एक हम्सटर कैसे खिलाया जाए

एक हम्सटर कैसे खिलाया जाए

हैम्स्टर हैं बहुत लोकप्रिय सम्मान जानवरों कि हम कई घरों में पा सकते हैं। यह एशिया माइनर और काकेशस के परिवार सीक्रेटिडियोज़, सीरिया के मूल के कृत्रिम कृतियों का व्यवहार करता है। कई माता-पिता इन छोटे स्तनधारियों को अपने बच्चों के लिए पहले सम्मान जानवर के रूप में अधिक पसंद करते हैं बनाना आसान है क्लासिक बिल्लियों और कुत्तों की तुलना में। Animales.sitio2.xyz के इस आलेख में हम देखेंगे एक हम्सटर कैसे खिलाया जाए.

एक बहुत ही सरल हम्सटर फ़ीड करें। ध्यान में रखने वाली पहली बात यह है कि वे सर्वव्यापी जानवर हैं और इसलिए, उनकी फ़ीड अलग-अलग हैं। दुकानों में हम विशेष रूप से उनके लिए भोजन ढूंढ सकते हैं संतुलित त्रिज्या . इसमें सूरजमुखी, बीज, मक्का और अन्य शुष्क घटकों की एक श्रृंखला शामिल है।

  • लेकिन हम खुद की फ़ीड को विस्तारित कर सकते हैं। इसके लिए हम ध्यान देंगे कि आधार है बीज , अनाज और सूखे फल . इस समूह में हम जई, जौ, गेहूं, सूरजमुखी, मक्का, मूंगफली, avelós, किशमिश, अखरोट, तिल के बीज, líneaía, बाजरा, चावल, दाल, तरबूज के बीज और mielón, आदि का उल्लेख कर सकते

  • कुछ हद तक हमें आपके आहार में शामिल करना चाहिए फल (मानो एन, केले, नाशपाती, पेसेगो) और सब्जियों (उबचिनी, अजवाइन, सलाद, टमाटर, ककड़ी) जिसने उन्हें विटामिन दिया। कीटनाशकों के निशान को खत्म करने के लिए आपको उन्हें अच्छी तरह से धोना होगा।

  • प्रोटीन के लिए उन्हें जरूरत है कि हम इसका सहारा ले सकते हैं सूखा खाना जो कुत्ते को देता है, जिसे क्रोकेट्स के नाम से जाना जाता है। हम सॉसेज, कुछ आटा लार्वा, चिकन मांस के टुकड़े इत्यादि के टुकड़े भी दे सकते हैं।




  • कृंतक में, उनके incisors की वृद्धि स्थिर है। ऐसा हो सकता है कि आपके हिरण को खिलाना बहुत नरम हो, हम्सटर अपने पिंजरे के सलाखों या चापलूसी के तत्वों को सख्त रूप से काटता है। इससे बचने के लिए सबसे अच्छा उपाय और एक परिचय इसमें हड्डी का थोड़ा सा . यदि थोड़ा मांस के साथ posóvil, अच्छी तरह से हम आपकी फ़ीड Anoo पूरक होगा।

  • अगर आपको एक देना है नया खाना इसे कम से कम किया जाना चाहिए, ताकि इसका उपयोग किया जा सके और इसके पाचन तंत्र को नुकसान पहुंचाया जा सके। खाद्य पदार्थों में से हम एस्ट्रॉन फलों और नींबू, लहसुन, प्याज, जिनके पास चीनी, नमक या वसा अधिक होता है और उनमें मसाले होते हैं, से बच सकते हैं।

  • मात्रा के संदर्भ में, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि हैम्स्टर्स एक डबल ब्युको है और वे खा लिया खा सकते हैं अधिकतम करने के लिए भरने और cuandoón तो convenienteón é अपनी उंगलियों पर डाल करने के लिए, सबसे फिट बैठता है अपने पिंजरे शोन द्वारा दफन भोजन छिपा कर सकते हैं भोजन से अधिक

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक हम्सटर कैसे खिलाया जाए हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें पालतू जानवरों की देखभाल.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    चीनी हम्सटरचीनी हम्सटर
    एक हम्सटर के दांतों की देखभालएक हम्सटर के दांतों की देखभाल
    बिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्वबिल्ली और हम्सटर के बीच सहअस्तित्व
    हाइरोग्लिफ्स का टैक्सोनोमिक वर्गीकरणहाइरोग्लिफ्स का टैक्सोनोमिक वर्गीकरण
    मेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करेंमेरे गर्भवती हम्सटर की देखभाल कैसे करें
    एक हम्सटर की देखभाल कैसे करेंएक हम्सटर की देखभाल कैसे करें
    रूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करेंरूसी हम्सटर की देखभाल कैसे करें
    एक हम्सटर कैसे चुनेंएक हम्सटर कैसे चुनें
    क्योंकि एक gerbillinaecommons होने के कारण। एक हम्सटर के बजायक्योंकि एक gerbillinaecommons होने के कारण। एक हम्सटर के बजाय
    हम्सटर पिंजरे को कैसे साफ करेंहम्सटर पिंजरे को कैसे साफ करें
    » » एक हम्सटर कैसे खिलाया जाए
    © 2022 TonMobis.com