सर्दियों में अपने पालतू स्नान करने की देखभाल करें

सर्दियों में अपने पालतू स्नान करने की देखभाल करें

हमारे कुत्तों और बिल्लियों की सफाई उनके स्वास्थ्य और उनके मालिक के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, यही कारण है कि सर्दी इसे उपेक्षित नहीं किया जाना चाहिए।

पालतू जानवर, पर्यावरण जहां वे रहते हैं, अपने फर पर गंदगी जमा होते हैं और सफाई के बिना एक लंबे समय के जाने के परजीवियों का प्रसार या यहाँ तक कि इस तरह के कवक और के रूप में अवसरवादी रोगाणुओं की उपस्थिति के लिए बाल का एकत्रीकरण के कारण और इष्टतम स्थितियों उत्पन्न कर सकते हैं करते हैं पर निर्भर करता है एक त्वचाविज्ञान उत्पन्न करें। यह लेबोरेटोरियो ड्रैग फार्मा, पेट्रीसियो मोरेनो के पशुचिकित्सा द्वारा समझाया गया है।

"महीने में कम से कम एक बार उन्हें स्नान करने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है। यह कार्य आमतौर पर सर्दियों में जटिल होता है जहां इसे करना अधिक कठिन होता है, खासकर यदि यह बड़े आकार के पालतू जानवर हैं। हालांकि, पारंपरिक स्नान के विकल्प हैं जो हमारे पालतू जानवरों को साफ और सुगंधित रखने में मदद कर सकते हैं, जैसे शुष्क शैंपू। टैल्क प्रारूप है जिसका प्रयोग छोटे फर की नस्लों में किया जाता है और फोम प्रारूप में भी होते हैं जिन्हें पालतू जानवरों के लिए अधिक फर और बिल्लियों के साथ अधिक अनुशंसा की जाती है " , पेशेवर जोड़ता है।

इसके अलावा, पशुचिकित्सक नोट करते हैं कि हमारे देश में हेयरड्रेसिंग सेवा बहुत अधिक बढ़ी है और यही वह जगह है जहां उनके पास सभी शर्तों को पूरा करने के लिए है पारंपरिक बाथरूम, सुखाने वालों के साथ विशेष रूप से पालतू जानवरों को थोड़े समय में नमी को हटाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

स्वास्थ्य समस्याएं




हमारे पालतू जानवरों की सफाई की कमी उनके फर में कुछ समस्याएं पैदा कर सकती है। "सबसे आम है पिस्सू काटने से एलर्जी डार्माटाइटिस, विशेष रूप से इस समय। इन सर्दियों के मौसम से पहले परजीवी में वृद्धि, लोगों को जब ये परजीवी दिखाई के रूप में वे अधिक दिखाई और मालिकों के लिए होता है प्रभावशाली हैं दिनांकों अधिक गर्मी, पर टिक के बारे में चिंता करते हैं, लेकिन भूल जाते हैं कि फ्लीस पूरे साल मौजूद होते हैं और हमारे कुत्तों और बिल्लियों में त्वचा के घावों का कारण बन सकते हैं " , डॉ मोरेनो इंगित करता है।

एक और शर्त जब तक वहाँ एक चोट या एक बुरा गंध है कि नमी और गर्मी घरों या छोटे संवारने के अंदर की शर्तों के तहत कामयाब कवक के विभिन्न प्रकार की वजह से dermatofitosis पैथोलॉजी, इस फर में छिपा हुआ है और स्पष्ट नहीं है। अंत में संक्रामक डार्माटाइटिस या पायोडर्मा या गर्म पैच, जो गीले घाव होते हैं आमतौर पर पीले रंग के हेलो के साथ लाल हो जाते हैं। विशाल बहुमत चोट के कारण होता है या चोट भी पालतू ही है, जो अनायास त्वचा पर लेकिन पहली परत के माध्यम से रहने वाले बैक्टीरिया टीका एक संक्रामक घाव पैदा करने के लिए खरोंच की वजह से हो सकता है।

सफाई विकल्प

कुत्तों और बिल्लियों की सफाई के लिए, ड्रैग फार्मा प्रयोगशाला में प्राकृतिक ग्रीन पालतू लाइन है, जो कि कीटनाशकों का उपयोग नहीं करते उत्पादों से बना है। इस लाइन के भीतर साइट्रोपेट, एक प्राकृतिक शैम्पू, कीट प्रतिरोधी, साइट्रोनला तेल और मुसब्बर वेरा के आधार पर है। यह उन जानवरों में प्रयोग किया जाता है जो एलर्जी हैं, क्योंकि इसमें रसायनों नहीं होते हैं और पर्यावरण में कोई अवशेष नहीं छोड़ते हैं। इकोकाट और इकोदोग कॉलर भी हैं, जिनमें प्राकृतिक पिस्सू प्रतिरोधी सार शामिल हैं, उनकी प्रभावशीलता, उनकी अच्छी त्वचा सहिष्णुता और उनके सुखद नींबू की खुशबू के लिए चुना गया है। यह उत्पाद पानी के लिए अभद्र है और आपकी बिल्ली या कुत्ते की गंध की भावना को परेशान नहीं करता है।

एक अन्य विकल्प, Canish फोम के रूप में, धोने और कुत्तों और बिल्लियों विशेष रूप से शुष्क शौचालय के लिए तैयार के लिए साफ, सूखी शैम्पू के बिना सफाई, अपने पालतू जानवर के कोट के लिए चमक और कोमलता देने शैंपू में है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
इसे बिना स्नान किए कुत्ते को कैसे साफ करें?इसे बिना स्नान किए कुत्ते को कैसे साफ करें?
घर पर अपने कुत्ते को स्नान करेंघर पर अपने कुत्ते को स्नान करें
मेरे कुत्ते के लिए स्नान और देखभाल के प्रकारमेरे कुत्ते के लिए स्नान और देखभाल के प्रकार
घर पर अपने कुत्ते की सफाईघर पर अपने कुत्ते की सफाई
मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
बिना किसी दर्द के अपने कुत्ते को कैसे स्नान करेंबिना किसी दर्द के अपने कुत्ते को कैसे स्नान करें
सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।
कुत्तों और बिल्लियों के लिए अपने पंख को साफ रखने के लिए डैंड्रफ़ 8 युक्तियाँकुत्तों और बिल्लियों के लिए अपने पंख को साफ रखने के लिए डैंड्रफ़ 8 युक्तियाँ
बिना बिल्ली के बिल्ली को साफ करने के लिए मुझे क्या करना चाहिए?बिना बिल्ली के बिल्ली को साफ करने के लिए मुझे क्या करना चाहिए?
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार स्नान करना चाहिए?
» » सर्दियों में अपने पालतू स्नान करने की देखभाल करें
© 2022 TonMobis.com