मेरे पालतू जानवर के दांत कैसे ब्रश करें?

मेरे पालतू जानवरों में अच्छा मौखिक स्वास्थ्य कैसे बनाए रखें

क्या आप जानते थे कि आपके पालतू जानवर के दांतों को ब्रश करना विभिन्न बीमारियों को रोक सकता है?

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करना ज़िम्मेदारी है, इसके लिए हम आपको स्वस्थ दांत, पूरी तरह स्वस्थ मसूड़ों और ताजा मुंह को बनाए रखने के लिए कुछ दिशानिर्देश सिखाएंगे। इसके अलावा, आप जीवाणुनाशक या टारटर जैसी बीमारियों से बचेंगे जो बहुत गंभीर संक्रमण कर सकते हैं।

जैसा कि हम जानते हैं कि हमारे पालतू जानवरों के दांतों को ब्रश करना बहुत मुश्किल है, पिल्लों से शुरू करना सबसे अच्छा है ताकि वे इसका इस्तेमाल कर सकें और हर बार यह आसान हो जाएगा। यह सप्ताह में कम से कम तीन दिन किया जाना चाहिए, इसलिए आपका मुंह ताजा और स्वस्थ रहेगा।

अपने पालतू जानवर के दांतों को ब्रश करने के लिए कदम
  1. अपने पालतू जानवर को साफ करने के लिए एक अच्छा समय चुनें, यानी शांत और शांत रहें। उदाहरण के लिए, व्यायाम करने के बाद, इस तरह आप थक जाएंगे और ब्रशिंग के लिए अधिक स्वभाव करेंगे।
  2. अपने पालतू जानवर के लिए उपयुक्त ब्रश का प्रयोग करें। आपके आराम के लिए सबसे अधिक अनुशंसित मुलायम ब्रिस्टल हैं: ओरल केयर या डेटी फार्म, प्रत्येक व्यक्ति अपने संबंधित टूथपेस्ट लाता है। ये कुत्तों और बिल्लियों के लिए हैं। आपको अपने पालतू जानवर के आकार को भी ध्यान में रखना चाहिए।
  3. उनके लिए उपयुक्त टूथपेस्ट चुनें, क्योंकि मनुष्यों के पास बहुत सारे फ्लोराइड होते हैं जो हमारे बालों के लिए जहरीले होते हैं।
  4. जब हमारे पास सबकुछ तैयार होता है, तो हम अपनी अंगुलियों की जर्दी को टूथपेस्ट की एक निश्चित मात्रा में डाल देते हैं। हमने अपने पालतू जानवरों को गंध करने दिया ताकि वह इसका इस्तेमाल कर सके - फिर हम उसका मुंह खोलें और दांतों को छोटे दांतों पर रगड़कर ब्रश करना शुरू करें। फिर हम टूथब्रश में प्रवेश करते हैं और ऊपर से नीचे तक ब्रश करना शुरू करते हैं - मोलर्स से शुरू होते हैं, फिर प्रीमोलार्स, कैनिन और इंसिसर्स, यह प्रत्येक तरफ किया जाएगा।
  5. एक बार यह प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, हम उसे पानी पीते हैं ताकि वह सभी टाटर को डंप कर सके और अन्य अवशेषों को खत्म कर सके।
  6. अंत में हम मुंह कुल्ला जारी रखते हैं। यह हो सकता है:
  • Clordent: सीधे मुंह के अंदर लागू किया।
  • दांत ताजा: हर दिन अपने पानी के पकवान में एक निश्चित राशि जोड़ें, यह पीने के पानी के हर 8 औंस के लिए एक बड़ा चमचा हो सकता है, क्योंकि इससे हमें बैक्टीरिया और रोगाणुओं को खत्म करने में मदद मिलेगी।



मुझे आशा है कि ये संकेत आपको अच्छी तरह से सेवा देंगे, याद रखें कि आपके पालतू जानवरों की प्यार उनकी देखभाल और पूर्ण और अच्छी पोषण से शुरू होती है।

Xiomara Nanclares
हेयरड्रेसर कनू यूनिसेंट्रो

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में टारटर और इससे बचने के बारे में सब कुछकुत्तों में टारटर और इससे बचने के बारे में सब कुछ
अपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँअपने कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए युक्तियाँ
मुझे किस बिंदु से अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना शुरू करना चाहिए?मुझे किस बिंदु से अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना शुरू करना चाहिए?
अपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्सअपने कुत्ते को स्वस्थ रखने में मदद करने के लिए 5 टिप्स
बिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करेंबिल्ली के दांत ब्रश करें? यहां हम आपको दिखाते हैं कि यह कैसे करें
बिल्लियों की चिकित्सकीय स्वच्छता कदम से कदमबिल्लियों की चिकित्सकीय स्वच्छता कदम से कदम
बच्चे दंत चिकित्सा देखभाल के साथ मजा कर सकते हैंबच्चे दंत चिकित्सा देखभाल के साथ मजा कर सकते हैं
बिल्ली के दांतों की देखभाल करनाबिल्ली के दांतों की देखभाल करना
जर्मनटाउन दंत चिकित्सक बेकिंग सोडा के साथ दांत ब्रश करता हैजर्मनटाउन दंत चिकित्सक बेकिंग सोडा के साथ दांत ब्रश करता है
कुत्ते की देखभाल: अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करेंकुत्ते की देखभाल: अपने कुत्ते के दांत कैसे साफ करें
» » मेरे पालतू जानवर के दांत कैसे ब्रश करें?
© 2022 TonMobis.com