प्यार का प्रदर्शन: एक स्वादिष्ट भोजन

कई लोगों के लिए, भोजन प्यार और देखभाल से निकटता से जुड़ा हुआ है। जिन लोगों को हम प्यार करते हैं उनके लिए एक स्वादिष्ट डिनर तैयार करना स्नेह और ध्यान का एक बड़ा प्रदर्शन है। उन लोगों में से जिन्हें हम प्यार करते हैं, उनमें से हमारे पालतू जानवर हैं और सही भोजन चुनना उन्हें दिखाने का एक तरीका है कि वे हमारे लिए कितने महत्वपूर्ण हैं।

हम सही भोजन कैसे चुनते हैं?

पहली सिफारिश हमेशा पशुचिकित्सा से परामर्श करना है, क्योंकि कुत्तों और बिल्लियों में विशिष्ट जरूरतों और विशेष विशेषताओं को ध्यान में रखना आवश्यक है।

हम कुछ सुझाव साझा करते हैं जो आपको अपने आहार में मदद करेंगे:

  • कुत्तों और बिल्लियों उनकी उम्र, जीवन शैली, आकार और स्वास्थ्य की स्थिति के अनुसार अलग-अलग फ़ीड करते हैं। इनमें से प्रत्येक विशेषता विभिन्न ऊर्जा और पोषण संबंधी आवश्यकताओं को निर्धारित करती है।
  • कुत्ते जो दिन भर में अधिकतर खर्च करते हैं, उनके पास अलग-अलग ऊर्जा की ज़रूरत होती है, जिनके पास शांत जीवनशैली होती है या जिनके पास प्रति दिन कम यात्रा होती है।
  • एक छोटे नस्ल कुत्ते के पास विभिन्न ऊर्जा की ज़रूरत होती है, और इसके लिए छोटे क्रोकेट की भी आवश्यकता होती है। खिलौना पूडल इसका एक उदाहरण हैं।
  • अधिक वजन वाले कुत्तों को कैलोरी में कम, विशेष संतुलित फ़ीड की आवश्यकता होती है। किसान की तरह नस्लों में अधिक वजन बहुत आम है। बिल्लियों के मामले में, मूत्र संबंधी कठिनाइयों आम हैं और उन्हें पीएच नियंत्रण के साथ भोजन की आवश्यकता होगी। दोनों मामलों में हम हमेशा पशु चिकित्सा चिकित्सा निदान के संगत की सलाह देते हैं।

संतुलित भोजन: संतुलित भोजन क्या है? घर का बना भोजन और संतुलित भोजन के बीच मतभेद.

संतुलित खाद्य पदार्थ शुष्क क्रोक्वेट होते हैं, संतुलित और बहुत पूर्ण सामग्री के साथ, जो पालतू जानवरों को इष्टतम विकास के लिए आवश्यक सभी पोषक तत्व प्रदान करते हैं।




वे बंद पैकेज में आते हैं, संतुलित घर के बने आहार की तुलना में आर्थिक होते हैं और खुराक में आसान होते हैं।

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके पालतू संतुलित भोजन खाते हैं क्योंकि इसमें आपको पोषक तत्वों का स्रोत अच्छी स्थिति में रखने के लिए मिलेगा।

मात्रा और राशन

पिल्ले दिन में चार बार खाना चाहिए (नाश्ता, दोपहर का भोजन, नाश्ता और रात का खाना)। भागों के आकार को निर्धारित करने के लिए आप खाद्य बैग के पीछे पोषण तालिका में जानकारी की तलाश कर सकते हैं। वहां आपको कुल दैनिक राशन से संबंधित ग्राम मिलेंगे, जिन्हें आपको चार भागों में विभाजित करना होगा। वयस्क कुत्ते में हमारे पास दो रूप होते हैं: मुफ्त भोजन या प्रोग्रामयुक्त भोजन।

नि: शुल्क भोजन में पूरे भोजन पकवान को संतुलित रखने के होते हैं, यह आपको उस समय खाने के लिए अनुमति देगा जब आप चाहते हैं। यह उन कुत्तों में बहुत अच्छी तरह से काम करता है जो एक निश्चित समय पर खाने के लिए उदासीन हैं।

प्रोग्राम किए गए भोजन में आपके पालतू जानवर को दिन में दो बार चढ़ाना होता है, इस प्रकार की भोजन नियमित रूप से स्थापित होती है। बड़े या मोटे नस्लों के कुत्तों के लिए इस विकल्प की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषणपिल्ले के लिए सबसे अच्छा पोषण
पहली बार कुत्ते के मालिकपहली बार कुत्ते के मालिक
छोटे नस्ल कुत्तों के लिए पोषणछोटे नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
मध्यम नस्ल कुत्तों के लिए पोषणमध्यम नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
मेरे वयस्क कुत्ते का खानामेरे वयस्क कुत्ते का खाना
बड़े नस्ल कुत्तों के लिए पोषणबड़े नस्ल कुत्तों के लिए पोषण
अपने वरिष्ठ कुत्ते के लिए विशिष्ट पोषणअपने वरिष्ठ कुत्ते के लिए विशिष्ट पोषण
उच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए विटामिनउच्च प्रदर्शन कुत्तों के लिए विटामिन
आकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतेंआकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतें
बिल्लियों के लिए जेनेरिक भोजनबिल्लियों के लिए जेनेरिक भोजन
» » प्यार का प्रदर्शन: एक स्वादिष्ट भोजन
© 2022 TonMobis.com