एक पिल्ला कैसे फ़ीड करें

हमारे ब्लॉग में, पोषण का संदर्भ देने वाली सभी प्रविष्टियों में, हम हमेशा हमारे पिल्ला के विकास के लिए अनुकूल गुणवत्ता वाले भोजन को चुनने के महत्व पर जोर देते हैं। अब, उसके लिए एक भोजन दिनचर्या स्थापित करने के बराबर महत्व है। कब? कैसे? दिन में कितनी बार? हम इसे कुछ सरल चरणों में समझाते हैं।

  1. खाना होना चाहिए स्वस्थ और संतुलित , विशेष रूप से पिल्लों के लिए तैयार किया गया है और उनकी विकास दर के अनुकूल है। इसका मतलब उन कुत्तों के लिए आर्थिक भोजन से बचना है जिनमें निम्न गुणवत्ता वाले तत्व होते हैं। जबकि ये खाद्य पदार्थ पिल्ला को पूर्ण और संतुष्ट दिखेंगे, वे आपके शरीर को आवश्यक सभी पोषक तत्व प्रदान नहीं कर रहे हैं। उन्होंने यह भी प्रतिकूल दीर्घकालिक विकास और समग्र स्वास्थ्य प्रभावित करते हैं और कारण पेट खराब, कब्ज या दस्त कर सकते हैं।

  1. शुरुआत में, भोजन कार्यक्रम एक पिल्ला के एक दिन में तीन शॉट्स, अधिमानतः एक ही समय में, और एक मापा राशि में शामिल होना चाहिए। हमारे समय के अनुसार, पहला भोजन के लिए सबसे अच्छा समय सुबह सबसे पहले, दूसरे भोजन के लिए दोपहर में, और रात के खाने के लिए शाम को देर से है। इस तरह आपके पास अपनी फ़ीड को पचाने के लिए पर्याप्त समय होगा और सोने की समय से पहले एक बार आपकी ज़रूरतें पूरी करेंगी। पिल्ला की विकास दर, और हमेशा हमारे पशु चिकित्सक द्वारा निर्देशित के अनुसार, इस बुनियादी खिला योजना रखने के लिए जब तक पिल्ला 14-18 सप्ताह तक पहुँच जाता है, इसके बाद हम जब तक दो शॉट एक दिन खर्च करेगा, पशु चिकित्सक अन्यथा सुझाव देते हैं।

  1. अतिसंवेदनशीलता से बचें . अपने पिल्ला को अपने स्वस्थ वजन पर रखने के लिए हमें इसे अधिक मात्रा में नहीं लेना चाहिए, भले ही वह और अधिक पूछ रहा हो। यह कुछ नस्लों के कुत्तों के साथ विशेष रूप से कठिन होता है, जो हमेशा भूख लगते हैं और अधिक वजन होने के लिए पूर्वनिर्धारित होते हैं। हमें आपके अनुरोधों से पहले आक्रामक रहना होगा और भविष्य में मोटापे से बचने के लिए आपको केवल दैनिक राशि की आपूर्ति करनी होगी। पिल्लों में निर्माता के निर्देशों के बाद, दैनिक खुराक को सही ढंग से खुराक करने और निर्धारित खुराक में इसे सावधानी से विभाजित करने में बहुत महत्वपूर्ण है।

  1. हम एक सुरक्षित जगह का चयन करेंगे . मैं उन्हें एक जगह है जहाँ यह धमकी दी या अपने बिस्तर या वाहक से विचलित करता है, तो जहां आप सोने महसूस नहीं करता है में फ़ीड है, तो आप सुरक्षित महसूस करते हैं और पेशाब या तुरंत बाद शौच करने के लिए प्रलोभन से परहेज।

  1. भोजन प्रति कितना समय? हमें खाने के कार्य पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश करनी चाहिए। यदि, इसके बावजूद, वे अपने राशन में प्रवेश नहीं करते हैं, बीस मिनट के बाद हम भोजन को हटा देंगे। उचित भोजन शिक्षा वयस्कता में मज़बूत भूख और कुपोषित कुत्ते को रोक देगा।




  1. क्या हम आपके नि: शुल्क निपटान में भोजन छोड़ सकते हैं? जवाब नहीं है। इस तरह पिल्ला को घर के बाहर अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए शिक्षित करने के लिए भोजन के समय की नियमितता और बाद की यात्राओं को स्थापित करना असंभव होगा। यह पूरी तरह से contraindicated है क्योंकि उनकी voracity उन्हें जरूरत से ज्यादा खा सकते हैं और फिर अपचन और दस्त का सामना करना पड़ सकता है। अत्यधिक सेवन भी संरचनात्मक जोखिम है कि जरूरत पर जोर देता, अधिक वजन, पिल्लों को विकसित करने में इतना हानिकारक उल्लेख करने के लिए नहीं के साथ भी तेजी से विकास पैदा करने के लिए जारी रखा।

  1. हम हमेशा आपकी उंगलियों पर ताजा पानी छोड़ देंगे। जैसे ही यह सुविधाजनक नहीं है कि आप पूरे दिन अपने कटोरे में भोजन करते हैं, यह महत्वपूर्ण है कि हमारे पिल्ला को हमेशा स्वच्छ और ताजे पानी तक पहुंच हो।
  1. क्या यह आपके आहार को पूरक बनाना सुविधाजनक है? फिर जवाब नहीं है। एक संतुलित और पर्याप्त आहार का चयन करना, जैसा कि हमने हमेशा बताया है, पूरक भी आपके स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हो सकता है।

इन आठ अंक के बाद, हम उचित आहार और नियमित शेड्यूल के आधार पर एक उचित भोजन योजना है कि हमारे पिल्ला के दीर्घकालिक स्वास्थ्य को सुनिश्चित करेगा निम्नलिखित की जाएगी।

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक गुणवत्ता फ़ीडएक गुणवत्ता फ़ीड
घर पर एक पिल्ला के पहले दिनों के 10 महत्वपूर्ण बिंदुघर पर एक पिल्ला के पहले दिनों के 10 महत्वपूर्ण बिंदु
घर पर एक पिल्ला। हम इसे कैसे खिला सकते हैं?घर पर एक पिल्ला। हम इसे कैसे खिला सकते हैं?
अपने पिल्ला के लिए विशिष्ट पोषणअपने पिल्ला के लिए विशिष्ट पोषण
एक गर्भवती कुतिया खिला रहा हैएक गर्भवती कुतिया खिला रहा है
पिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषणपिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषण
पिल्ले क्या खाते हैं?पिल्ले क्या खाते हैं?
कुत्ता खानाकुत्ता खाना
क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?
मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?मैं अपनी बिल्ली को अच्छी तरह से कैसे खिला सकता हूं?
» » एक पिल्ला कैसे फ़ीड करें
© 2022 TonMobis.com