पिल्लों के लिए कैल्शियम महत्वपूर्ण क्यों है?

पिल्लों के लिए कैल्शियम महत्वपूर्ण क्यों है?

कुछ कारक हमारे पालतू जानवर और भोजन दोनों के स्वास्थ्य को निर्धारित करते हैं, इसलिए, सही तरीके से अपनी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, यह एक देखभाल है जो हमारे ध्यान के योग्य है।

एक कुत्ता विभिन्न जीवन चरणों के माध्यम से अलग-अलग वर्षों से गुजरता है और उनमें से प्रत्येक में विभिन्न आहार संबंधी आवश्यकताओं को प्रस्तुत किया जाता है। जीवन के पहले महीनों के दौरान पोषक तत्व इष्टतम विकास को सुविधाजनक बनाने के महत्वपूर्ण कार्य को पूरा करेंगे। इसलिए, ExpertoAnimal के इस आलेख में हम समझाते हैं पिल्लों के लिए कैल्शियम क्यों महत्वपूर्ण है.

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्तों के लिए कैल्शियम युक्त खाद्य पदार्थ
सूची

कुत्ते के शरीर में कैल्शियम

कुत्ते के कुत्ते के लिए अलग-अलग देखभाल के भीतर, इसे खिलाने पर नियंत्रण सबसे महत्वपूर्ण है, क्योंकि एक छोटे कुत्ते के जीव को सभी पोषक तत्वों की आवश्यकता होगी।

उनमें से हम कैल्शियम, एक खनिज को हाइलाइट कर सकते हैं कुत्ते के कंकाल में 99% है और यह जीव के लिए महत्वपूर्ण कार्यों को करता है:

  • हड्डियों और दांतों को स्वस्थ रखता है
  • दिल ताल के विनियमन में शामिल है
  • कोशिकाओं के आंतरिक और बाहरी वातावरण में तरल पदार्थ की एकाग्रता को नियंत्रित करता है
  • तंत्रिका आवेगों के पर्याप्त संचरण के लिए यह आवश्यक है
  • सामान्य मानकों में रक्त संग्रह को बनाए रखता है

कैल्शियम एक खनिज है कि फॉस्फोरस और मैग्नीशियम के साथ पर्याप्त संबंध बनाए रखना चाहिए ताकि यह शरीर द्वारा उपयोग किया जा सके। तब अनुशंसा की जाती है कि निम्नलिखित शेष राशि राशि में रखी जाए: 1: 2: 1 से 1: 4: 1 (कैल्शियम, फॉस्फोरस और मैग्नीशियम) से।

कुत्ते के शरीर में कैल्शियम

पिल्ले की कितनी कैल्शियम की आवश्यकता होती है?




पिल्ला जीव को एक लंबी प्रक्रिया का सामना करना पड़ता है जिसके लिए बहुत सारी ऊर्जा की आवश्यकता होती है: इसका विकास न केवल शारीरिक और शारीरिक, बल्कि मानसिक और संज्ञानात्मक भी होता है। इस प्रक्रिया के दौरान आपको अपनी हड्डी के द्रव्यमान के साथ-साथ घनत्व में वृद्धि करने की आवश्यकता होगी, और इन संरचनाओं के लिए मौलिक कैल्शियम होने के कारण दांतों में भी बदलाव आएंगे।

इसलिए, एक पिल्ला कुत्ता आपको कैल्शियम की महत्वपूर्ण मात्रा की आवश्यकता है जो एक वयस्क कुत्ते की जरूरतों की तुलना में बहुत अधिक हैं:

  • वयस्क: दैनिक आपको वजन के 120 किलो कैल्शियम प्रति किलो वजन की आवश्यकता होगी।
  • पिल्ला: दैनिक आपको शरीर के वजन प्रति किलो 320 मिलीग्राम कैल्शियम की आवश्यकता होगी।

पिल्ला को रोजाना कैल्शियम कैसे मिलता है?

यदि पिल्ले को जीवन के पहले महीनों के लिए विशिष्ट फ़ीड खिलाया जाता है तो कैल्शियम की जरूरतों को पूरा किया जाना चाहिए, हालांकि, कुत्ते पोषण में कई विशेषज्ञ इस बात की अनुशंसा नहीं करते हैं कि कुत्ते को केवल वाणिज्यिक तैयारियों के माध्यम से खिलाया जाए। दूसरी ओर, हालांकि कई हैं कैल्शियम युक्त खाद्य पदार्थ और वह कुत्ते ले सकते हैं, घर के बने आहार की प्राप्ति के लिए पशुचिकित्सा की निगरानी की आवश्यकता होती है।

तो, Iquest- सबसे अच्छा समाधान क्या है? एक खाद्य मॉडल का पालन करें जहां अच्छी गुणवत्ता की व्यावसायिक तैयारी का उपयोग किया जाता है लेकिन कुत्ते के लिए उपयुक्त घरेलू भोजन भी। यह भी एक Eggshell सूक्ष्मता एक कॉफी मिक्सी में जमीन के साथ खाने में कैल्शियम के पूरक के लिए संभव है, लेकिन, हम अनुशंसा करते अपने पिल्ला खिला बारे में कोई प्रश्न के लिए पशु चिकित्सक या कुत्ते पोषण acudas कि। और यदि आप उनमें से एक हैं जो 100% घर का बना आहार चुनना पसंद करते हैं, तो हम आपको कुत्ते की सभी जरूरतों के बारे में सूचित करने के लिए सलाह देते हैं ताकि उपयुक्त और विविध भोजन प्रदान किया जा सके।

पिल्ला को रोजाना कैल्शियम कैसे मिलता है?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पिल्लों के लिए कैल्शियम महत्वपूर्ण क्यों है? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
तोते के लिए अपर्याप्त आहारतोते के लिए अपर्याप्त आहार
आहार और मुँहासे उत्पादों: दूध मिला? क्या आपको मुँहासे है?आहार और मुँहासे उत्पादों: दूध मिला? क्या आपको मुँहासे है?
एक गुणवत्ता फ़ीडएक गुणवत्ता फ़ीड
कैल्शियम पिल्लों के कान सीधा करता है?कैल्शियम पिल्लों के कान सीधा करता है?
छोटी नस्लों के पिल्लेछोटी नस्लों के पिल्ले
गर्भवती बिल्ली को खिलाानागर्भवती बिल्ली को खिलााना
कुत्तों में कैल्शियम और फास्फोरसकुत्तों में कैल्शियम और फास्फोरस
क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?क्या यह मेरे कुत्ते के मांस और कच्ची मछली देने के लिए सुरक्षित है?
जीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजनजीवन के पहले वर्ष के दौरान कुत्ते की भोजन
आकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतेंआकार और उम्र के अनुसार कुत्तों की पोषण संबंधी जरूरतें
» » पिल्लों के लिए कैल्शियम महत्वपूर्ण क्यों है?
© 2022 TonMobis.com