मेरे पालतू जानवर के कान में संक्रमण (ओटिटिस)

मेरे पालतू जानवर के कान में संक्रमण (ओटिटिस)

आपके पालतू जानवर के कान में संक्रमण के अलग-अलग कारण होते हैं, उन्हें जानना महत्वपूर्ण है ताकि आप किसी प्रकार के संक्रमण को रोक सकें। नीचे हम प्रत्येक और उसके संभावित समाधानों का वर्णन करने वाले सबसे महत्वपूर्ण और सामान्य कारणों की सूची देंगे।

क्षेत्र में सफाई की कमी

अपने पालतू जानवरों के कान में सफाई की कमी के संक्रमण के प्रमुख कारणों में से एक है, इंसानों की तरह, कान cerumen (मोम, मोम) कि चिकना रखते हैं और धूल से कान की रक्षा पैदा करता है, बैक्टीरिया, कवक और विदेशी निकायों (कीड़े, छोटे पत्थरों आदि) लेकिन अगर कान अक्सर साफ नहीं है, कान का गंधक, ऐसा माहौल बैक्टीरिया आसानी से संक्रमण का एक स्रोत बनाने और नमी समस्याओं और इसलिए संक्रमण के कारण होता है प्रतिलिपि प्रस्तुत रूपों।

सप्ताह में कम-से-कम एक बार कान साफ ​​करना महत्वपूर्ण है, चोट लगने की देखभाल नहीं करना, हमारे पृष्ठ पर हमारे पास एक देखभाल अनुभाग है जहां हम यह निर्दिष्ट करते हैं कि अपने पालतू जानवरों को परेशान संक्रमण से बचने के लिए।

कान का प्रकार

वहाँ कुत्ते नस्लों कि आकार और उनके कानों के आकार से, कान में संक्रमण के लिए आम तौर पर जानवरों है कि Basset हाउंड, कॉकर स्पैनियल, खोजी कुत्ता, दूसरों के बीच जैसे बड़े और लंबे कान, इन जातियों से हैं predisposing कर रहे हैं लंबे कान (लंबे बाल वाले कुछ भी) कान में कम वेंटिलेशन होते हैं जो आर्द्रता में वृद्धि का कारण बनता है और इसलिए बैक्टीरिया का प्रसार होता है जिससे संक्रमण होता है यदि आपके पास उस क्षेत्र में शौचालय नहीं है।

कुत्तों ने कान (कैनिन सौंदर्य सर्जरी) काट दिया है, संक्रमण से ग्रस्त हैं क्योंकि वे कान की रक्षा के लिए जिम्मेदार कान के हिस्से को काटते हैं, जिससे धूल, पानी, बैक्टीरिया इत्यादि प्रवेश करने की अनुमति मिलती है।

बड़े कान वाले जानवरों में संक्रमण से बचने के लिए आपको सप्ताह में एक बार पूरी तरह से जांच करनी चाहिए, उन्हें साफ करें और क्षेत्र को शुष्क रखें।
दूसरी बीमारी के लिए माध्यमिक प्रतिक्रिया से




त्वचा में संक्रमण, सांस की समस्याओं, दंत समस्याओं और समय में इलाज नहीं कर रहे हैं प्रस्तुत कर रहे हैं, संक्रमण, क्रैश कोर्स शरीर के अन्य क्षेत्रों को प्रभावित करने ले जा सकते हैं अक्सर कान भड़काना के लिए आते हैं और शरीर के रूप में अन्य रोग हमला कर रहा है, ओटिक समस्याएं आमतौर पर तेजी से प्रगति करती हैं।

अपने पालतू जानवर को पशुचिकित्सा में ले जाना महत्वपूर्ण है और यह निर्दिष्ट करना है कि आपने अपने पालतू जानवर के कान या स्राव में बुरी गंध देखी है और उसके बाद एक और बीमारी हो गई है, इसलिए पशुचिकित्सा भी उस समस्या का इलाज कर पाएगा।

कान की चोटें

दूसरे कुत्तों, दुर्घटनाओं के साथ लड़ता है, गिरता है और कानों के लिए चल रही है कारण है कि पशुओं में कान में संक्रमण को गति प्रदान कर रहे हैं, यह तख्तापलट की वजह से कान की नलिका कि बाद में संक्रमण गंदगी, बैक्टीरिया या गरीब कीटाणुशोधन हो सकता है की सूजन के साथ शुरू होता घाव। कई बार आर्द्रता और घावों में बैक्टीरिया का प्रसार संक्रमण का कारण बनता है।

अगर आपके पालतू जानवर के सिर या कान के पास घाव होता है, तो उसे तुरंत साफ और डिस्टिनेक्ट करें और इसे क्षेत्र में गहराई से जांचने के लिए पशु चिकित्सक के साथ ले जाएं और संक्रमण को रोकने के लिए आवश्यक दवा भी लें।

विदेशी निकाय

जब अजनबियों अपने पालतू निकायों के कान में प्रवेश, जानवरों केवल खरोंच करने के लिए वे खुद को साफ नहीं कर सकते हैं, एक संक्रमण के लिए, एक छोटी सी शाखा, एक पत्थर, बहुत ज्यादा धूल, अपने खुद के बाल, यहां तक ​​कि कीड़े हो सकता है की संभावना है, सिफारिश है अगर आप अपने पालतू शोक सुनने या सख्त उसके कान खरोंच, मैं तुरंत इसकी समीक्षा विदेशी शरीर कि परेशान है, यदि आप संभव नहीं है या आप अपने कान चोट डर दूर करने के लिए है, ले यह पशु चिकित्सक याद के साथ कि वह विशेषज्ञ है और अपने प्यारे दोस्त को चोट पहुंचाए बिना विदेशी निकाय निकालने के लिए तकनीकों को जानें।

सबसे आम लक्षण हैं:

एक या दोनों कान बहुत ज्यादा खरोंच होते हैं
एक गंध की गंध के साथ एक पीला-हरा तरल कान से बाहर आता है
अपने सिर को एक तरफ से दूसरी तरफ ले जाएं
दीवार या फर्नीचर के साथ अपने कान खरोंच करने का प्रयास करें
यह आपको अपने कान को छूने की अनुमति नहीं देता है
कान क्षेत्र में खराब गंध
यदि आपके कुत्ते या बिल्ली में दो से अधिक लक्षण हैं, तो शुरुआती ओटिटिस होने की संभावना है, इसे तुरंत पशुचिकित्सा में ले जाना आवश्यक है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आपके कुत्ते के कानआपके कुत्ते के कान
कुत्ते के कान के लिए घरेलू उपचारकुत्ते के कान के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षणकुत्तों में ओटिटिस की पहचान करने के लिए 7 लक्षण
कुत्तों में ओटिटिसकुत्तों में ओटिटिस
कुत्तों में ओटिटिस के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में ओटिटिस के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों में कानों की समस्याओं से बचने और हल करने के लिए कैसे करेंकुत्तों में कानों की समस्याओं से बचने और हल करने के लिए कैसे करें
बीमार कुत्तों के लिए सबसे आम एंटीबायोटिक्सबीमार कुत्तों के लिए सबसे आम एंटीबायोटिक्स
कुत्तों में कान संक्रमण - घरेलू उपचारकुत्तों में कान संक्रमण - घरेलू उपचार
बिल्लियों में बैर्डेटेला बैक्टीरिया और उनके संक्रमणबिल्लियों में बैर्डेटेला बैक्टीरिया और उनके संक्रमण
कुत्ते और बिल्लियों के लिए मूत्र संक्रमण 4 उपयोगी टिप्सकुत्ते और बिल्लियों के लिए मूत्र संक्रमण 4 उपयोगी टिप्स
» » मेरे पालतू जानवर के कान में संक्रमण (ओटिटिस)
© 2022 TonMobis.com