजल के साथ भी ऐसा ही होता है, जहां यह संभावना है कि अभी भी पानी है जो परजीवी की उपस्थिति और प्रसार के लिए एक आदर्श घर बन जाएगा, जो आपके पालतू जानवरों के स्वास्थ्य को गंभीर रूप से प्रभावित कर सकता है।

इसमें रोगाणुओं के संचय से उत्पन्न होने वाली कई समस्याएं हैं अपने पालतू जानवर के फीडर या ड्रिंकर . सबसे आम बात यह है कि जानवर बस खाने या पीने से रोकता है। इसे एक गंदे कंटेनर में करने से इंकार कर दें। इसलिए, सलाह दी जाती है कि दिन में कम से कम एक बार कंटेनर धोएं (ईमानदारी से)।

इस पोस्ट में मैंने संक्षेप में बताया 4 आधार अंक क्या डी अपने पालतू जानवर के "व्यंजन" की सफाई करते समय आपको ध्यान रखना चाहिए तो आप हर नियम में एक अच्छा दावत मार सकते हैं।

  1. कंटेनर वाले भोजन या पानी के सभी निशान हटा दें। मेरी व्यक्तिगत सलाह यह है कि आप इसे एक के साथ करते हैं अवशोषक रसोई कागज या एक नैपकिन के रूप में इसे वसा के साथ लगाया जाएगा जो छोड़ा जा सकता है और आपको बचे हुए पदार्थों को आसानी से खत्म करने में मदद करेगा।
  2. एक बार "बड़े मलबे" को हटा दिए जाने के बाद, सिंक को गर्म पानी से भरें और कंटेनरों को पेश करें।
    एक और युक्ति यह है कि आप केवल इस कार्य के लिए एक स्कोअरर का उपयोग करते हैं ताकि बचे हुए, बैक्टीरिया और दूसरों को आपके क्रॉकरी के साथ मिश्रण न किया जा सके। यह भी सिफारिश की जाती है कि आप हाथों के लिए साबुन का उपयोग करें क्योंकि छोड़ने के मामले में यह आपके पालतू जानवरों के लिए कम जहरीला होगा.
    * उन्हें साफ करने का एक और विकल्प साबुन के बजाय सिरका और पानी के मिश्रण का उपयोग कर है।
  3. साबुन अवशेष छोड़ने से बचने के लिए बहुत सारे पानी के साथ कुल्लाएं जो आपके पालतू जानवरों के लिए विषाक्त हो सकती है और आंतों में असुविधा और उल्टी हो सकती है।
  4. उन्हें सूखने दें और जांचें कि उनमें कोई गंध, दाग, मलबे या बैक्टीरिया की एक उपनिवेश नहीं है।
आप यह भी सोच सकते हैं कि क्या आप डिशवॉशर में अपने पालतू जानवर की आटा धो सकते हैं, है ना?

वर्तमान में विभिन्न प्रकार के फीडर / ड्रिंकर्स हैं जो डिशवॉशर में प्रवेश करने के लिए उपयुक्त हैं लेकिन आपने निश्चित रूप से सोचा है कि क्या आपके पालतू जानवरों के साथ अपने व्यंजन और अन्य रसोई के बर्तनों को मिलाकर एक अच्छा विचार है। संदेह से छुटकारा पाने के लिए, मैंने अपने स्वयं के डिशवॉशर के निर्माताओं, SIEMENS से ​​संपर्क किया है, और उन्होंने कृपया निम्नलिखित उत्तर दिया है:

आप डिशवॉशर में एक कुत्ते फीडर धो सकते हैं


सीमेंस से जवाब

आपको पता होना चाहिए कि अधिकांश डिशवॉशर या डिशवॉशर्स ने उच्च तापमान पर अपना ऑपरेशन दिया है, 99.99% मामलों में संक्रमण के फोकस को खत्म कर दिया है। फिर, यह आपके ऊपर निर्भर करता है यदि आप उन्हें अपने क्रॉकरी से मिश्रण करना चाहते हैं या नहीं।

ऐसा करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पालतू जानवर के खाद्य कंटेनर डिशवॉशर सुरक्षित हैं और उच्च तापमान का सामना कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आपका पालतू बीमार है? हम आपको बताते हैं कि इसकी देखभाल कैसे करेंआपका पालतू बीमार है? हम आपको बताते हैं कि इसकी देखभाल कैसे करें
अपने कुत्ते का एक अच्छा दोस्त कैसे बनेंअपने कुत्ते का एक अच्छा दोस्त कैसे बनें
अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा पकवान कैसे चुनें?अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा पकवान कैसे चुनें?
पालतू श्मशानपालतू श्मशान
कुत्तों और बिल्लियों के लिए Inapetencia 6 भूख समाधानकुत्तों और बिल्लियों के लिए Inapetencia 6 भूख समाधान
जिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्नजिम्मेदार पालतू स्वामित्व के बारे में जांच के लिए प्रश्न
मेरा कुत्ता / बिल्ली खाना नहीं चाहता हैमेरा कुत्ता / बिल्ली खाना नहीं चाहता है
मेरे पालतू जानवर के कान में संक्रमण (ओटिटिस)मेरे पालतू जानवर के कान में संक्रमण (ओटिटिस)
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
पालतू जानवर होने के क्या फायदे हैंपालतू जानवर होने के क्या फायदे हैं
» » मेरे पालतू जानवर की खाड़ी और गंदगी को कैसे साफ करें
© 2022 TonMobis.com