पशु साम्राज्य की सबसे अच्छी मां

पशु साम्राज्य की सबसे अच्छी मां

ExpertoAnimal में हमारे पास पशु की दुनिया में सबसे अच्छे माता-पिता के साथ पहले से ही हमारा टॉप है लेकिन, Iquest- माताओं के बारे में क्या? वैसे यहां हमारे पास है, हमने एक सूची बनाने का फैसला किया है जिसके साथ हमारी राय में विचार किया जा सकता है पशु साम्राज्य की सबसे अच्छी मां , न केवल वे अपने युवाओं को उनके साथ लेते हैं, बल्कि वे सभी उन्हें आगे लाने और अपने भविष्य को संरक्षित करने के लिए कर सकते हैं।

मां शुद्ध प्यार हैं, लेकिन जानवरों की दुनिया में, स्नेह देने के अलावा, माताओं को अन्य खतरों और चिंताओं का सामना करना पड़ता है, जैसे युवाओं के लिए उपयुक्त भोजन प्रदान करना, घोंसला को शिकारियों से सुरक्षित रखना या रीति-रिवाजों को पढ़ाना परिवार।

मातृ वृत्ति यह मनुष्यों के लिए भी सबसे मजबूत है, लेकिन इस दिलचस्प लेख के साथ आप पाएंगे कि पशु साम्राज्य की सबसे अच्छी मां अपने बच्चों के लिए सबकुछ करने में सक्षम हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: पशु साम्राज्य के 10 सर्वश्रेष्ठ माता-पिता
सूची

5. काले मकड़ियों

परिवार के मकड़ियों Stegodyphu, काले मकड़ियों के रूप में भी जाना जाता है, उनके पास एक बहुत ही विशेष डिब्बे है इसलिए हमने उन्हें पशु साम्राज्य की सर्वश्रेष्ठ माताओं की सूची में शामिल करने का निर्णय लिया है।

मकड़ियों की यह प्रजातियां अपने वेब के साथ अंडे रखती हैं, कोकून को अपने जाल में जोड़ती हैं और जब तक वे घूमते हैं तब तक उनकी देखभाल करते हैं और जब दिलचस्प बात होती है। यह आत्म-त्याग करने वाली मां अपने युवाओं को खिलाने के लिए भोजन को पुनर्जन्म से शुरू करती है, लेकिन पहले महीने के बाद, मकड़ी के बच्चों को पहले से ही अपने जबड़े में जहर होता है, इसलिए वे अपनी मां को मार देते हैं और फिर उसे खाते हैं . iexcl- काला मकड़ी मां अपने बच्चों के लिए सब कुछ देता है!

5. काले मकड़ियों

4. ओरंगुटन

और यह है कि प्राइमेट्स मनुष्यों के समान सोचते हैं और दिखाते हैं कि हमारे पास ऑरंगुटन माताओं का अनुकरणीय व्यवहार है। एक ऑरंगुटान मादा हर 8 साल में एक बच्चे को जन्म दे सकती है, यह सुनिश्चित करना कि इनका प्रजनन पूरा हो गया है।

जानवरों के साम्राज्य में सबसे अच्छी माताओं की हमारी सूची में इन मदरसों को क्या बनाता है उनके संतान के साथ संबंध कि पहले 2 वर्षों के दौरान इतना तीव्र है कि वे कभी भी अपने बच्चों से अलग नहीं होते, असल में, हर रात वे अपने बच्चे के साथ सोने के लिए एक विशेष घोंसला तैयार करते हैं। यह अनुमान लगाया गया है कि छोटे संतरे के बचपन में उसकी मां कम से कम 30 हजार घोंसले बना लेगी।

इस पहली अवधि के बाद, छोटे बच्चों को अपनी मां से अलग होने और आश्रित होने से रोकने में 5-7 साल तक लग सकते हैं, और यहां तक ​​कि मादा संतान हमेशा संपर्क में रहते हैं क्योंकि उन्हें सीखना होगा कि बाकी के रूप में अच्छी मां कैसे बनें।

4. ओरंगुटन

3. ध्रुवीय भालू

ध्रुवीय भालू मां पशु साम्राज्य में सबसे अच्छी माताओं की हमारी सूची को याद नहीं कर सकतीं और यह है कि ये प्रभावशाली जंगली जानवर उत्तरी युवा ध्रुव पर सर्दियों के अंत में अपने युवाओं को जन्म देते हैं, इसलिए छोटे लोगों को ठंड से बचाएं यह एक प्राथमिकता है।

ऐसा करने के लिए, वे बर्फ में एक आश्रय बनाते हैं कि वे अपने संतान के जीवन के पहले महीनों के दौरान नहीं जाते हैं, उन्हें खिलाते हैं केवल स्तन दूध पर आधारित है वसा की उच्च सांद्रता के साथ। अब तक बहुत अच्छा, समस्या यह है कि वह खुद को खिलाने में सक्षम नहीं होगी और उसके पास केवल वसा का भंडार जीवित रहने के लिए होगा और इस समय माताओं में इसका वजन घटाने का तात्पर्य है।

यदि आपको ध्रुवीय भालू की यह गुणवत्ता आश्चर्यजनक लगती है, तो आप इन अद्भुत जानवरों के बारे में अधिक जानने के लिए ध्रुवीय भालू कैसे जीवित रहते हैं, इस बारे में हमारे लेख को पढ़ सकते हैं।

3. ध्रुवीय भालू

2. मगरमच्छ




सच्चाई यह है कि एक मगरमच्छ निविदा के अलावा कुछ भी लगता है, लेकिन अपने संतान के लिए, वह मां जो दांतों से भरे जबड़े के साथ दुनिया में हो सकती है सबसे आरामदायक चीज है।

मगरमच्छ की मादा नदियों या झीलों के किनारे के पास घोंसले बनाने में विशेषज्ञ हैं जहां वे रहते हैं। इसके अलावा, वे मादा या पुरुष संतान के जन्म को प्रोत्साहित करने के लिए घोंसले को गर्म या ताजा बना सकते हैं और एक बार जब घोंसला स्थापित किया जाता है, जहां वे अपने अंडे डालते हैं, तो वे किसी भी प्रकार के खतरों से उन्हें हर कीमत पर सुरक्षित रखते हैं।

एक बार छोटे बच्चे पैदा होते हैं, उनकी मां उनकी खोज में जाती है उसके मुंह के अंदर चलता है , वह स्थान जहां वे स्थानांतरण के लिए लगातार लौट आएंगे और अपने जीवन के पहले वर्षों के दौरान खुद को सुरक्षित रखेंगे।

छोटे बच्चों के लिए इस तरह के मूल गुफा के लिए, मगरमच्छ मां पशु साम्राज्य की सबसे अच्छी माताओं की हमारी गिनती के अंदर हैं और यदि आप इस अविश्वसनीय जानवर के बारे में अधिक जानना चाहते हैं तो आप मगरमच्छ को खिलाने के बारे में हमारे लेख को पढ़ सकते हैं।

2. मगरमच्छ
स्रोत: discovermagazine.com

1. ऑक्टोपस

जब हम ऑक्टोपस मां की हर चीज की व्याख्या करते हैं, तो आप आश्चर्यचकित नहीं होंगे अगर वह पशु साम्राज्य की सर्वश्रेष्ठ मांओं के साथ हमारी गिनती की पहली स्थिति पर कब्जा करती है।

यद्यपि एक प्रकार का ऑक्टोपस है जो दुनिया के सबसे जहरीले जानवरों में से एक है, ऑक्टोपस मादाएं काम करती हैं सच्ची माताओं साहस अपने युवाओं को सुरक्षा और भोजन प्रदान करने के समय।

शुरुआत के लिए, ऑक्टोपस डाल सकते हैं अर्थात् 50,000 से 200,000 अंडे के बीच! यह बहुत है, लेकिन फिर भी, एक बार एक सुरक्षित और निषेचित जगह में रखा जाता है, ऑक्टोपस मां उनमें से प्रत्येक को देखेगी। शिकारियों से उन्हें बचाने के अलावा वे लेयर के लिए पर्याप्त ऑक्सीजन के आगमन की गारंटी के लिए पानी धाराओं को फैलाने में सक्षम हैं।

जैसा कि उम्मीद है, 50 हजार बच्चों की देखभाल करने में समय लगता है, इसलिए ऑक्टोपस मादाएं अपने अंडे की गर्भधारण अवधि के दौरान शिकार नहीं करती हैं या शिकार नहीं करती हैं। कुछ मामलों में, जब सेनाएं नहीं पहुंचती हैं, तो वे सक्षम होते हैं सहन करने के लिए अपने स्वयं के तम्बू खाओ जब तक अंडे अंडे न हो जाएं और वह तब होता है जब हजारों छोटे लुगदी अपने अंडों से निकलते हैं और आमतौर पर, बेहद कमजोर ऑक्टोपस मां मर जाती है।

1. ऑक्टोपस

हम जानते हैं कि हम जानवरों के साम्राज्य के प्रामाणिक मदरस छोड़ते हैं, जैसे कोआला माताओं या हाथी माताओं, लेकिन संक्षेप में, पशु विशेषज्ञ के लिए, ये हैं पशु साम्राज्य की सबसे अच्छी मां.

iquest- क्या आप हमारी सूची के साथ समझौते में हैं? Iquest- आपने जो कुछ पढ़ा है, उससे कुछ हैरान है ?, यदि ऐसा है, तो टिप्पणी करने में संकोच न करें और हमें अपना प्रस्ताव बताएं या आपको क्यों लगता है कि दूसरी मां के योग्य पद के लिए अद्भुत पशु दुनिया को पहुंचाया गया है।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पशु साम्राज्य की सबसे अच्छी मां , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकेंजापानी बच्चों की पारंपरिक शिक्षा तकनीकें
ऑनलाइन मुफ्त बेबी उत्पादों के साथ बहुत बचाओऑनलाइन मुफ्त बेबी उत्पादों के साथ बहुत बचाओ
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
Mandarin हीरा घोंसला कैसे हैMandarin हीरा घोंसला कैसे है
अंतरण विकल्प मां माताओंअंतरण विकल्प मां माताओं
अलास्का में विशालकाय मकड़ियोंअलास्का में विशालकाय मकड़ियों
मातृ वृत्तिमातृ वृत्ति
पशु साम्राज्य के 10 सर्वश्रेष्ठ माता-पितापशु साम्राज्य के 10 सर्वश्रेष्ठ माता-पिता
डॉल्फ़िन के बारे में 10 जिज्ञासाडॉल्फ़िन के बारे में 10 जिज्ञासा
किशोर माता-पिता के लिए सहायता समूहकिशोर माता-पिता के लिए सहायता समूह
» » पशु साम्राज्य की सबसे अच्छी मां
© 2022 TonMobis.com