फ़ीड की पाचन क्षमता: 4 प्रमुख प्रश्न

क्या हम जानते हैं कि हमारे कुत्ते को खिलाने वाले फ़ीड में कितने पोषक तत्व वास्तव में अवशोषण और हमारे पालतू जानवर के शरीर के उपयोग के लिए उपलब्ध हैं? भोजन की पाचन क्षमता यही है। इसलिए यह अपने इष्टतम पाचन स्वास्थ्य में योगदान करने के लिए एक आवश्यक सिद्धांत है। हम 4 मौलिक बिंदुओं को उजागर करेंगे जिन्हें फ़ीड की पाचन क्षमता के महत्व के बारे में जाना जाना चाहिए।

1. पाचन से क्या मतलब है?
पाचन क्षमता मानदंड पर लागू होता है अनुपात भोजन का है आत्मसात (लाभ और मल के माध्यम से उत्सर्जित नहीं) कुत्ते के शरीर से और नियंत्रित परीक्षणों उदाहरण के लिए, पाया जा सकता है जो खिला द्वारा निर्धारित किया जाता है, कच्चे प्रोटीन (सीपी) या कच्चे तेल की वसा (जीबी) की पाचनशक्ति।

2. कौन सा भोजन उत्कृष्ट पाचन प्रदान कर सकता है?
एक फीड तैयार करने के लिए जो पाचन क्षमता के उत्कृष्ट स्तर प्रदान करता है, कुंजी में है गुणवत्ता के पोषक तत्वों जो इसे लिखता है, साथ ही साथ इष्टतम प्रसंस्करण: उच्च गुणवत्ता, बेहतर पाचन सूचकांक। कम गुणवत्ता वाले पोषक तत्वों के साथ तैयार फ़ीड में, पाचन क्षमता गुणांक कम हो जाता है। उच्च गुणवत्ता वाले वाणिज्यिक खाद्य पदार्थों में, पाचन क्षमता 95% तक पहुंच सकती है। हमें सामग्री के साथ पोषक तत्वों को कभी भ्रमित नहीं करना चाहिए। चिकन मांस जैसे ही घटक, उच्च गुणवत्ता वाले, अत्यधिक पचाने वाले प्रोटीन और कोलेजन जैसे कम पाचन गुणवत्ता के अन्य प्रोटीन प्रदान कर सकते हैं, जो प्रोटीन है जो हड्डी बनाता है।

01-टिटैनियम रेंज 600X120

3. कुत्ते के स्वास्थ्य पर इसका क्या लाभ है?
अगर हम अपने कुत्ते को थोड़ा पचाने वाले फ़ीड के साथ अपने पोषक तत्वों का एक बड़ा हिस्सा खिलाते हैं वे अपने जीव से समेकित नहीं हो सकते हैं और हमें इसके पौष्टिक मूल्य की गरीबी को कवर करने के लिए और भी कुछ देना होगा। ये पोषक तत्व पाचन प्रक्रिया में अवशोषित नहीं कर रहे हैं, बड़ी आंत, जो आंतों वनस्पतियों द्वारा लगाए किण्वन से गुजरना है, जो अत्यधिक फ़ीड के गरीब पाचनशक्ति की पेशकश दी है में पारित: इस अपूर्ण पाचन प्रक्रिया के परिणामों होगा की उपस्थिति flatulences और मुलायम मल.

उपस्थिति कुत्तों में पाचन क्षमता एक महत्वपूर्ण मानदंड है पाचन संवेदनशीलता , जिनके भोजन को पाचन स्वास्थ्य और बेहतर आकलन को बढ़ावा देने के लिए विशिष्ट पोषक तत्व प्रदान करना चाहिए।




फ़ीड की पाचन क्षमता: 4 प्रमुख प्रश्न

खाने में पिल्लों और युवा कुत्तों भी एक निर्णायक प्रभाव है, क्योंकि विकास के चरण में कुत्तों के साथ अध्ययन में देखा गया है कि जो लोग चारा कम गुणवत्ता के साथ तंग आ गया था पता चला है भूख, कम वजन और विकास और एक बदतर हालत बाल की कमी हुई और वह त्वचा जो उन्हें अत्यधिक पचाने वाली फ़ीड के साथ खिलाती है।

4. कैसे पता चले कि एक फ़ीड पचाने योग्य है?
पोषक तत्वों की पाचन क्षमता का आकलन करने के लिए, सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जानना उन पोषक तत्वों के स्रोत - यह एक कम पाचनशक्ति है लेकिन यह भी प्रोटीन के रूप में मूल्यवान है, जो हम एक समान मूल्य के साथ दो फ़ीड देखें: उदाहरण प्रोटीन मुर्गी से यह हमेशा जुगाली करने वाले पशुओं के मांस भोजन की तुलना में अधिक सुपाच्य है, और अधिक कोलेजन युक्त के लिए प्रोटीन के प्रतिशत में, या सबसे खराब गुणवत्ता में भी अधिक, जो कि कुत्ते के शरीर में बहुत अलग तरीके से काम करते हैं।

यह अजीब बात नहीं है कि उच्च पाचन क्षमता के 23% प्रोटीन की सामग्री वाले भोजन में हमारे कुत्ते की प्रोटीन जरूरतों को 30% प्रोटीन के साथ बेहतर तरीके से शामिल किया जाता है जो बहुत पचाने योग्य नहीं होता है। इस प्रकार, हमारे पास उनके लेबल के विश्लेषणात्मक घटकों में समान मूल्यों के साथ दो फॉर्मूलेड फ़ीड्स हो सकते हैं, लेकिन फिर भी उनके प्रोटीन, वसा और फाइबर के लिए बहुत अलग पाचन सूचकांक के साथ

अपने कुत्ते के स्वास्थ्य और कल्याण को बनाए रखने में मदद के लिए ARION उत्पादों क्या कर सकते हैं यह जानने के लिए हमसे संपर्क करें.

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बाहर निकालना क्या है?बाहर निकालना क्या है?
एक फ़ीड की palatability क्या हैएक फ़ीड की palatability क्या है
प्रोटीन के बारे में सब कुछप्रोटीन के बारे में सब कुछ
कुत्तों में पाचन के छः चरणोंकुत्तों में पाचन के छः चरणों
कुत्ते की पाचन तंत्रकुत्ते की पाचन तंत्र
मुझे अपने कुत्ते को फ़ीड कैसे बदलना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को फ़ीड कैसे बदलना चाहिए?
पाचन संवेदनशीलता वाले कुत्तों के लिए फ़ीड का महत्वपाचन संवेदनशीलता वाले कुत्तों के लिए फ़ीड का महत्व
सामन, कुत्तों के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले घटकसामन, कुत्तों के लिए एक उच्च गुणवत्ता वाले घटक
क्या कुत्ते सब्जियां खा सकते हैं?क्या कुत्ते सब्जियां खा सकते हैं?
कुत्तों के लिए गेहूं की चोटीकुत्तों के लिए गेहूं की चोटी
» » फ़ीड की पाचन क्षमता: 4 प्रमुख प्रश्न
© 2022 TonMobis.com