एक हॉगस्टर के घोंसले का निर्माण

मादा को घोंसले के लिए बड़ी मात्रा में और विभिन्न प्रकार की सामग्री दी जानी चाहिए, और गर्भावस्था की अवधि की शुरुआत में ऐसा करना चाहिए। अगर वह अपने घोंसले के लिए सामग्री का ख्याल रख सकती है, तो वह खुद को मातृत्व के लिए पहले पल से तैयार करती है, और उस स्थिति में बच्चे का छोटा सा आमतौर पर बिना किसी समस्या के चला जाता है।

गोल्डन हैम्स्टर घर के अंदर घोंसले बनाना पसंद करते हैं। यह एक साधारण बेडरूम-घर हो सकता है, जिसमें से दुकानों में विभिन्न मॉडलों में उन्हें खरीदा जा सकता है। मादा के लिए केवल यह महत्वपूर्ण है कि उनके युवा संरक्षित और गर्म हों।

पिल्लों के लिए लकड़ी के घर, अधिमानतः पाइन या स्पूस बोर्ड, बहुत व्यावहारिक साबित हुए हैं।

वेनेर या समूह के खिलाफ लकड़ी के बोर्डों से बने गोंद के वाष्प छोड़ सकते हैं।

इसके अलावा, दुकानों में मौजूद प्लास्टिक के घरों की तरह, वे अपने किरायेदारों की पसीने के कारण आर्द्रता पैदा कर सकते हैं, और इसके साथ घोंसला के इंटीरियर में ठंडा हो सकता है। यद्यपि उनका उपयोग अकेले जानवर के लिए या एक जोड़े के लिए किया जा सकता है, लेकिन जब वे आठ युवाओं के कूड़े को जोड़ते हैं तो वे काम नहीं करते हैं।

यह भी महत्वपूर्ण है कि लकड़ी के घोंसले की एक छत है जिसे खोला या हटाया जा सकता है। इस तरह आप कठिनाइयों के बिना घोंसला के अंदर और बड़ी समस्याओं के कारण देख सकते हैं।

घोंसले के बॉक्स के पार्श्व प्रवेश को जमीन तक पहुंचना चाहिए, न कि कई छोटे घरों के बेडरूम में, बस दीवार में काट लें।

इस तरह युवा लोग जो घोंसले से गिर गए हैं उन्हें वापस आना आसान लगेगा।




एक साधारण शयनकक्ष-घर के रूप में, नीचे की कमी वाले लोग बेहतर हैं। इस प्रकार, हम्सटरकोलो में केवल चार दीवारें हैं और इसके सिर से ऊपर की छत है।

इस पिंजरे के प्लास्टिक के तल पर इस तरह से नम और खराब भोजन पाए जाएंगे और उन्हें हटाए जाने तक नुकसान नहीं पहुंचा सकते हैं।

अन्यथा, अगर प्लेहाउस में लकड़ी का तल है, तो यह ऐसे खाद्य पदार्थों के साथ लंबे समय तक गीले और मोल्ड हो सकता है। दूसरी ओर, कूड़े के लिए घोंसला बॉक्स को पृष्ठभूमि के रूप में लकड़ी के बोर्ड के लिए सलाह दी जाती है। तो एक पिंजरे के प्लास्टिक के तल की तुलना में बच्चे अधिक आश्रय वाले हैं। और मां आमतौर पर घोंसले में भोजन नहीं लाती है जो क्षतिग्रस्त हो सकती है।

यद्यपि इसमें कोई घर नहीं है, मादाएं जानते हैं कि समस्या को कैसे हल किया जाए। ऐसे मामले में, मादा पिंजरे के कोने में घास, भूसे और अन्य सामग्रियों का उपयोग करके अपने घोंसले का निर्माण करती है और प्रकाश से दूर कोने, यानी गहरे रंग का चयन करना पसंद करेगी।

बाहर घोंसला मोटी सामग्री से बना है - इंटीरियर को नरम फाइबर या सेलूलोज़ के साथ एक गुहा बनाने के लिए अपवित्र किया जाता है। सबसे मोटी सामग्री उन्हें अपने दांतों के बीच घोंसले में ले जाती है, जबकि बेहतरीन और नरम लोग उन्हें अपने अबाज़ोन के अंदर ले जाते हैं। उनमें से कई उन्हें अपने दांतों से पूर्ववत करते हैं या जब तक वे नरम न हों तब तक उन्हें पीसते हैं।

किसी भी मामले में, भविष्य में मां को अपने घोंसले के लिए बड़ी मात्रा में सामग्री की आवश्यकता होती है, क्योंकि वह चाहती है कि उसके युवा गर्म और नरम जगह पर हों।

यदि आप लगभग उस दिन को जानते हैं जिस पर छोटे बच्चों का जन्म होना चाहिए, तो बेहतर है कि अब आप दो दिन पहले घोंसला को छूएं। अन्यथा, आपकी गंध अंदर महिला को असहज बना सकती है और उसे युवा खा सकती है। घोंसला की अनोखी गंध संरक्षित की जानी चाहिए।

अगले 6 से 10 दिनों के दौरान आपको इसमें सभी प्रकार की असुविधा से बचना चाहिए। केवल अगर आप पहले से ही जानते हैं कि मादा एक भरोसेमंद मां है, तो आप पहले घोंसले के अंदर देख पाएंगे।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
होगस्टर वल्गर क्रिकटस क्रिकटसहोगस्टर वल्गर क्रिकटस क्रिकटस
हम्स्टर का प्रबंधनहम्स्टर का प्रबंधन
कैसे पता चलेगा कि मेरा हम्सटर गर्भवती है या नहीं?कैसे पता चलेगा कि मेरा हम्सटर गर्भवती है या नहीं?
पाइन जुलूस, हमारे कुत्ते से सावधान रहें!पाइन जुलूस, हमारे कुत्ते से सावधान रहें!
चीनी बौने होगस्टर क्रिकट्यूलस griseusचीनी बौने होगस्टर क्रिकट्यूलस griseus
होगस्टर यौन परिपक्वता कब तक पहुंचता है?होगस्टर यौन परिपक्वता कब तक पहुंचता है?
कैनेरियन का ऊष्मायन: जोड़े के दृष्टिकोणकैनेरियन का ऊष्मायन: जोड़े के दृष्टिकोण
मेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करेंमेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करें
गोल्ड हीरा प्रजननगोल्ड हीरा प्रजनन
ज़ुंगरिया फोडोपस सुंगोरस के बौने होगस्टरज़ुंगरिया फोडोपस सुंगोरस के बौने होगस्टर
» » एक हॉगस्टर के घोंसले का निर्माण
© 2022 TonMobis.com