अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा पकवान कैसे चुनें?

Frio में 180117_exercise

क्या आपने कभी सोचा है कि जिस व्यंजन के साथ आप अपने पालतू जानवर को खिलाते हैं, वह भोजन के चयन के रूप में महत्वपूर्ण है? यह सही है, पकवान आपके पालतू जानवर की भोजन की नियमितता को बहुत प्रभावित करता है और यह सीखना बहुत महत्वपूर्ण है कि सही पकवान कैसे चुनें।

चुनते समय 3 कारक हैं जिन पर आपको विचार करना चाहिए:

  • शारीरिक विशेषताओं और जीवनशैली
  • प्लेट का आकार
  • सामग्री

शारीरिक लक्षण और जीवन शैली

अपने पालतू जानवर के भौतिक पहलू का चयन करना सबसे महत्वपूर्ण है, क्योंकि यह आपके आराम और यहां तक ​​कि आपके पाचन पर निर्भर करता है।

यदि आपका कुत्ता बड़ा है
एक उच्च फीडर का चयन करें, क्योंकि उचित ऊंचाई पर खाने से पाचन में मदद मिलती है। और निश्चित रूप से खाने के लिए झुकने के लिए नहीं खाने में खाने पर अपने पालतू की गर्दन पर कम दबाव डालता है।

डिश-पालतू-1

यदि आपका कुत्ता अभी भी पिल्ला है
एक उथले पकवान का चयन करें, इसलिए आपको अपनी गर्दन को ज्यादा खींचने और भोजन को निगलने पर गले में दबाव को खत्म करने की आवश्यकता नहीं है।

डिश-पालतू-2

अगर आपके कुत्ते के लंबे कान हैं
एक नरक पकवान उसके लिए सही होगा, इसलिए उसे अपने कानों को अपने कान रखने का मौका नहीं मिलेगा।

डिश-पालतू-3

यदि आपका कुत्ता वरिष्ठ है और / या गठिया से पीड़ित है
आपको एक उच्च फीडर की भी आवश्यकता होगी। मनुष्यों की तरह, उम्र के साथ पिल्ले भी गठिया विकसित कर सकते हैं। तो खाने के लिए झुकना बहुत मुश्किल है और एक बड़े कुत्ते के लिए यह असंभव भी हो सकता है। याद रखें कि पुराने कुत्ते आमतौर पर कम खाते हैं और यदि यह क्रिया दर्दनाक है तो बहुत कम खाएं।

अगर आपके कुत्ते की एक छोटी नाक है
पिल्ले की तरह, उन्हें थोड़ी गहराई के साथ एक कटोरे की आवश्यकता होती है, इसलिए उन्हें अपने गले पर बहुत अधिक दबाव डालना पड़ेगा ताकि वे अपने भोजन तक पहुंच सकें।




डिश-पालतू-4

अगर आपके कुत्ते की लंबी नाक है
आपको अधिक गहराई के साथ एक कटोरे की आवश्यकता होगी, जिससे भोजन को अधिक आराम से लेने में सक्षम होने के लिए आपके स्नैउट के लिए पर्याप्त जगह मिल जाएगी।

यदि आपका कुत्ता बहुत तेज़ खाता है
बाधाओं वाली प्लेट की तलाश करें जो आपको धीमी गति से खाने में मदद करेगी, इसलिए आप इतनी तेजी से नहीं खाएंगे और आप संतुष्ट महसूस करेंगे।

डिश-पालतू-6

यदि आपका कुत्ता आमतौर पर अकेला रहता है
आपको एक स्वचालित फीडर की आवश्यकता होगी, वहां दो कक्षाएं हैं, जिनमें से प्रत्येक प्लेट आपके पालतू जानवर से भरा हुआ है और अन्य जो केवल कुछ समय में भोजन छोड़ते हैं। इसे अपने पालतू जानवर की आदतों के अनुसार चुनें

प्लेट का आकार

आकार चुनने के लिए सबसे आसान है, क्योंकि यह हिस्सा केवल आपके पालतू जानवर को अपने आकार के अनुसार या यदि यह पिल्ला है, तो उस मात्रा पर निर्भर करता है।

सामग्री

सामग्री चुनते समय अपनी जीवनशैली और अपने पालतू जानवरों पर विचार करना बहुत महत्वपूर्ण है।

प्लास्टिक
ये बहुत ही सुलभ हैं, सभी प्रकार के हैं और टिकाऊ हैं - हालांकि यदि आपका कुत्ता उसके पास मौजूद हर चीज को चबाता है, तो यह उनके लिए आदर्श होगा।

मिट्टी के पात्र
वे सही हैं अगर आपके पालतू जानवर आमतौर पर खाने के लिए उत्साहित होते हैं क्योंकि इन व्यंजनों का वजन उन्हें स्थिर रखता है और आपका पालतू जानवर इसे हर जगह नहीं ले जा सकता

स्टेनलेस स्टील
ये सबसे अधिक अनुशंसित हैं, क्योंकि वे टिकाऊ, साफ करने में आसान हैं और एक रबड़ आधार भी है जो आपके कुत्ते के खाने के दौरान पकवान नहीं चलता है।

आपकी पसंद चाहे जो भी हो, अच्छी सफाई रखने और इसे दैनिक धोने के लिए याद रखें। यह क्योंकि जीवाणु कि जठरांत्र संक्रमण अपने पिल्ला बनाई गई है पैदा कर सकता है एक लंबे समय के लिए अपने पालतू जानवरों की थाली पर बचा नहीं छोड़ महत्वपूर्ण है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने बच्चे के लिए पालतू जानवर कैसे चुनेंअपने बच्चे के लिए पालतू जानवर कैसे चुनें
मेरे पालतू जानवर के दांत कैसे ब्रश करें?मेरे पालतू जानवर के दांत कैसे ब्रश करें?
सैटेलाइट टीवी DIYसैटेलाइट टीवी DIY
प्यार का प्रदर्शन: एक स्वादिष्ट भोजनप्यार का प्रदर्शन: एक स्वादिष्ट भोजन
मेरे कुत्ते के भोजन पकवान का चयन कैसे करेंमेरे कुत्ते के भोजन पकवान का चयन कैसे करें
क्या आप जानते हैं कि अपने बालों के लिए सही पकवान कैसे चुनें?क्या आप जानते हैं कि अपने बालों के लिए सही पकवान कैसे चुनें?
एलएनबी उपग्रह पकवान के लिए समर्थन कैसे बनाया जाएएलएनबी उपग्रह पकवान के लिए समर्थन कैसे बनाया जाए
डिशनेट उपग्रह कैसे खोजेंडिशनेट उपग्रह कैसे खोजें
डिश नेटवर्क डिश पता कैसे सेट करेंडिश नेटवर्क डिश पता कैसे सेट करें
Conaxsat के साथ 1000.2 पकवान कैसे स्थापित करेंConaxsat के साथ 1000.2 पकवान कैसे स्थापित करें
» » अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा पकवान कैसे चुनें?
© 2022 TonMobis.com